New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 04 अगस्त, 2021 10:41 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

Bigg Boss Season 15 On OTT Vivek Mishra Nude Yoga Controversy : हर पल बदलती इस दुनिया में कुछ चीजें बदली जा सकती हैं, कुछ नहीं. इंसान आदत बदल सकता है फितरत नहीं. Bigg Boss इंसान नहीं है. आदत से लेकर फितरत तक वो कुछ भी बदलने में असमर्थ है. उसका फंडा सीधा है. लोगों को एंटरटेनमेंट मिले भले ही उसके लिए नियम, कानून, सभ्यता, संस्कृति की लंका लगती हो तो लग जाए. नहीं! बिग बॉस की शान में गुस्ताखी हम यूं ही नहीं कर रहे. कारण हमें Vivek Mishra के रूप में खुद हमें बिग बॉस ने दिए हैं. भौंडेपन को एंटरटेनमेंट का नाम देने वाला बिग बॉस चाहता है कि सीजन 15 में आ रहे कंटेस्टेंट विवेक मिश्रा शो में न्यूड योगा का अभ्यास करें ताकि शो को कहीं ज्यादा कॉन्ट्रोवर्शियल और स्पाइसी बनाया जा सके.Bigg Boss Season OTT Release और Bigg Boss Season 15 Contestant List ने यूं ही चर्चाओं का बाजार गर्म कर रखा था ऐसे में अब जब विवेक मिश्रा और उनके न्यूड योगा से जुड़ी खबर आई है तो दर्शकों को इसलिए भी हैरत नहीं होनी चाहिए क्योंकि अश्लीलता और भौंडेपन का नाम देना बिग बॉस के घर की पुरानी रीत है.

Bigg Boss, Bigg Boss Season 15, Dispute, Yoga, Vivek Mishra, Vulgarityबिग बॉस सीजन 15 और ओटीटी रिलीज कैसे हिट कराना है मेकर्स ने तैयारी कर ली है

बताते चलें कि OTT के नियम टीवी से जुदा होते हैं. इसलिए शो के मेकर्स चाहते हैं कि विवेक मिश्रा शो में न्यूड योगा को प्रैक्टिस करें. ऐसा क्यों ? इसलिए क्योंकि बिग बॉस मेकर्स का बस एक एजेंडा है. और वो ये है कि किसी भी सूरत ए हाल में शो सफलता के नए मानक स्थापित करे और बम्पर टीआरपी बटोरे.

शो के मेकर्स ने जो लुभावना प्रस्ताव विवेक मिश्रा के सामने रखा है उसपर अब उनकी फाइनल प्रतिक्रिया आई है. मामले पर बोलते हुए विवेक ने कहा है कि, मुझे शो के ओटीटी वर्जन के लिए ऑफर मिला था और मेकर्स चाहते थे कि मैं न्यूड और सेमीन्यूड योगा प्रैक्टिस के जरिए शो को स्पाइस अप करूं.

गौरतलब है कि इस पूरे मामले में सबसे दिलचस्प पहलू विवेक की फीस भी थी. फीस को लेकर विवेक ने कहा है कि मैं पहले ही बिग बॉस में जा चुका हूं और फिर से एक बड़े रियलिटी शो में सिर्फ न्यूड योगा प्रैक्टिस करने के लिए जाना जमता नहीं. मैं ऐसा करने के लिए काफी महंगा हूं. मैंने साफ कर दिया कि अगर वो चाहते हैं कि मैं शो में एंट्री लूं तो उन्हें एक एपिसोड के लिए पचास लाख रुपये की फीस देनी होगी.

हाल फिलहाल में विवेक मिश्र ने बिग बॉस द्वारा की गई पेशकश को ठुकरा दिया है. बिग बॉस सीजन 15 को लेकर विवेक का बस यही कहना है कि, मैं बेमतलब के शोज का हिस्सा बनने के बजाय पांच साल में एक क्वालिटी प्रोजेक्ट करना ज्यादा पसंद करूंगा. ईमानदारी से कहूं तो कोई शो सिर्फ एंकर के दम पर नहीं चल सकता है.

विवेक का मानना है कि इसके लिए सबसे बड़ा कारण कंटेस्टेंट होते हैं. वो शो के अंदर क्या करते हैं वो अहम है. भले ही सलमान खान हों, करण जौहर हों या फिर जेनिफर लोपेज ही क्यों ना हों, वो अपने चार्म के दम पर शो में ध्यान खींच सकते हैं लेकिन शो को हिट करने के लिए अच्छे कंटेस्टेंट जरूरी होंगे.

न्यूड योगा पर भले ही अपना पक्ष रखकर विवेक ने तमाम तरह के विवादों से किनारा कर लिया हो. लेकिन अगर इस पूरे मामले में किसी की तसल्लीबक्श तरीके से आलोचना होनी चाहिए तो वो सिर्फ और सिर्फ एक शो के रूप में बिग बॉस है. जैसा शो का टेम्परामेंट है और जिस तरह अपनी रिलीज के बाद हर दूसरे दिन बिग बॉस विवादों की भेंट चढ़ता है, इतना तो कहा ही जा सकता है कि जब उद्देश्य विवादों के जरिये नाम कमाना हो तो किसी भी शो के लिए अश्लीलता ही एकमात्र विकल्प बचता है.

हमें भी बड़े दुःख के साथ इस बात को कहना पड़ रहा है कि बिग बॉस कभी शरीफों के देखने लायक शो रहा ही नहीं है. विवादों के लिए मशहूर बिग बॉस और इसके मेकर्स दोनों ही इस बात को बखूबी जानते हैं कि भौंडेपन से ही टीआरपी आती है. बात सीधी और एकदम साफ़ है विवेक मिश्रा और उनके योगा की आड़ लेकर इस बार फिर बिग बॉस का 'नंगई' पर उतरने का प्लान करना इस बात की तस्दीख कर देता है कि, अभी तो ये सीजन 15 है. जैसे जैसे सीजन आगे बढ़ेंगे विवादास्पद कंटेंट और अश्लीलता बढ़ती ही जाएगी.

हालांकि हमारे कहने बताने से कुछ विशेष होना नहीं है. लेकिन फिर भी हम बिग बॉस सीजन 15 के मेकर्स से ये कहते हुए अपनी बातों को विराम देंगे कि अब जनता एंटरटेनमेंट के प्रति गंभीर हो गई है. लद चुके हैं अश्लीलता के दिन अब अगर वो कुछ देख रही है तो पूरी तरह से सोच समझकर देख रही है. अब उसे मनोरंजन के नाम पर ठगना बिल्कुल भी आसान नहीं है.

अब वो वक़्त आ गया है जब एल शो के रूप में बिग बॉस को ऐसा कंटेंट परोसने की जरूरत है जिसे वाक़ई एंटरटेनमेंट की संज्ञा दी जा सके. ऐसा शो जिसे जब कोई देखे तो उससे सवाल न पूछे जाएं. ऐसा शो जिसे अपने प्रमोशन के लिए विवेक मिश्रा सरीखे लोगों के न्यूड योगा का सहारा तो हरगिज़ न लेना पड़े.

ये भी पढ़ें -

Mimi थियेटर में रिलीज होती तो कितने रुपये कमाती? रिपोर्ट में कलेक्शन का पता चल गया

Bellbottom movie: महामारी में बनी बॉलीवुड की पहली फिल्म के बारे में जरूरी बातें

पोर्नोग्राफी केस: शिल्पा शेट्टी ने बच्चों की दुहाई देकर जो कहा उसके मायने क्या हैं 

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय