New

होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 18 जनवरी, 2022 06:23 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

तलाक लेने से ज्यादा कष्टकारी कुछ भी नहीं सकता है. यह बहुत ही मुश्किलों भरा फैसला होता है. इसमें जितना दुखी दो लोग होते हैं, उससे कहीं ज्यादा हैरान उनको चाहने वाले होते हैं. खासकर जब नामचीन हस्तियों के बीच तलाक की खबरें आती हैं, तो उनके फैंस बहुत दुखी हो जाते हैं. ताजा और हैरान कर देने वाला मामला साउथ के सुपरस्टार धनुष और थलाइवी रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या रजनीकांत (Dhanush-Aishwarya Rajinikanth) से जुड़ा हुआ है.

धनुष और ऐश्वर्या ने अपनी शादी के 18 साल बाद अब तलाक का ऐलान कर दिया है. सोशल मीडिया के जरिए जब इस पावर कपल ने अपनी जुदाई की घोषणा की तो उनके चाहने वालों को सहज विश्वास नहीं हुआ. क्योंकि शादी से पहले भी दोनों लंबे समय तक अफेयर (Dhanush and Aishwaryaa Love Story) में रहे थे. दोनों का रिश्ता बहुत मुश्किलों को पार करने के बाद शादी जैसे सुखद अंजाम तक पहुंच पाया था. लेकिन अब दोनों का रिश्ता टूट चुका है.

dhanush-650_011822041155.jpgधनुष और ऐश्वर्या के बीच तलाक की खबर पर सहज कोई विश्वास नहीं कर पा रहा है.

बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार और अपने जमाने की मशहूर अदाकारा ट्विंकल खन्ना (Akshay kumar-Twinkle Khanna Anniversary) 17 जनवरी को जब अपनी शादी की 21वीं सालगिरह मना रहे थे, तब उस वक्त धनुष और ऐश्वर्या अपनी 18 साल लंबी चली शादी को तोड़ने का ऐलान कर रहे थे. वैसे ये पहली बार नहीं है जब किसी पावर कपल ने अपनी शादी तोड़ने का ऐलान करके लोगों को हैरान किया हो. इससे पहले सामंथा रुथ प्रभु-नागा चैतन्या, पवन कल्याण-रेनू देसाई, नागार्जुन-लक्ष्मी दग्गुबत्ती, अमाला पॉल-एल विजय जैसे साउथ के सितारे, तो बॉलीवुड से आमिर खान-किरण राव ने तलाक लेकर फैंस को निराश कर दिया था.

आइए उन सितारों के बारे में जानते हैं, जिन्होंने अपने तलाक से फैंस को हैरान कर दिया था...

1. सामंथा रुथ प्रभु और नागा चैतन्या

शादी कब हुई- 6 अक्टूबर 2017

तलाक कब लिया- 2 अक्टूबर 2021

साल 2010 में तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री से अपना करियर शुरू करने वाली साउथ एक्ट्रेस सामंथा रुथ प्रभु साल 2012 में बहुत ज्यादा बीमार हो गई थी. वो इम्युनिटी डिसऑर्डर का शिकार हो गई थीं. यहां तक कि उनके शरीर पर एंटीबायोटिक मेडिसिन तक का कोई असर नहीं हो रहा था. इसी दौरान उनकी मुलाकात नागा चैतन्य से हुई. दोनों एक-दूसरे के बेहद नजदीक आ गए और प्यार करने लगे. पांच साल तक डेट करने के बाद दोनों साल 2017 में शादी कर ली. लेकिन पिछले साल वेब सीरीज 'द फैमिली मैन 2' की रिलीज के बाद जुलाई में सामंथा ने अपने पति का सरनेम अक्किनेनी हटा, लिया तो दोनों के बीच अलगाव की अफवाह उड़ी. इसे अक्टूबर में सामंथा और नागा ने सोशल मीडिया के जरिए कंफर्म कर दिया. दोनों की शादी महज चार साल ही चली थी. इनकी तलाक की खबर ने हर किसी को हैरान कर दिया था.

2. पवन कल्याण और रेनू देसाई

शादी कब हुई- 28 जनवरी 2009

तलाक कब लिया- साल 2012

साउथ सिनेमा के पावस्टार पवन कल्याण किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. वो साउथ के मेगास्टार चिरंजीवी के छोटे भाई तो हैं ही अपने दमदार अभिनय की वजह से भी जाने जाते हैं. पवन अपने फिल्मी करियर और राजनीति को लेकर तो चर्चा में रहते ही हैं साथ ही अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरीं हैं. उन्होंने 16 साल में तीन शादियां की हैं. उनकी पहली पत्नी का नाम नंदिनी था जिनसे उन्होंने साल 1997 में शादी की थी. साल 1999 में दोनों का तलाक हो गया था. इसके बाद पवन ने मॉडल-एक्ट्रेस रेनू देसाई से साल 2009 में शादी किया. दो बच्चे भी हुए. लेकिन शादी के तीन साल बाद ही दोनों का तलाक हो गया. यह तलाक फैंस के लिए बहुत ज्यादा हैरान कर देने वाला था. पवन ने तीसरी शादी एक विदेशी अन्ना लेजनेवा से की है. वहीं रेनू ने अब जाकर अपना घर दोबारा बसाया है.

3. रितिक रोशन और सुजैन खान

शादी कब हुई- 20 दिसंबर 2020

तलाक कब लिया- नवंबर 2014

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर रितिक रोशन ने साल 2000 में अभिनेता संजय खान की बेटी सुजैन खान संग शादी की थी. दोनों एक-दूसरे को बचपन से जानते और पसंद करते थे. शादी के बाद उनके दो बच्चे रेहान रोशन और रिद्धान रोशन पैदा हुए. लेकिन शादी के 14 साल बाद साल 2014 में दोनों ने एक-दूसरे से तलाक ले लिया था. दोनों के तलाक को सबसे महंगा बताया जाता है, क्योंकि रितिक ने सुजैन को 380 करोड़ रुपए की एलिमनी दी थी. उस वक्त कहा गया कि दोनों अलग-अलग अफेयर में पड़े हुए हैं. एक तरफ रितिक रोशन की कंगना रनौत की अफेयर की खबरें सामने आई थीं, तो वहीं सुजैन खान और अर्जुन रामपाल के अफेयर की भी बातें भी हो रही थीं. हालांकि, दोनों ने बाद में इसे अफवाह बताया था. सुजैन ने तब कहा था, ''हम अपनी जिंदगी में एक ऐसे मुकाम पर पहुंच गए थे कि मुझे ऐसा लगा कि अब बेहतर है कि हम एक दूसरे के साथ न रहें. झूठे रिश्ते में रहने से बेहतर हैं कि हम अलग रहें.'' फिलहाल बच्चों की देखभाल के लिए दोनों एक-दूसरे के साथ हमेशा देखे जाते हैं.

4. मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान

शादी कब हुई- 12 दिसंबर 1998

तलाक कब लिया- 11 मई 2017

एक्टर कम प्रोड्यूसर अरबाज खान और मॉडल-एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा की पहली मुलाकात एक कॉफी ऐड के शूट के दौरान हुई थी. दोनों ने इस शूटिंग के बाद डेटिंग शुरू कर दी थी. पांच साल तक डेटिंग के बाद मलाइका और अरबाज ने साल 1998 में हिंदू और क्रिश्चियन रीति-रिवाजों से शादी की थी. शादी के चार साल बाद साल 2002 में उनके घर बेटे अरहान ने जन्म लिया था. अरहान 18 साल से ज्यादा उम्र के हो चुके हैं. अरबाज से तलाक के बाद मलाइका ने कहा था, ''किसी के लिए भी ऐसे फैसला आसान बात नहीं है. हर कोई दूसरे इंसान को इसके लिए जिम्मेदार ठहराता है. लेकिन ये किसी एक का फैसला नहीं होता.'' अरबाज़ ने कहा था कि, ''उस वक्त चीज़ों को बेहतर करने के लिए यही ज़रूरी था और इसे रोका नहीं जा सकता था''. इस वक्त मलाइका एक्टर अर्जुन कपूर को, तो अरबाज जॉर्जिया एंड्रियानी को डेट कर रहे हैं.

5. किरण राव और आमिर खान

शादी कब हुई- 28 दिसंबर 2005

तलाक कब लिया- सितंबर 2019

बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान और फिल्म मेकर किरण राव की मुलाकात फिल्म 'लगान' के सेट पर हुई थी. उस वक्त आमिर की पहली पत्नी रीना दत्त फिल्म की प्रोड्यूसर और किरण असिस्टेंट डायरेक्टर थीं. फिल्म की रिलीज के बाद आमिर ने रीना को तलाक देकर किरण से शादी कर ली. 5 दिसंबर 2011 को उन दोनों को एक बेटा भी हुआ, जिसका नाम आजाद राव खान रखा गया. लेकिन शादी के 15 वर्षों बाद साल 2019 में आमिर और किरण ने अचानक तलाक का ऐलान करके हर किसी को हैरान कर दिया. जिस वक्त दोनों ने तलाक ज्वाइंट स्टेटमेंट जारी किया, उस वक्त दोनों मनाली में फिल्म लाल सिंह चढ़्डा की शूटिंग एक साथ कर रहे थे. दोनों ने लिखा, ''इन 15 खूबसूरत सालों में हमने साथ में जिंदगी के अनुभवों और खुशी को साझा किया है. हमारा रिश्ता सिर्फ विश्वास, सम्मान और प्यार के बीच बढ़ा है. अब हम अपने जीवन में एक नया अध्याय शुरू करना चाहते हैं- पति पत्नी के रूप में नहीं बल्कि एक सह माता-पिता और परिवार के रूप में.''

#तलाक, #धनुष, #ऐश्वर्या रजनीकांत, Five Most UNEXPECTED Divorces Of Film Stars, UNEXPECTED Divorces That Left Everyone Shocked, Dhanush Aishwaryaa

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सीनियर असिस्टेंट एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय