New

होम -> सिनेमा

 |  एक अलग नज़रिया  |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 16 अक्टूबर, 2021 09:53 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

मन्नत के लाडले आर्यन खान (aryan khan) इन दिनों जेल की सलाखों के पीछ हैं. उन पर ड्रग्स लेने का आरोप है. अब जिसका बेटा जेल में हो उसे भला नींद कैसे आएगी. किसी भी माता-पिता का यही हाला होता जो शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी खान का है. उनका दिल का सुकून उड़ा हुआ है, उनका बंगला सूना पड़ा है...यह होना लाजिमी है लेकिन कुछ-कुछ ऐसी खबरें आ रहीं है जो आपका दिमाग हिला सकती हैं.  

दो अक्टूबर को मुंबई तट पर कॉर्डेलिया क्रूज पर NCB की छापेमारी के बाद आर्यन खान को तीन अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था. जहाज पर कथित तौर पर एक रेव पार्टी हुई थी और उस पर बॉलीवुड सुपर स्टार शाहरुख खान का बेटा सवार था. इसके बाद से ही आर्यन खान से जुड़ी खबरों को देखकर पीपली लाइव फिल्म की ही याद आ जाती है.

aryan khan, toilet, shahrukh khan, Vada Pav Bread Samosa Bhel available for Aryanमन्नत के लाडले आर्यन खान इन दिनों जेल की सलाखों के पीछ हैं

किसी आम इंसान का बेटा होता तो शायद उसे इतना कवरेज नहीं मिलता. वैसे किसी फिल्म स्टार का बेटा होने के फायदे भी हैं तो नुकसान भी. फायदे यह कि उसे सारे ऐशो आराम मिलते हैं, नुकसान यह कि प्राइवेट जिंदगी की वाट लग जाती है.

जैसै आर्यन खान ने जेल की रोटी खाने से मना कर दिया. उनका मिनरल वाटर खत्म हो रहा है. वे पारले जी बिस्कुट ही खा रहे हैं. उन्होंने कब शाहरुख और गौरी खान से वीडियो कॉल पर बात की. उनके पास कितना मनी आर्डर आया. वे कैंटीन से क्या खरीद सकते हैं, वहां क्या बिकता है. मां गौरी खान ने उनकी रिहाई के लिए मन्नत मांगी है. वे लगातार नवरात्रि के समय से ही चीनी और मिठाई से दूर रहकर प्रार्थना कर रही हैं. ये कौन सी मन्नत है जिसमें मीठा छोड़ते हैं? खैर जिसकी जैसी आस्था...

सलमान खान लगातार अपने दोस्त के साथ खड़ें हैं. माता-पिता रो रहे हैं, मोबाइल की स्क्रीन पर लगे रहते हैं, कानूनी सलाह ले रहे हैं...यहां तक तो ठीक है लेकिन आर्यन खान का 4 दिन से पेट साफ नहीं हो रहा है, वे टॉयलेट नहीं जा रहे हैं यह जानना शायद जनता के लिए बेहद जरूरी था... माने पूछ रहे हैं. शुक्र है उत्सुकता यहीं समाप्त हुई वरना टॉयलेट के अंदर पहुंचने में भी लोग हिचक नहीं करेंगे...अब सुपर स्टार का बेटा है तो शायद उसका टॉयलेट टाइम भी खास होगा...अरे बस करो भाई साहब, यहीं तक ठहर जाओ.

कोई इस घटना को मुस्लिम से जोड़ रहा तो कोई सहानुभूति से...इंतजार कीजिए सच सामने आ ही जाएगा. क्या आप सब्र अली को नहीं जानते हैं? अब हर मुद्दे को राजनीति में भुनाइएगा तो असली मुद्दे को भूल ही जाइएगा. वैसे भी कोर्ट-कचहरी के मामले में हम कुछ नहीं कर सकते...ना हमारे रोने से आर्यन खान छूट जाएंगे और ना ही गुस्सा करने से जेल में जाएंगे...अब उन्हें बाथरूम जाने वाली प्राइवेसी तो दे ही दो यारों, इस पर तो उनका हक है.

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय