New

होम -> सिनेमा

 |  एक अलग नज़रिया  |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 13 नवम्बर, 2021 08:54 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

बॉलीवुड (Bollywood) में इन दिनों शादियों (Marriage) की हवा चल पड़ी है. बस एक सलमान खान को छोड़ दो तो सबकी शादी हो रही है...जिनकी नहीं हो रही है वे भी पार्टनर खोज चुके हैं और शादी की तैयारी में लग गए हैं. मोहल्ले ही आंटियों को भी लड़कियों को ताना मारने का बढ़िया मौका मिल गया है. वे गला फाड़ कर ताने मार रही हैं कि अब तो कैटरीना भी शादी कर रही है एक तुम ही हो जिसका मन नहीं हो रहा. मम्मियों का भी यही कहना है कि दूसरी लड़कियां डिजाइनर लहंगा देख रही हैं और एक तुम हो जो लड़का देखने के बदले छुट्टी वाले दिन अलग-अलग पकवान खाने की तलाश में भटकती रहती हो. 

Patrlekha rajkumar rao marriage date, katreena kaif vikky wedding dateइनकी शादी नहीं बल्कि बीरबल की खिचड़ी पक रही है

हो सकता है कि आपको भी ऐसी बातें सुनने को मिलती हों, ऐसा भी हो सकता है कि आपका शादी करने का मन कर रहा हो लेकिन लड़का ही मनपंसद का ना मिला रहा हो. होने को तो यह भी हो सकता है कि आप और आपके पार्टनर शादी करने के लिए तैयार बैठे हों लेकिन शुभ मुहूर्त ही नहीं निकल पा रहा हो.

खैर ऐसा सिर्फ आपके और हमारे साथ ही नहीं है बल्कि बॉलीवुड एक्टर-एक्ट्रेस भी इसी दर्द से गुजर रहे हैं. हमारे और बॉलीवुड में यही तो एक बात कॉमन है कि खुलकर हम अपने रिश्ते के बारे में तबतक बात नहीं कर पाते जब तक कि रोका-टोका टाइप कुछ हो ना जाए. इसके बाद तो हम शादी के 6 महीने पहले से ही गदर मचा देते हैं लेकिन बॉलीवुड वाले ऐसा नहीं करते. वे शादी के एक दिन पहले तक एकदम शांत रहते हैं...लेकिन ये ऐसा कर कैसे लेते हैं. वैसे भी हम कौन सा इनकी शादी में जाकर भीड़ बढ़ाने वाले हैं. चलिए उनकी चर्चा कर लेते हैं जिनकी कबसे शादी हो रही है लेकिन तारीख ही नहीं निकल पा रही...

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की कहने को कबसे शादी हो रही हैआलिया भट्ट और रणबीर कपूर की शादी कबसे हो रही है

1- अब आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की कहने को कबसे शादी हो रही है. जबसे दर्शक इनकी शादी का इंतजार कर रहे हैं तबसे कितनों की शादी हो गई और वे मम्मी पापा भी बन गए. पहले उनकी शादी दिसंबर 2021 में होने वाली थी लेकिन अब खबर के अनुसार इसे टालकर अप्रैल 2022 में कर दिया गया है.

2- अब कैटरीना कैफ और विक्की कौशल को ही ले लीजिए. दीवाली के दिन से ही इनकी रोका की खबरें सामने आ रही हैं लेकिन अभी तक दोनों ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. खबर है कि दोनों की शादी राजस्थान के बरवाड़ा स्थित ‘सिक्स सेंसेस फोर्ट’होटल में होगी. लोगों को इतना तक पता ल चुका है लेकिन शादी की तारीखें अभी भी साफ नहीं हैं. ऐसा भी क्या छिपाना भाई? शादी ही तो कर रहे हो कोई चोरी थोड़ी जो इस कदर छिपा रहे हो.

3- राजकुमार राव और पत्रलेखा साल 2010 से डेटिंग कर रहे हैं. दोनों की शादी की खबरों ने सबको चौंका दिया है. सुनने में आया है कि ये 13 नवंबर को चंढीगढ़ में शादी के बंधन में बंध सकते हैं. बाकी एक्टर-एक्ट्रेस की तरह दोनों ने कभी अपने रिश्ते के बारे में नहीं छिपाया लेकिन शादी को लेकर अभी तक कोई अनाउंसमेंट नहीं किया है.

  मौनी रॉय, सूरज नांबियार मौनी रॉय अपने बॉयफ्रेंड सूरज नांबियार के साथ

4- मौनी रॉय को लेकर काफी समय से यह खबर आ रही है कि वह दुल्हन बनने की तैयारी कर रही हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मौनी रॉय अपने बॉयफ्रेंड सूरज नांबियार के साथ दुबई में सात फेरे लेने वाली हैं. हमें भी इंतजार है इनेक दुल्हन बनने का. देखते हैं वह दिन कब आता है.

5- शेरशाह में साथ नजर आने वाले सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी की डेटिंग की खबरें पिछले काफी वक्त से आ रही हैं. कहा तो यह भी जाता है कि दोनों लंबे समय से एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं. दोनों को अक्सर साथ में देखा जाता है. शादी की खबरें भी सामने आई हैं लेकिन बात बन नहीं पा रही है.

अंकिता लोखंडे,  विक्की जैन  अंकिता लोखंडे की शादी की चर्चा काफी जोरों पर है

6- अंकिता लोखंडे की शादी की चर्चा काफी जोरों पर है. फैंस को कबसे उस दिन का इंतजार है जब अंकिता हमेशा के लिए विक्की जैन की हो जाएंगी. माना जा रहा है कि दोनों की शादी की रस्में 12,13,14 दिसंबर को पूरी की जाएंगी. भगवान करे इस बार की तारीख ना टले.

श्रद्धा कपूर, रोहन, शादी रोहन और श्रद्धा जल्द ही शादी के बंधन में बंध सकते हैं

7- खबर तो यह भी है कि रोहन और श्रद्धा जल्द ही शादी के बंधन में बंध सकते हैं. दोनों अक्सर साथ में स्पॉट किए जाते हैं. हालांकि श्रद्धा और रोहन ने अपने रिश्ते को मीडिया के सामने नहीं स्वीकारा है. श्रद्धा के परिवार की तरह हम भी इसी बात का इंतजार कर रहे हैं.

8- ऋचा चड्ढा और अली फज़ल ने अपनी शादी का ऐलान किया था लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इन्हें अपनी शादी टालने का फैसला लिया. अब दोनों एक साथ एक फ्लैट में तो रहने लगे हैं, देखते हैं शादी कब करते हैं.

ऐसा लगता है कि बॉलीवुड कपल की शादी नहीं बल्कि बीरबल की खिचड़ी पक रही है. जो कब पकेगी ना इन्हें पता है ना हमें. खैर, इन बॉलीवुड जोड़ों के अलावा जो नाम हैं वह हैं अथिया शेट्टी-केएल राहुल, दिशा पाटनी-टाइगर श्राफ, रोहमन-सुष्मिता सेन, अर्जुन कपूर-मलाइका अरोड़ा, हिना खान-रॉकी जायसवाल, फरहान अख्तर और शिबानी दांडेकर.

ये जोड़े रिलेशन में हैं और इनकी शादी की खबरें भी जल्द ही आने वाली हैं. पहले जिनकी आ चुकी हैं उनकी तो हो जाएं, तब तो बेचारे इनका नंबर आएगा. तबतक आप अपने दोस्तों की शादी को एजॉय कीजिए और अपनी नींद पूरी कीजिए...

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय