New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 03 अगस्त, 2021 03:28 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

पिछले एक दशक से बॉलीवुड में सबसे भरोसेमंद एक्टर साबित हो रहे अक्षय कुमार की बेलबॉटम रिलीज के लिए तैयार है. बेलबॉटम स्पाई थ्रिलर फिल्म है. थ्रिलर फिल्मों में अक्षय के काम का कोई जवाब नहीं. जिन लोगों ने एक्टर की बेबी, स्पेशल 26, एयर लिफ्ट जैसी फ़िल्में देखी हैं उन्हें मालूम होगा कि थ्रिल में अक्षय के मौजूद होने के मायने क्या हैं. अब तक बेलबॉटम के जितने लुक सामने आए हैं वो एक्टर के थ्रिल किरदारों की याद दिलाते हैं. जासूसी और रोमांचक फिल्मों के शौक़ीन दर्शकों का मजा बढ़ने वाला है.

ख़ास बात यह है कि अक्षय की बेलबॉटम थियेटर में भी रिलीज हो रही है. फिल्म को इसी महीने 19 अगस्त को रिलीज किया जाएगा. हालांकि फिल्म दुनियाभर में उन्हीं जगहों पर देखी जा सकती है जहां महामारी की वजह से सिनेमाघरों पर पाबंदी नहीं है. दिल्ली में तो लंबे समय बाद बेलबॉटम के लिए सिनेमाघर खुल रहे हैं. लेकिन मुंबई में सरकार ने सिनेमाघरों को अभी बंद रखने का फैसला किया है. अभी भी देश के कई हिस्सों में आंशिक या पूर्णतया लॉकडाउन है.

फिल्म की कहानी 80 के दशक की है. दरअसल, एक रेस्क्यू ऑपरेशन पर ही फिल्म आधारित है जिसमें खिलाड़ी कुमार रॉ एजेंट की भूमिका में हैं. फिल्म के लुक पोस्टर और टीजर में कहानी का थोड़ा बहुत क्लू मिल चुका है. रिपोर्ट्स की मानें तो कहानी 80 के दशक में 212 यात्रियों से भरे जहाज को हाइजैक कर लिए जाने और बाद में सभी यात्रियों को बचाने के लिए चलाया गया ऑपरेशन है. बेहतरीन बताई जा रही बेलबॉटम की कहानी को असीम अरोड़ा और परवेज शेख ने मिलकर लिखा है. बेबी और एयरलिफ्ट में थ्रिल के बीच अक्षय की लाजवाब एक्टिंग देखकर रौंगटे खड़े हो गए थे. बेलबॉटम से भी दर्शकों को कुछ वैसा ही फील आने वाला है. थ्री डी में भी इसे देखा जा सकता है. 

फिल्म में अक्षय के साथ तीन अभिनेत्रियां हैं. लारा दत्ता, हुमा कुरैशी और वाणी कपूर. वाणी कपूर ने अक्षय की पत्नी का किरदार निभाया है. जबकि लारा दत्ता तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के रोल में हैं. बेलबॉटम का निर्देशन रंजीत तिवारी ने किया है. ये बॉलीवुड की पहली फिल्म है जिसका निर्माण करोना महामारी के दौरान ही शुरू हुआ और अब महामारी के साए में ही फिल्म पूरी होकर रिलीज हो रही है.

कुछ दिन पहले बेलबॉटम के डिजिटल रिलीज की खबरें आई थीं. हालांकि तब निर्माताओं को खबरों को सिरे से खारिज किया था. यह चर्चाएं भी हुई कि निर्माता वासु भागनानी और अमेजन प्राइम वीडियो के बीच फिल्म के डिजिटल राइट को लेकर बातचीत चल रही है. मगर अभी साफ़ नहीं हो पाया है कि किस ओटीटी प्लेटफॉर्म को फिल्म का डिजिटल राइट मिला है. अभी यह साफ़ होना भी बाकी है कि फिल्म ओटीटी पर कब और कैसे स्ट्रीम होगी.

बेलबॉटम को वासु भगनानी, जैकी भगनानी, दीपशिखा देशमुख, मोनिशा आडवाणी, मधु भोजवानी, निखिल आडवाणी ने प्रोड्यूस किया है.

फिल्म की आउटडोर शूटिंग स्कॉटलैंड में हुई है. महामारी के दौरान ग्लासगो में चंडीगढ़ का सेट तैयार किया गया था. विंटेज लुक फिल्म की जान है. पोस्टर्स में यह नजर भी आ रहा है. उस दौर के पहनावे, रहन-सहन और उस दौर की कारों आदि को हू-बी-हू दिखाने की तैयारी की गई है. विंटेज लुक की वजह से ही स्कॉटलैंड के एयरपोर्ट को बहुत खूबसूरती से फिल्म में इस्तेमाल किया गया है. बेलबॉटम का बहुत सारा हिस्सा मुंबई के स्टूडियों में शूट हुआ है.

#अक्षय कुमार, #बेल बॉटम, #सिनेमा, Bellbottom, Bellbottom Trailer, Bollywood's First Film In Pandemic

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय