New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 22 अगस्त, 2017 07:17 PM
श्रुति दीक्षित
श्रुति दीक्षित
  @shruti.dixit.31
  • Total Shares

गेम ऑफ थ्रोन्स के लेटेस्ट एपिसोड का सबसे बड़ा ट्विस्ट एकता कपूर के वर्जन में कैसा लगता? दरअसल, द इंडियन ईडियट ने गेम ऑफ थ्रोन्स के लेटेस्ट एपिसोड के क्लाइमेक्स की पैरोडी बनाई है. ये वर्जन 24 घंटे से भी कम समय में 3.5 मिलियन बार देख लिया गया. इसपर करीब 60 हजार से ज्यादा कमेंट भी हो गए. आगे कुछ भी कहने-सुनने और सोचने से पहले देख लीजिए ये वीडियो...

गेम ऑफ थ्रोन्स की दीवानगी किसी से छुपी हुई नहीं है. इस वीडियो में सिर्फ भारतीय ड्रामा जोड़ दिया गया है. ये सीन जो शायद सिर्फ 1 मिनट का था भारतीय इफेक्ट जुड़ने से वो 3 मिनट का बन गया. यही तो वजह है कि इंडियन एक्टिंग को भावनाओं वाले इफेक्ट खत्म कर देते हैं.

गेम ऑफ थ्रोन्स तो विदेशी है, लेकिन इसकी दीवानगी भारत में भी कम नहीं है. अब स्टार इंडिया जहां से गेम ऑफ थ्रोन्स के सीजन 7 का एपिसोड 4 लीक हुआ था उसके कर्मचारियों ने एक अनोखी बात बताई है. दरअसल, इस एपिसोड को लीक करने के पीछे कोई पैसे कमाने का जरिए नहीं बल्कि प्यार था. एपिसोड लीक होने की वजह से एचबीओ को कई मिलियन डॉलर का नुकसान हुआ, लेकिन इसे लीक किया गया था सिर्फ एक लड़की को खुश करने के लिए. हुआ कुछ यूं कि स्टार इंडिया के कर्मचारी आलोक शर्मा ने इसे अपनी गर्लफ्रेंड के लिए लीक किया क्योंकि उसे नया एपिसोड देखना था. फिर क्या गर्लफ्रेंड ने अपने दोस्तों से शेयर किया और किसी ने इसे इंटरनेट पर अपलोड कर दिया. अब देखिए गई भैंस पानी में. बेचारे आलोक जी तो बे मौत मारे गए. नौकरी गई सो अलग. जेल में बैठे हैं.

गेम ऑफ थ्रोन्स, एचबीओ, एकता कपूर

गेम ऑफ थ्रोन्स की इंडियन फैन फॉलोविंग भी बहुत है. लगातार बढ़ता हुआ वेब सीरीज का ट्रेंड भी ऐसा है कि भारतीय यूजर्स नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम और हॉट स्टार आदि का सब्सक्रिप्शन ले रहे हैं. ऐसे में नागिर 2 और ससुराल सिमर का जैसे सीरियल छोड़ अगर प्रोड्यूसर इस तरह का कंटेंट लाते हैं तो यकीनन टीवी सीरियल भी बाहुबली जैसी सक्सेस के हकदार होंगे. ऐसा कहना कि भारत में अच्छा प्रोडक्शन नहीं होता गलत ही होगा, लेकिन ये अलग बात है कि करते बहुत कम लोग हैं. आज के समय में कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा से भी ज्यादा बड़ा सवाल बन गया है कि गेम ऑफ थ्रोन्स में आयरन थ्रोन पर कौन बैठेगा. तो सोचिए अगर इसी तरह का सस्पेंस और एक्शन भारत के किसी सीरियल में दिखाया जाए तो कितना सही होगा?

चलिए इससे जुड़े कुछ कमेंट्स भी देख ही लीजिए....

एकदम सही कहा...

ये भी पढ़ें-

हमारी सोच का ही नतीजा है.. गेम ऑफ थ्रोन्स वैश्यालय...

बिहारी गेम ऑफ थ्रोन्स: कौन है किस किरदार में फिट..

लेखक

श्रुति दीक्षित श्रुति दीक्षित @shruti.dixit.31

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय