New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 09 जनवरी, 2016 07:43 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

बॉलीवुड बहुतों के लिए फैमिली बिजनेस है जो पीढ़ियों से चलता आ रहा है. हर साल कोई न कोई स्टार किड लॉन्च होता है और इस बिजनेस को आगे बढ़ाता है. इस लिस्ट में कुछ और नाम जुड़ने वाले हैं, जो काफी प्रॉमिसिंग हैं. इनमें से कुछ स्टार किड्स की तो सोशल मीडिया पर अभी से अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है, और कुछ बॉलीवुड में एंट्री की तैयारी कर रहे हैं.

हर्षवर्धन कपूर

harshvardhan_010916064452.jpg
                                                     हर्षवर्धन की डेब्यू फिल्म है 'मिर्जिया'

अनिल कपूर और सुनीता कपूर की बेटी सोनम कपूर तो बॉलीवुड में स्थापित हो चुकी हैं, अब बारी है उनके बेटे हर्षवर्धन कपूर की. अमेरिका से एक्टिंग और स्क्रीनप्ले राइटिंग की पढ़ाई करके लौटे हर्षवर्धन सोनम से छोटे हैं, और इसी साल डेब्यू कर रहे हैं. उन्हें राकेश ओमप्रकाश मेहरा अपनी फिल्म 'मिर्जिया' में लॉन्च कर रहे हैं, जो 13 मार्च को रिलीज हो रही है.

यशवर्धन आहूजा

actor-govinda-childr_010916064540.jpg
                                                          यशवर्धन आहूजा- टीना आहूजा

अब तक आपने गोविंदा की बेटी टीना आहूजा के बारे में सुना होगा जिन्होंने पिछले साल 'सैकण्ड हैण्ड हस्बैंड' से अपने करियर की शुरुआत की थी. लंदन से एक्टिंग और फिल्म मेकिंग की पढ़ाई कर चुके यशवर्धन अपने पिता की तरह ही नजर आते हैं. गोविंदा को अपने बेटे से काफी उम्मीदें हैं. जल्दी ही वो बॉलीवुड में एंट्री करने वाले हैं.

साक्षी खन्ना

sakshi-khanna_010916065042.jpg
                                       संजयलीला भंसाली की फिल्म से डेब्यु कर रहे हैं साक्षी खन्ना

विनोद खन्ना के बेटे अक्षय खन्ना और राहुल खन्ना को तो सभी जानते हैं, लेकिन साक्षी के बारे में बहुत कम लोगों को पता है. विनोद खन्ना की दूसरी पत्नी कविता के बेटे हैं साक्षी खन्ना, जो जल्दी ही एक बड़े बैनर की फिल्म में नजर आने वाले हैं. साक्षी के लुक्स काफी इंप्रेसिव हैं. साक्षी संजय लीला भंसाली की फिल्म से डेब्यू करने वाले हैं.

सारा अली खान-

sara_010916065212.jpg
                                     शाहिद कपूर के भाई के साथ डेब्यू करने वाली हैं सारा

सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी हैं सारा अली खान. फिलहाल तो सारा कोलंबिया यूनिवर्सिटी से पढ़ाई कर रही हैं और पढ़ाई खत्म करते ही वो बॉलिवुड में एंट्री करेंगी. कहा जा रहा है कि करण जौहर उन्हें लॉन्च करने वाले हैं.

जुनैद खान

aamir-khan-son-junai_010916070242.jpg
                                              जुनैद फिल्म डायरेक्शन के गुण सीख रहे हैं

आमिर खान और रीना के बड़े बेटे जुनैद खान भी अपने पिता की तरह ही परफेक्शनिस्ट हैं. फिलहाल तो वो फिल्म मेकिंग सीख रहे हैं. आमिर की पिछली फिल्म 'पीके' में उन्होंने राजकुमार हीरानी को असिस्ट किया था. वो जल्दी ही बतौर हीरो नजर आएंगे.

करण देओल

18-karan_010916065412.jpg
                                    करण देओल फिलहाल बॉलीवुड में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम कर रहे हैं

धर्मेंद्र के पोते और सनी देओल के बड़े बेटे करण अपने पिता की तरह ही दिखाई देते हैं. लोग इन्हें 'रॉकी' कहते हैं. करण 'यमला पगला दीवाना 2' में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम कर चुके हैं, और फिल्म 'घायल 2' से भी जुडे रहे हैं. कहा जा रहा है कि यश राज प्रोडक्शन्स ने करण को तीन फिल्मों को ऑफर दिया जिसे सनी देओल ने न कह दिया. वो करण के लिए दमदार स्क्रिप्ट चाहते हैं, हो सकता है सनी ही अपनी अगली फिल्म में करण को लॉन्च कर दें.

ज्हान्वी कपूर

jhanvi_story_650_032_010916065626.jpg
                                              श्रीदेवी ज्हानवी को एक्टिंग में खुद ही ट्रेन कर रही हैं

श्री देवी और बोनी कपूर की बेटी भी अब बड़ी हो गई हैं. कहा जा रहा है कि अपनी मां की तरह ही ज्हान्वी भी दक्षिण भारतीय फिल्मों से अपने करियर की शुरुआत करने जा रही हैं. मलयालम फिल्मों के सुपरस्टार ममूटी के बेटे दलकीर सलमान के साथ ज्हान्वी अपने फिल्मी सफर की शुरुआत करने जा रही हैं.

आर्यन खान

aryan-khan_640x480_7_010916065725.jpg
                                                 आर्यन खान को बॉलीवुड का अगला बादशाह कहा जा रहा है

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान के साहबजादे आर्यन 18 साल के हो गए हैं और आजकल इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीरों के चलते काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं. उन्हें अपने पिता का उत्तराधिकारी भी कहा जा रहा है. फिलहाल तो वो लंदन में पढ़ाई कर रहे हैं और शाहरुख खुद उन्हें डिस्टर्ब नहीं करना चाहते. लेकिन सभी को आर्यन के बॉलीवुड में कदम रखने का इंतजार है.

नव्या नवेली

shweta-nanda-with-da_010916070406.jpg
                                               नव्या नवेली नंदा से हैं काफी उम्मीदें

अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता तो फिल्मों में नहीं आईं, लेकिन श्वेता की बेटी नव्या नवेली से उम्मीदें लगाई जा रही हैं कि वो आने वाले समय में बॉलिवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस साबित होंगी. फिलहाल तो नव्या लंदन में पढ़ाई कर रही हैं. शाहरुख के बेटे आर्यन और नव्या बैचमेट्स हैं और बहुत अच्छे दोस्त भी.

इशान खट्टर

shahid-kapoor-with-h_010916070722.jpg
                                                            अपने भाई की तरह ही टेलेंटेड हैं इशान

अभिनेत्री नीलिमा अजीम और राजेश खट्टर के बेटे हैं इशान खट्टर. इशान शाहिद कपूर के भाई हैं. कहा जा रहा है कि सैफ अली खान की बेटी सारा और इशान एक ही फिल्म से डेब्यू करने जा रहे हैं. इस फिल्म को करण जौहर बनाने वाले हैं. अपने भाई शाहिद की तरह ही इशान शामक डॉवर से डांस की ट्रेनिंग ले रहे हैं

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय