New

होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 30 जुलाई, 2021 02:47 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

Bigg Boss Season 15 Contestant List : तमाम ऐसे शो हैं जो अपने कंटेंट के बजाए विवादों के जरिये सुर्खियां बटोरते हैं. Bigg Boss का शुमार भी ऐसे ही शो में है. भले ही दर्शकों के एक बड़े वर्ग को Bigg Boss contestants हद दर्जे तक नकली, स्क्रिप्टेड और अश्लील लगते हों, लेकिन शो का फॉरमेट ऐसा है कि न चाहते हुए भी व्यक्ति इन्हें देखता है और आलोचना करते हुए इनका भरपूर आनंद लेता है. अब क्यों कि एक्सपेरिमेंट्स' ही बिग बॉस की पहचान हैं इसलिए कलर्स और Bigg Boss मेकर्स द्वारा बड़ा फैसला करते हुए शो को OTT पर रिलीज करने की जानकारी अभी कुछ दिन पहले ही सामने आई थी. माना जा रहा है कि Bigg Boss OTT Release का सारा दारोमदार Karan Johar के ऊपर रहेगा. यदि ऐसा होता है तो इससे Salman Khan का सिने करियर प्रभावित होगा और बड़े पर्दे के अलावा छोटे पर्दे से उनकी बादशाहत खत्म होगी. बिग बॉस सीजन 15 आने में भले ही कुछ समय शेष हो, लेकिन दर्शकों के बीच क्यूरिऑसिटी बनी हुई है. सोशल मीडिया पर यूजर्स लगातार Bigg Boss Season 15 Contestant List खोज रहे हैं और जानना चाह रहे हैं कि सीजन 15 में बिग बॉस के घर कौन आएगा?

Bigg Boss Season 15 Contestant List, Bigg Boss OTT Release, Salman Khan, Karan Joharलंबे इंतजार के बाद उन नामों की घोषणा हो ही गई जो बिग बॉस के घर जा रहे हैं

Bigg Boss Contestants List पर बात होगी लेकिन उससे पहले हमारे लिए शो के नए फॉरमेट और हालिया दौर के फेर बदल पर बात करना बहुत जरूरी है. जैसा कि हम इस बात से अवगत करा चुके हैं कि अब शो में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी करण जौहर की होगी इसलिए टीवी पर ऑन एयर किये जाने से पहले इसे OTT पर रिलीज किया जाएगा. बिग बॉस में मेकर्स ने जो फैसला लिया है साफ है कि उसका उद्देश्य टीआरपी है. मेकर्स मानते हैं कि जो एक्सपेरिमेंट Bigg Boss Season 15 में हुआ है वो शो को बड़ा फायदा पहुंचाएगा.

Bigg Boss Season 15 में कौन से विवाद जुड़ते हैं कौन से नए एलिमेंट्स होते हैं इसका फैसला जल्द ही हो जाएगा मगर उससे पहले जानें उन लोगों के बारे में जो बिग बॉस के घर दस्तक देकर धमाल मचाने और दर्शकों को एंटरटेनमेंट का डबल डोज देने की फिराक में हैं.

अर्जुन बिजलानी 

रोहित शेट्टी के चर्चित शो खतरों के खिलाड़ी सीजन 11 में धमाल मचा चुके अर्जुन अब बिग बॉस के घर में नजर आएंगे. बताया जा रहा है कि अर्जुन से शो के मेकर्स ने अंतिम दौर की बात कर ली है और उन्होंने भी हामी भर दी है. कई टीवी सीरियल्स का चर्चित चेहरा अर्जुन अपने एटीट्यूड के लिए जाने जाते हैं. अर्जुन के बिग बॉस सीजन 11 में आने की खबर एकदम कन्फर्म है.

रिद्धिमा पंडित

खतरों के खिलाड़ी सीजन 9 में जिस कंटेस्टेंट ने लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा था वो एयर कोई नहीं बल्कि रिद्धिमा पंडित थीं. रिद्धिमा सोशल मीडिया पर जबरदस्त फैन फॉलोविंग रखती हैं और उनकी एक्टिंग भी बेहतरीन है. खतरों के खिलाड़ी सीजन 9 में रिद्धिमा को लेकर ये बात मशहूर थी कि वो जल्द हार नहीं मानती हैं. माना जा रहा है कि रिद्धिमा के कारण दर्शकों को बिग बॉस सीजन 15 में खूब मजा आने वाला है.

नेहा मारदा

बात Bigg Boss Season 15 Contestant List की चल रही है तो वो नाम जिसने खूब सुखियां बटोरीं थीं वो 'बालिका वधू' फेम नेहा मारदा का था. फैन फॉलोविंग के कारण नेहा मारदा को बिग बॉस के लिए कई बार अप्रोच किया गया था. आखिरकार नेहा ने हामी भर दी है और तय हो गया है कि दर्शकों को खूब मजा आने वाला है.

करण नाथ

छोटे पर्दे के कुछ सितारे हैं जिनका नाम ही शो चलाने के लिए काफी है. करण का शुमार भी ऐसे ही एक्टर्स में है. कह सकते हैं कि करण की अदाकारी बेमिसाल है. हाल फिलहाल में 'ये दिल आशिकाना' में नजर आ चुके करण के विषय में कहा जा रहा है कि अपनी स्ट्रेटर्जी से फैंस को खूब मजा देंगे.

दिव्या अग्रवाल 

सिने जगत में अक्सर ही अपनी अदाओं के कारण सुर्खियों में रहने वाली दिव्या बिग बॉस सीजन 15 की सबसे मजबूत कंटेस्टेंट मानी जा रही है. बताया जा रहा है कि मेकर्स ने कई बार दिव्या से शो में आने की बात की थी और आखिरकार वो मान गयीं. दिव्या बिग बॉस की सबसे मजबूत खिलाड़ी मानी जा रही हैं.

सना मकबूल

खतरों के खिलाड़ी में अपना जलवा बिखेरने के बाद टेलीविजन एक्ट्रेस सना मकबूल की तैयारी बिग बॉस के लिए पूरी है. एक्टर अर्जुन बिजलानी की ख़ास सना उन चुनिंदा प्रतिभागियों में से हैं जो जीत के लिए कुछ भी कर सकती हैं और जिन्हें रणनीति बनानी आती है. सना के बिग बॉस में आने से दर्शकों को शो में कई उतार चढ़ाव देखने को मिलेंगे. सना मजबूत खिलाड़ी हैं जो आसानी से हार नहीं मानती.

 

अमित टंडन 

रियलिटी शो की जब चर्चा हो तो इस बात में कोई शक नहीं है कि आज भी इंडियन आइडल का किसी से कोई मुकाबला नहीं है. इसी शो से पहचान बनाई थी अमित टंडन ने. मॉडल और एक्टर अमित कई चर्चित टीवी शो में नजर आ चुके हैं. जैसा पूर्व में आए शो में हमने अमित का रूप देखा है अमित शो के मजबूत कंटेस्टेंट हैं और जीत के प्रमुख दावेदार माने जा रहे हैं. जैसा अमित का एटीट्यूड है उन्हें सामने वाली पार्टी को चुनौती देना पसंद है.

जैसा कि हम ऊपर आपको बिग बॉस सीजन 15 कंटेस्टेंट्स के नाम से अवगत करा चुके हैं. तो चाहे वो इन लोगों की एक्टिंग हो या नार्मल लाइफ स्टाइल। ये कहना हमारे लिए अतिश्योक्ति नहीं है कि ये सभी सेलिब्रिटी एक से बढ़कर एक हैं. ये इन एक्टर्स की काबिलियत ही है कि ये बोरिंग से बोरिंग चीज को भी इंटरेस्टिंग बना सकते हैं.

चूंकि बिग बॉस एक ऐसा शो है जिसमें लोग ये देखना चाहते हैं कि सितारे कैसे रहते हैं? और दूसरों के साथ उनका बर्ताव कैसा होता है. इसलिए इन तमाम लोगों को बिग बॉस के घर लाकर मेकर्स ने बिग बॉस फैंस को इस बात का यकीन दिला दिया है कि उनके एंटरटेनमेंट में कहीं से कोई कमी नहीं की जाएगी.

शो का नया फॉर्मेट कैसा होता है? शो कितनी टीआरपी बटोरता है? क्या OTT पर आने के बाद शो एंटरटेनमेंट को नए आयाम दे पाएगा? सवालों की लिस्ट भी उतनी ही लंबी है जितनी कंटेस्टेंट की लिस्ट. जवाब सारे मिलेंगे बस हमें शो के रिलीज होने का इंतजार करना होगा. और ये जानना होगा कि बिग बॉस के घर का नाटक जनता को अच्छा लगता है या नहीं.

ये भी पढ़ें -

Mimi movie गौर से देखिए, सरोगेसी के अलावा 5 बड़े मुद्दे नजर आएंगे

Sanjay Dutt Birthday: तमाम खामियों के बावजूद संजय दत्त इतने चहेते क्यों हैं...

Mimi को नारी विरोधी फिल्म कहना बहुत बड़ी गलतफहमी है

#बिग बॉस, #बिग बॉस सीजन 15, #सलमान खान, Bigg Boss Season 15 Contestant List, Bigg Boss OTT Release, Salman Khan

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय