New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 28 दिसम्बर, 2019 03:37 PM
पारुल चंद्रा
पारुल चंद्रा
  @parulchandraa
  • Total Shares

पिछले हफ्ते रिलीज हुई दबंग-3 (Dabangg-3) और इस हफ्ते रिलीज हुई गुड न्यूज (Good Newwz) के बीच दर्शकों का बंटना लाजिमी था. जिस तरह से CAA protest के माहौल में सलमान खान(Salman Khan) की दबंग-3 रिलीज हुई उसे उतना फायदा नहीं मिला जिसकी उम्मीद थी. लेकिन अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की गुड न्यूज पर प्रोटेस्ट की तपिश थोड़ी कम ही रही. First day box office collection के लिहाज से देखें तो सलमान खान की फिल्म ने अक्की की फिल्म से भले ही ज्यादा पैसे कमाए हों, लेकिन एक्सपर्ट्स की मानें तो गुड न्यूज दबंग-3 पर भारी पड़ती है.

गुड न्यूज साल की आखिरी फिल्म रिलीज है. पारिवारिक है, कॉमेडी और इमोशनल ड्रामे से भरपूर है. साथ ही अक्षय और दिलजीत की कॉमिक टाइमिंग लोगों को पहले से ही अपनी तरफ खींचती आई है, सो भला इस फिल्म को लेकर एक बात को साफ ही थी कि ये फिल्म साल को हंसते-हंसाते ही विदा करेगी. साथ ही ठीक-ठाक कमाई भी कर लेगी.  

good-newwz-vs-dabangg-3सलमान खान की दबंग-3 को हरा सकती है अक्षय की गुड न्यूज

Good Newwz को भारत में 3100 स्क्रीन पर रिलीज किया गया था, और overseas 700 screen पर. और इसे अक्षय कुमार की दिवाली पर आई फिल्म housefull 4 से बेहतर ओपनिंग मिली. Good Newwz first day Collection रहा 18 करोड़. ट्रेड एनलिस्ट की मानें तो Good Newwz 160-200 करोड़ आराम से कमा ले जाएगी.

अगर दबंग-3 से इस फिल्म की तुलना की जाए तो Dabangg 3 का first day collection 24 करोड़ रुपए रहा था. कहा गया कि CAA protest का असर इस फिल्म पर पड़ा और ये अच्छा कमा नहीं पाई. इसलिए क्रिसमस वीकेंड से उममीद की जा रही थी कि दबंग अपना घाटा अगले सप्ताह पूरा कर लेगी. लेकिन अगले सप्ताह रिलीज हो गई गुड न्यूज जो फिर दबंग-3 के लिए bad news साबित हुई. इस फिल्म को शानदार ओपनिंग मिली. थिएटर जाने वालों ने दबंग को नहीं गुड न्यूज को चुना. हां अगर Good Newwz की जगह कोई और फिल्म होती तो सलमान खान को इसका फायदा मिलता. लेकिन Good Newwz अपने आप में ही power pack film थी. अक्षय कुमार की फैन फॉलोइंग तो थी ही, करीना कपूर खान के भी फैन्स उ,में जुड़ गए. साथ ही दिलजीत दोसांझ और कियारा आडवाणी ने भी तमाम फैन्स जुटाए. लेकिन सलमान की फिल्म के हीरो तो सिर्फ सलमान खान थे.

सोशल मीडिया पर जब Salman vs Akshay और Dabangg vs Good Newwz हुआ तो सलमान खान और अक्षय कुमार के फैन्स में बहस छिड़ गई. फिल्म एनालिस्ट ने जब Good Newwz की सफलता का बखान किया तो सलमान के फैन्स ने कहा कि दबंग जब रिलीज हुई तो कोई त्योहार नहीं था बल्कि CAA protest हो रहा था फिर भी इस फिल्म ने बढ़िया कमाई की. लेकिन फिर अक्षय के फैन्स ने कहा कि दबंग को हिंदी के अलावा कन्नड़, तमिल और तेलुगू में 5000 स्क्रीन पर रिलीज किया गया था जबकि Good Newwz को केवल 3100 स्क्रीन मिली, वो भी सिर्फ हिंदी में तो उस हिसाब से Good Newwz ने dabangg-3 से ज्यादा अच्छा कमाया है.

तो फिर सलमान खान के किसी फैन ने कहा कि स्क्रीन मैटर नहीं करतीं ओस ज्यादा करते हैं. और दबंग 3 से Good Newwz के शो 2000 ज्यादा हैं. तो किसी ने कहा कि अक्षय की फिल्म का बजट सलमान खान की फिल्म से कम है अक्षय की Good Newwz करीब 60 करोड़ के बजट में बनी तो दबेंग-3 85 करोड़ के बजट में.

यानी देखा जाए तो इन दोनो स्टार्स के फैन अपने अपने स्टार को सपोर्ट करने के लिए आपस में भिड़ गए हैं. हालांकि Box office collection का असली रिजल्ट तो कुछ समय बाद ही पता चलेगा. तभी इस बहस को विराम भी मिलेगा. लेकिन हर लिहाज से देखें तो इस बार अक्षय कुमार के बाजी मारने के चांस ज्यादा नजर आ रहे हैं.

Salman Khan और Akshay Kumar की फिल्मों के बीच होने वाले इस टकराव से आप अगले साल का अंदाजा भी लगा सकते हैं. क्योंकि ये टक्कर तो तब हुई थी जब दबंग-3 और गुड न्यूज एक हफ्ते के अंतराल पर रिलीज हुईं, लेकिन अगले साल तो अक्षय कुमार सलमान खान से सीधी टक्कर लेने जा रहे हैं, वो भी ईद पर. देखना बड़ा दिलचस्प होगा कि 2020 में इस दोनों सितारों की टक्कर क्या रंग लाती है.

ये भी पढ़ें-

Good Newwz Movie Review: 2019 की इससे बेहतर Good News नहीं हो सकती!

Dabangg 3 ईद पर रिलीज न कर पाने का अफसोस रहेगा सलमान खान को

Bollywood movies के शौकीनों को 2020 list रोमांचित ही करेगी

 

#गुड न्यूज, #अक्षय कुमार, #दबंग 3, Good Newwz Box Office Collection Day 1, Good Newwz, Good Newwz Movie Review

लेखक

पारुल चंद्रा पारुल चंद्रा @parulchandraa

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय