New

होम -> सिनेमा

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 08 अक्टूबर, 2016 10:12 AM
शुभम गुप्ता
शुभम गुप्ता
  @shubham.gupta.5667
  • Total Shares

उरी सैन्य बेस पर हुए आतंकी हमले के बाद से ही भारत में पाकिस्तानी कलाकारों पर विवाद शुरू हो गया था. ये अब भी जारी है. फवाद खान से लेकर माहिरा खान तक सभी पाकिस्तानी कलाकारों को राज ठाकरे की एमएनएस और अन्य दूसरे संगठनों द्वारा धमकी दी गई कि 48 घंटे के भीतर पाकिस्तान चलें जाएं.

हुआ भी यही. जो पाकिस्तानी कलाकार यहां थे, उन्होंने माहौल देखते हुए भारत छोड़ने का फैसला ले लिया. मगर विवाद अभी भी खत्म नहीं हुआ था. फवाद खान की दो फिल्में आने वाली थी. एक थी एमएस धोनी और दूसरी करण जौहर की ऐ दिल है मुश्किल.

यह भी पढ़ें- बॉलीवुड पर बैन से कैसे डूबेगी पाकिस्तान की फिल्म इंडस्ट्री, जानिए

सोशल मीडिया पर मुहिम शुरु हो गई कि इस फिल्म में फवाद हैं इसलिये इसका बॉयकाट करें. प्रोड्यूसर जानते हैं कि इसका कितना बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है. इससे पहले शाहरुख खान के असहिष्णुता वाले बयान का उनकी दो फिल्मों पर बेहद खराब असर पड़ा था.

अब धोनी की फिल्म पर मेहनत के साथ-साथ पैसा भी बहुत खर्च हुआ था. लिहाजा धोनी अपनी फिल्म में कोई भी विवाद नहीं चाहते थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक धोनी की फिल्म में फवाद खान ने विराट कोहली का किरदार निभाया था. लेकिन पाकिस्तानी कलाकारों के साथ विवाद को देखते हुए उनके सीन को फिल्म से हटवा दिए गए.

fawad-khan-650_100816100757.jpg
 धोनी की फिल्म से हटाए गए फवाद के सीन!!

हालांकि नीरज पांडे ने इस खबर को ही गलत बता दिया है कि फिल्म में फवाद खान का कोई रोल भी था. अगर देखा जाए तो आज धोनी के बाद विराट भारतीय क्रिकेट टीम का सबसे बड़ा चेहरा है. इसलिए, सवाल तो बनता है कि क्या वाकई धोनी की जिंदगी पर बनी इस फिल्म में विराट कहीं नहीं थे?

बहरहाल, धोनी पर बनी ये फिल्म हिट रही है और 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है.

लेकिन अब सबसे बड़ी समस्या तो करण जोहर के सामने है. धोनी की फिल्म से तो फवाद के सीन हटा दिए गए मगर अब करण क्या करेंगे ? क्योंकि ऐ दिल है मुश्किल से फवाद का रोल हटाना नामुमकिन है. फवाद खान, फिल्म में अनुष्का शर्मा के बॉयफ्रेंड का किरदार निभा रहै है. अब दिवाली पर फिल्म के रिलीज के बाद ही पता चल पाएगा कि फिल्म सफल हो पाती है या नहीं ?

यह भी पढ़ें- 'एम एस धोनी' फिल्म से मिस थीं ये 5 बातें

लेखक

शुभम गुप्ता शुभम गुप्ता @shubham.gupta.5667

लेखक आज तक में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय