New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 28 अक्टूबर, 2022 09:14 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

Metoo को अभी दिन ही कितने हुए हैं. इंडस्ट्री में तमाम एक्ट्रेस ऐसी थी जिन्होंने मेल एक्टर्स पर गंभीर आरोप लगाए थे. उस दौर को याद करें तो 'टच' को लेकर भी मुद्दे ने खूब आग पकड़ी थी और बैड टच खूब सुर्ख़ियों में था. जिक्र जब टच उसमें भी बैड टच का हो तो हम मशहूर कोरियोग्राफर टैरेंस लुईस को कैसे भूल सकते हैं. टैरेंस पर आरोप था कि एक रियलिटी शो में आई एक्टर नोरा फतेही को उन्होंने गलत अंदाज में छुआ. टेरेंस ने एक बार फिर मामले पर अपनी सफाई दी है. भले ही इस टच को लेकर टेरेंस अपने को साफ़ चरित्र के और पाक दामन बता चुके हों. लेकिन आज भी जब हम उस वीडियो को देखते हैं तो हमें टेरेंस की बातों और उस वीडियो में गहरा विरोधाभास दिखता है. महसूस होता है कि जो गलती हुई शायद उसका एहसास कोरियोग्राफर टेरेंस लुईस को हो गया है और अब मामले को लेकर अपना बचाव करना ही उनके पास अंतिम विकल्प है.

Nora Fatehi, Dance, Reality Show, Terence Lewis, Controversy, Viral Video, Criticism, Metooडांस करते हुए नोरा को टच करने के कारण टैरेंस की लगातार आलोचनाओं का सामना कर रहे हैं

दरअसल अभी बीते दिनों ही पॉपुलर रियलिटी शो इंडियाज़ बेस्ट डांसर के सेट का एक वीडियो इंटरनेट पर बहुत तेजी से वायरल हुआ था. वीडियो में एक्ट्रेस नोरा फतेही और कोरियोग्राफर टैरेंस लुईस डांस कर रहे थे. वीडियो में एक मूमेंट ऐसा भी था जिसे देखकर लोगों ने दावा किया था कि टैरेंस ने नोरा को गलत तरीके से छुआ और ये सब उन्होंने जान बूझकर किया. तब भी मामले पर टैरेंस ने अपनी सफाई दी थी और अपने को निर्दोष बताते हुए तमाम बातें की थीं. एक्टर मनीष पॉल के पॉडकास्ट में टैरेंस ने उस घटना पर एक बार फिर अपना पक्ष रखा है और अपने ऊपर लगे आरोपों को गलत और निराधार घोषित किया है.

आरोपों पर अपनी बात रखते हुए टैरेंस ने उस पूरी घटना का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि, 'वो एक बहुत ही साधारण सा मूमेंट था. शो में बतौर मेहमान शत्रुघन सिन्हा और उनकी पत्नी आए हुए थे. गीता कपूर का जिक्र करते हुए टैरेंस ने कहा कि गीता चाहती थीं कि शो में शत्रु और उनकी पत्नी का खूब अच्छे से स्वागत हो. चूंकि उस समय शो की जज मलाइका को कोविड हुआ था इसलिए नोरा को लाया गया था. वहां हमने डांस किया और मुझे तो ये याद भी नहीं कि कब मेरा हाथ नोरा से टच हुआ. वहीं टैरेंस ने सवाल उठाते हुए ये भी कहा कि क्या सच में मेरा हाथ नोरा से टच हुआ?

टैरेंस ने सवाल किया कि आखिर वो क्यों ही किसी को गलत तरह से टच करेंगे? टैरेंस के अनुसार उन्हें इस बात का बखूबी एहसास है कि सेट पर चारों तरफ कैमरा लगा होता है और किसी को बेवजह छूना वाक़ई बड़ा भद्दा है. ऐसा बिल्कुल नहीं था कि मनीष पॉल से पॉडकास्ट में बात करते हुए टैरेंस सिर्फ इतना पर ही चुप हुए. घटना के बाद की जटिलताओं का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे मैसेजेस के ज़रिए अपशब्द कहे गए. जबकि वो नोरा के साथ पहले भी क्लोज़ली डांस कर चुके हैं.

पॉडकास्ट के दौरान टैरेंस ने इस बात को भी माना कि जब आप ऐसी किसी इंटेंस परफॉर्मेंस के बीच में होते हो, तो आप उस ज़ोन में चले जाते हैं जहां ये सब बातें या ये कहें कि किसी को छूने जैसी चीजें व्यक्ति के जेहन में आती भी नहीं हैं.

बहरहाल, ये दूसरी बार है कि जब मामले पर टैरेंस ने अपनी सफाई दी है लेकिन हम फिर उसी बात को दोहराना चाहेंगे कि जब हम शो के उस वीडियो को देखें और उस डांस को देखें जिसमें उनके साथ नोरा थीं, भले ही डांस इंटेंस रहा हो मगर जिस तरह टैरेंस का हाथ नोरा पर गया वो गलती से नहीं हुआ. हो ये भी सकता है कि टीआरपी के टक्कर में मामला स्क्रिप्टेड रहा हो. ध्यान रहे जैसा दौर है एक्टर एक्ट्रेस के जरिये शो के प्रोड्यूसर किसी भी शो को हिट कराने के लिए किसी भी सीमा पर जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें -

थैंक गॉड ने फिर साबित किया, बॉलीवुड औसत से नीचे की फ़िल्में बनाना इतनी जल्दी नहीं बंद करेगा!

Ram Setu vs Thank God: 'सिंघम' पर भारी पड़े 'खिलाड़ी कुमार', 12 साल बाद बदला लिया है!

Ram Setu vs Thank God: बॉक्स ऑफिस पर बॉलीवुड के लिए गणेश-लक्ष्मी ने कैसे कृपा बरसाई? 

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय