New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 22 नवम्बर, 2022 03:38 PM
देवेश त्रिपाठी
देवेश त्रिपाठी
  @devesh.r.tripathi
  • Total Shares

BHOLAA Teaser Review: एक अनाथाश्रम. उसमें खेलती दिखती ढेर सारी बच्चियों के बीच एक बच्ची से कोई मिलने आ रहा है. बच्ची सारी रात यही सोचती रहती है कि उस अनाथ से मिलने कौन आ रहा है? फिर इस टीजर में एंट्री होती है. हाथों में श्रीमद्भगवद्गीता लिए बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन की. इसके बाद बैकड्रॉप में एक डायलॉग आता है. 'कहते हैं, जब वो भस्म लगाता है, न जाने कितनों को भस्म कर देता है.' और, इसके साथ ही टीजर में एक छोटा लेकिन रोमांचकारी एक्शन सीन नजर आता है. जिसमें अजय देवगन हाथों में त्रिशूल लिए नजर आते हैं. और, फिल्म का नाम ही भोला है.

आसान शब्दों में कहें, तो अजय देवगन की फिल्म भोला में वो सारे मसाले हैं, जो इस समय बॉलीवुड फिल्मों की जरूरत हैं. क्योंकि, अब तक माथे पर त्रिपुंड या टीका लगाने वाले किरदारों को बॉलीवुड ने खल चरित्र यानी खलनायक के तौर पर ही पेश करने का जो चलन बनाया गया था. फिल्म भोला में उसे तोड़ दिया गया है. फिल्म भोला के एक मिनट 26 सेकेंड के इस टीजर के जरिये अजय देवगन ने दर्शकों को आसानी से अपने साथ जोड़ लिया है. वहीं, हाथों में श्रीमद्भगवद्गीता, माथे पर भस्म और त्रिशूल के जरिये अजय देवगन ने बायकॉट बॉलीवुड वाले गैंग को भी चुप करा दिया है.

BHOLAA Teaser Review Ajay Devgan next Film would also have been a hit like Drishyam 2 but he made mistake this timeफिल्म भोला में अजय देवगन के एक्शन सीन्स देखना दिलचस्प होगा.

हां, फिल्म भोला के टीजर को देखकर ये जरूर कहा जा सकता है कि आने वाले समय में अजय देवगन बॉलीवुड के बेहतरीन रीमेक किंग बनने जा रहे हैं. क्योंकि, ये फिल्म भोला भी तमिल फिल्म कैथी की रीमेक है. जो 2019 में रिलीज हुई थी. वैसे, हाल ही में रिलीज हुई अजय देवगन की फिल्म दृश्यम 2 भी मलयालम में इसी नाम से बनी फिल्म का रीमेक ही थी. लेकिन, विक्रम वेधा जैसी साउथ सिनेमा की रीमेक फिल्मों के हश्र से इतर दृश्यम 2 इस मामले में एक बड़े अपवाद के तौर पर उभरती नजर आ रही है. इस फिल्म की सफलता ने चार दिनों में ही बता दिया है कि बॉलीवुड नकल में भी कहां मात खा रहा है?

दरअसल, साउथ सिनेमा की फिल्म दृश्यम 2 किसी भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर हिंदी में मौजूद नहीं थी. जिसकी वजह से अजय देवगन अभिनीत दृश्यम 2 ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा खासा बिजनेस कर लिया है. अब अगर फिल्म भोला की बात की जाए. तो, धांसू बैकग्राउंड म्यूजिक और दमदार एक्शन सीन्स से भरपूर भोला का टीजर फिल्म की सफलता की गारंटी देता नजर आता है. लेकिन, यहां अजय देवगन मात खाते नजर आ रहे हैं. क्योंकि, विक्रम वेधा की तरह ही फिल्म कैथी एमएक्स प्लेयर और यूट्यूब जैसे वीडियो प्लेटफॉर्म पर हिंदी में डबिंग के साथ मौजूद है.

जो फिल्म भोला के बिजनेस को नुकसान पहुंचा सकती है. वैसे, फिल्म भोला में श्रीमद्भगवद्गीता, भस्म और त्रिशूल के चलते इसके खिलाफ बायकॉट कैंपेन ठंडा पड़ने की संभावना ज्यादा है. जो फिल्म के लिए बड़ी यूएसपी बन सकता है. वैसे, फिल्म भोला के टीजर में एक्शन सीन्स और धांसू डायलॉग देखकर अजय देवगन की ही एक पुरानी फिल्म शिवाय की याद आती है. लेकिन, फिल्म भोला का टीजर उससे मेल नहीं खाता है.

 

यहां देखिए फिल्म BHOLAA का टीजर

लेखक

देवेश त्रिपाठी देवेश त्रिपाठी @devesh.r.tripathi

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं. राजनीतिक और समसामयिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय