New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 09 जून, 2018 05:24 PM
श्रुति दीक्षित
श्रुति दीक्षित
  @shruti.dixit.31
  • Total Shares

हाल ही में मैंने एक खबर पढ़ी. करिश्मा तन्ना (नागिन 3 की तीसरी नागिन) का कहना है कि उनका शो यानी एकता कपूर का 'नागिन' असल में इंटरनेशनल क्वालिटी का है. कई मामलों में ये शो 'गेम ऑफ थ्रोन्स' (मैं मान कर चल रही हूं कि आपको इसके बारे में पता ही होगा) के बराबर है. जी हां, 'नागिन' और दुनिया भर में बहुचर्चित शो 'गेम ऑफ थ्रोन्स' दोनों एक वाक्य में इस्तेमाल किए जा रहे हैं.

यकीनन ये सुनकर मुझे थोड़ा अचंभा जरूर हुआ (बस थोड़ा ही क्योंकि हिंदुस्तान में लोगों की आदत है बिना मतलब मीडिया में बयान देने की). नागिन अपने आप में एक ऐसा शो है जिसकी कहानी यकीनन 'गेम ऑफ थ्रोन्स' से जोड़ी जा सकती है. प्लॉट गेम ऑफ थ्रोन्स का समझने में भी दिक्कत होती है और नागिन तो खैर उससे दो लेवल ऊपर ही चला जाएगा.

नागिन, एकता कपूर, टीवी, सीरियल, गेम ऑफ थ्रोन्सकरिश्मा तन्ना

शक्तिमान और चंद्रकांता के बाद एक नागिन ही है जो पूरे देश में इतनी चर्चा बटोर रहा है. हां जब सिमर मक्खी बन गई थी (ससुराल सिमर का सीरियल में) तब भी थोड़ी चर्चा हुई थी, लेकिन नागिन तो उफ्फ. कुछ कहा ही नहीं जा सकता है इसके बारे में.

नागिन, एकता कपूर, टीवी, सीरियल, गेम ऑफ थ्रोन्सआग उगलती हुई नागिन

फिजिक्स और केमेस्ट्री के नियम तो वैसे भी हिंदुस्तानी सीरियल और फिल्मों में फॉलो नहीं किए जाते हैं लेकिन नागिन की बात कुछ और ही है. नियम का पालन करना और अपने अलग नियम बनाना सब अलग है.

वैसे बाकी सीरियल लोक कथाओं के आधार पर बनाए जाते हैं, हमने इच्छाधारी नागिन के बारे में कई बार सुना है, लेकिन नागिन में तो इच्छाधारी नेवला भी है.

नागिन, एकता कपूर, टीवी, सीरियल, गेम ऑफ थ्रोन्सइच्छाधारी नेवला

सास, बहु, ननद, वैम्प आदि सब कुछ सिर्फ हिंदुस्तानी फैमली में नहीं बल्कि हिंदुस्तानी नागिन के परिवार में भी होते हैं. विश कन्या तो शायद चंद्रकांता के बाद नागिन में ही ठीक तरह से आई है. शो क्वालिटी की बात करें तो ग्राफिक्स तो बिलकुल कमाल हैं (व्यंग्य को समझने की कोशिश करें.)

नागिन, एकता कपूर, टीवी, सीरियल, गेम ऑफ थ्रोन्सकमाल के ग्राफिक्स

कुल मिलाकर नागिन में वो पूरा मसाला है जो एक धारावाहिक में होना चाहिए और इसपर एकता कपूर का तड़का और ट्विस्ट तो क्या कहने.

इतने सारे गुणों से भरपूर शो को आखिर भारत का राष्ट्रीय धारावाहिक तो बन ही जाना चाहिए. हां, एक और बात अगर इस शो को आप देख रहे हैं तो थोड़ा संयम रखकर मन पक्का करके ही देखिएगा. कई सीन सिर में दर्द कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें-

'काला' देखने के लिए रजनीकांत का फैन होना जरूरी है

'एक्शन असली ना लगे तो लोग हंसते हैं', यानी रेस-3 में तो लोग ठहाके लगाएंगे!

लेखक

श्रुति दीक्षित श्रुति दीक्षित @shruti.dixit.31

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय