New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 05 अगस्त, 2018 11:34 AM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

फ्रेंडशिप डे पर दोस्तों की बातें करनी चाहिए, लेकिन आज बात बॉलीवुड के उन सितारों की जो अच्छे दोस्त हो सकते थे, लेकिन नहीं बन सके. ये सितारे आज एक दूसरे की शक्ल देने से भी बचते हैं.

अनुष्का शर्मा- दीपिका पादुकोण

anushka-deepika

ये तो जाहिर सी बात है कि अपने एक्स बॉयफ्रेंड की नई गर्लफ्रेंड तो किसी को अच्छी नहीं लगेगी. अनुष्का शर्मा और दीपिका पादुकोण का रिश्ता भी कुछ ऐसा ही है. रणबीर सिंह पहले अनुष्का शर्मा को डेट कर रहे थे, लेकिन बाद में उन्हें छोड़कर दीपिका को डेट करने लगे. वो रणबीर सिंह ही हैं जिनका वजह से ये दोनों एक्ट्रेस कभी दोस्त नहीं बन सकतीं, वो बात और है कि अनुष्का अपनी लाइफ में आगे बढ़ गई हैं, विराट से शादी करके हैपिली मैरिड भी हैं, लेकिन कुछ चीजें कभी बदली नहीं जा सकतीं.

दीपिका पाददुकोण- कैटरीना कैफ

katrina- deepika

दीपिका के बॉयफ्रेंड्स की वजह से बॉलीवुड में दीपिका के कई दुश्मन बने. पहले रणबीर सिंह की वजह से अनुष्का शर्मा और फिर रणवीर कपूर की वजह से कैटरीना कैफ. सभी को पता है कि दीपिका रणवीर कपूर के संग काफी समय तक रिलेशनशिप में थीं , लेकिन ब्रेकअप के बाद रणवीर कपूर कैटरीना को डेट करने लग गए थे. इसे ऐसा भी कहा जा सकता है कि कैटरीना का वजह से रणवीर कपूर ने दीपिका को छोड़ा था. तो इन दोनों का दोस्त बनना तो वाकई मुश्किल है.

प्रियंका चोपड़ा- करीना कपूर

priyanka- kareena

ऐसा लगता है कि एक्टर्स की वजह से ही एक्ट्रेस अच्छी दोस्त नहीं बन सकतीं. प्रियंका और करीना कपूर के बीच भी शाहिद कपूर आ गए थे. जिनकी वजह से ये दोनों भी कभी दोस्त नहीं बन सकतीं. करीना से ब्रेकअप के बाद शाहिद कपूर और प्रियंका चोपड़ा की नजदीकियां बढ़ने लगी थीं. जाहिर है एक्स बॉयफ्रेंड की नई पसंद किसी को पसंद नहीं आती.

ऐश्वर्या राय- रानी मुखर्जी

rani-aish

ऐश्वर्या राय भले ही दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला क्यों न हों पर इसका मतलब ये जरा भी नहीं कि उनका कोई दुश्मन नहीं. रानी मुखर्जी और ऐश्वर्या के बीच के रिश्ते तब खराब हुए जब रानी मुखर्जी ने ऐश्वर्या को फिल्म 'चलते-चलते' में रिप्लेस किया था. इतना ही नहीं कहा ये भी जाता है कि रानी अभिषेक बच्चन को डेट भी कर रही थीं और 'बंटी और बबली' के दौरान दोनों की नजदीकियों ने काफी सुर्खियां भी बटोरी थीं. लेकिन तभी ऐश्वर्या दोनों के बीच आ गईं और फिर तो सबको पता ही है...अभिषेक और ऐशेवर्या ने शादी कर ली.

शाहरुख खान- अजय देवगन

ajay-shahrukh

शाहरुख खान भले ही काजोल के सबसे अच्छे दोस्तों हों लेकिन ये जरूरी नहीं कि उनके पति अजय भी अजय देवगन के साथ उतने ही क्लोज़ हों. शाहरुख और अजय के लिए भी कहा जाता है कि वो दोस्त नहीं हैं. काजोल खुद इस बात को कह चुकी हैं कि दोनों में कोई दोस्ती नहीं है, लेकिन इसमें ऐसा भी कुछ नहीं है कि उन्हें एकदूसरे का दुश्मन कहा जाए.

अमिताभ बच्चन और शत्रुघ्न सिन्हा-

amit-shatrughn

बॉलीवुड पर कोई भी चर्चा बिना अमिताभ बच्चन के जिक्र के पूरी नहीं हो सकती. अमिताभ बच्चन और शत्रुघ्न सिन्हा 80 के दशक के बड़े सितारे थे और उन्होंने कई फिल्मों में साथ काम किया था. ऐसा माना जाता है कि 1980 में आई दोस्ताना के बाद से ही दोनों के रिश्तों में दरार आ गई थी. दोनों के ईगो बढ़ते गए और साथ ही बीच की दूरियां भी. अभिषेक बच्चन और सोनाक्षी सिन्हा भले ही ये कहते रहें कि दोनों के बीच सब कुछ ठीक है लेकिन ऐसा कुछ नहीं है.  

बॉलीवुड के इन लोगों को भले ही हम सितारे कहते हैं, लेकिन हमारी तरह इन सबके भी दिल हैं, इन्हें भी उन बातों से फर्क पड़ता है जिनसे हमें पड़ता है. इन्हें भी प्यार होता है और इन्हें भी गुस्सा आता है, और इसीलिए दोस्ती के साथ-साथ दुश्मनी पर भी इनका उतना ही अधिकार है. पर स्वार्थी होकर हम इतना ही कह सकते हैं कि बॉलीवुड में काश ये सब भी दोस्त होते तो शायद फिल्मों में और भी कमाल के कॉम्बिनेशन देखने को मिलते.

ये भी पढ़ें-

सुहाना खान पर नेपोटिज्म की बहस करना बेमानी है

अगर तुम बॉलीवुड में आईं तो मुझे बहुत दुख होगा मानुषी !!

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय