New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 31 जुलाई, 2018 12:03 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

अगस्त का महीना फिल्मों के शौकीन लोगों के लिए बहुत बेहतरीन होने वाला है. कारण ये है कि बॉलीवुड में करीब 20 फिल्में इस महीने रिलीज होने वाली है. इसमें छोटे और बड़े बजट की सभी फिल्में शामिल हैं. सबसे ज्यादा बड़ी फिल्मों की बात करें तो इसमें अक्षय कुमार की गोल्ड है, इसके बाद एश्वर्या राय और राजकुमार राव की फन्ने खां और श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव की स्त्री रिलीज होगी. इस महीने ऋषि कपूर की भी दो फिल्में रिलीज होने जा रही हैं. एक मुल्क और दूसरी राजमा चावल. अगर सबसे खास रिलीज की बात करें तो स्त्री फिल्म कुछ अलग भी लग रही है और इसके टॉपिक को देखकर लगता है कि हॉरर कॉमेडी फिल्मों का ट्रेंड भारत में आ सकता है. इसके पहले गोलमाल रिटर्न्स भी हॉरर कॉमेडी के तौर पर रिलीज की गई थी.  

अगर आप फिल्मों के शौकीन हैं और अगस्त के महीने में वीकएंड का फायदा उठाना चाहते हैं तो ये लिस्ट आपके काम आ सकती है-

* देशभक्ति की फिल्मों के लिए-

1. मुल्क

इस फिल्म में ऋषि कपूर और तापसी पन्नू अहम रोल निभा रहे हैं और ये फिल्म एक कटाक्ष करती है जहां मुसलमानों को पाकिस्तान जाने को कहा जाता है. ये काफी सीरियस फिल्म है. मुल्क 3 अगस्त को रिलीज होगी.

2. गोल्ड

देशभक्ति और 15 अगस्त का मौका है तो अक्षय कुमार की फिल्म भी रिलीज होगी ही. अक्षय कुमार की ये फिल्म अगस्त की सबसे बड़ी फिल्म होगी. ये 15 अगस्त को लॉन्च होगी. इस फिल्म में अक्षय

बॉलीवुड, फिल्म, सिनेमा, हीरो, हिरोइन, गोल्ड, स्त्री, फन्ने खांगोल्ड में फिर अक्षय कुमार देशभक्त बने हैं

3. सत्यमेव जयते

ये जॉन अब्राहिम की फिल्म है जो सिस्टम से लड़ने की कोशिश कर रहे हैं. ये भी देशभक्ति के जॉनर की फिल्म है. ये फिल्म भी 15 अगस्त को रिलीज हो रही है.

* कॉमेडी देखने के लिए-

1. कारवां

ये फिल्म इरफान खान और दुलकर सलमान की फिल्म है. इसमें इरफान कॉमेडी करते दिखाई देंगे.

बॉलीवुड, फिल्म, सिनेमा, हीरो, हिरोइन, गोल्ड, स्त्री, फन्ने खांइरफान की ये फिल्म उनकी बीमारी के बारे में पता लगने से पहले ही बन गई थी.

2. यमला पगला दीवाना फिर से

ये फिल्म यमला पगला दीवाना का सीक्वेल है. यमला पगला दीवाना फिर में धर्मेंद्र, बॉबी देवल और सनी देवल होंगे. ये कॉमेडी फिल्म 31 अगस्त को रिलीज होगी.

3. हैप्पी फिर भाग जाएगी

फिल्म हैप्पी भाग जाएगी का सीक्वेल है हैप्पी फिर भाग जाएगी. इसमें जिम्मी शेरगिल, पियूष मिश्रा, डायना पेंटी और सोनाक्षी सिन्हा का अहम रोल है. ये फिल्म भी 24 अगस्त को रिलीज हो रही है.

4. स्त्री

श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव की फिल्म स्त्री 31 अगस्त को रिलीज होगी. ये एक हॉरर कॉमेडी फिल्म है और इसमें राजकुमार राव और पंकज त्रिपाठी की हिट जोड़ी भी है. स्त्री फिल्म तमिलनाडु की उसी अफवाह की कहानी पर आधारित है जहां लोगों ने अपने घरों के बाहर लिखना शुरू कर दिया था 'हे स्त्री कल आना'. ट्रेलर देखकर लगता है कि इस फिल्म में श्रद्धा कपूर भूत के किरदार में हैं, लेकिन फिल्म में कुछ भी हो सकता है. स्त्री फिल्म कॉमेडी है और साथ ही हॉरर भी और इसलिए इससे कई उम्मीदें लगाई जा सकती हैं. 

* एक्शन देखने के लिए

1. विश्वरूप 2

कमल हसन की विश्वरूप बड़े बजट की फिल्म है और इस फिल्म में बेहतरीन एक्शन देखने को मिल सकता है. ये फिल्म ग्लोबल पॉलिटिक्स पर आधारित है और ये 10 अगस्त को रिलीज होने वाली है.

2. जीनियस

जीनियस से गदर के डायरेक्टर अनिल शर्मा की लम्बे समय बाद वापसी हो रही है. जीनियस से वे अपने बेटे उत्कर्ष को लॉन्च कर रहे हैं. इस फिल्म में भरपूर एक्शन देखने को मिल सकता है. ये फिल्म 24 अगस्त को रिलीज हो रही है.

* रोमांस देखने के लिए-

1. फन्ने खां

ये फिल्म असल में सिर्फ रोमांस देखने को नहीं मिलेगा. इस फिल्म में एश्वर्या और राजकुमार राव की पेयरिंग है. फिल्म थोड़ी इमोश्नल भी है और इस फिल्म में अनिल कपूर अहम किरदार में हैं. ये एक पिता और बेटी के प्यार की फिल्म है.

2. लैला मजनू

ये फिल्म इम्तियाज़ अली ने डायरेक्ट की है. इसमें एकता कपूर ने भी साथ दिया है. इस फिल्म की रिलीज डेट 24 अगस्त रखी गई है.

बॉलीवुड, फिल्म, सिनेमा, हीरो, हिरोइन, गोल्ड, स्त्री, फन्ने खांएकता कपूर और इम्तियाज अली इस फिल्म में साथ काम कर रहे हैं

* फिल्में कुछ अलग-

1. राजमा चावल

राजमा चावल फिल्म में ऋषि कपूर अहम किरदार में हैं और इस फिल्म में बेटे और पिता के रिश्ते को दिखाया जाएगा.

2. लश्टम-पश्टम

ये फिल्म नाम से अजीब लगेगी, लेकिन इस फिल्म में हिंदुस्तान और पाकिस्तान के मुद्दे को उठाया गया है. हिंदुस्तानी और पाकिस्तानी के बीच दोस्ती और प्यार को बताया गया है. इस फिल्म में ओम पुरी भी हैं. ये फिल्म 31 अगस्त को रिलीज होगी.

3. पीहू

पीहू फिल्म का टीजर देखकर ही डर लगता है. ये फिल्म एक 2 साल की बच्ची के इर्द-गिर्द घूमती है और ये फिल्म पेरेंट्स के लिए अच्छी साबित हो सकती है. ये फिल्म 3 अगस्त को रिलीज होगी.

4. पाखी

ये फिल्म बच्चों की तस्करी के बारे में बनाई गई है. इसे राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता लेखक, निर्देशक सचिन गुप्ता ला रहे हैं. ये फिल्म 10 अगस्त को रिलीज होगी.

5. लाइफ इज गुड

इस फिल्म में जैकी श्रॉफ, मोहन कपूर और अंकिता श्रीवास्तव अहम रोल में हैं. ये फिल्म स्क्रीन राइटर सुजित सेन की पर्सनल डायरी से इंस्पायर होकर बनाई गई है. इसमें उनके मुंबई हॉस्पिटल में समय बिताने की कहानी है. ये फिल्म 10 अगस्त को रिलीज होगी.

* ये भी रिलीज हो सकती है-

फिल्म अंधा धुन भी 31 अगस्त को रिलीज हो सकती है. हालांकि, अभी इसका ट्रेलर नहीं आया है, लेकिन शुरुआती रिपोर्ट्स में इसके 31 अगस्त को रिलीज होने की बात की जा रही थी. इसमें आयुष्मान खुराना, राधिका आपटे और तबू अहम रोल में रहेंगे.

इसके अलावा, सस्पेंस थ्रिलर फिल्म पेज 16 भी 10 अगस्त को रिलीज होगी.

ये भी पढ़ें-

'चलो जीते हैं' नारू के जरिए मोदी के बचपन को

'भारत' में नहीं रहेंगी प्रियंका चोपड़ा, क्‍योंकि...

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय