New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 23 अगस्त, 2021 08:31 PM
अनुज शुक्ला
अनुज शुक्ला
  @anuj4media
  • Total Shares

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का एक और लाडला राजकुमार डेब्यू के लिए तैयार है. ये लाडला कोई और नहीं अलग तरह की कॉमर्शियल फिल्मों के लिए मशहूर विशाल भारद्वाज के बेटे असमान भारद्वाज हैं. हालांकि असमान पिता के नक़्शे कदम पर हैं और बतौर निर्देशक डेब्यू कर रहे हैं ना कि अभिनेता. पिता ने जहां कुछ साल पहले कमीने बनाई थी, अब बेटा कुत्ते के साथ हुनर दिखाएगा. असमान का डेब्यू प्रोजेक्ट थ्रिलर बताया जा रहा है. इसे उनके पिता के साथ लव रंजन प्रोड्यूस कर रहे हैं. फिल्म साल के आखिर तक फ्लोर पर होगी. आज फिल्म का पहला मोशन पोस्टर जारी हुआ. टाइटल और पोस्टर ने सबका ध्यान खींचा है. सोशल मीडिया पर इसे लेकर खूब बात भी हो रही है.

असमान के डेब्यू प्रोजेक्ट कुत्ते की स्टारकास्ट बहुत ख़ास है. कुत्ते में अर्जुन कपूर, कोंकणा सेनशर्मा, नसीरुद्दीन शाह, कुमुद मिश्रा, राधिका मदान, शार्दुल भारद्वाज और तबू हैं. फिल्म की स्टारकास्ट विशाल भारद्वाज की पुरानी फिल्मों के स्टारकास्ट की तरह ही है. विशाल ने बतौर निर्देशक साल 2002 में मकड़ी से निर्देशक के रूप में डेब्यू किया था. फिल्म की जबरदस्त चर्चा हुई थी. इसके ठीक बाद मकबूल, द ब्लू अम्ब्रेला, ओमकारा, कमीने और हैदर जैसी फिल्मों का निर्देशन किया. विशाल ने फिल्मों में खूब प्रयोग किए जिनपर बहसें भी हुईं. उन्होंने हमेशा उम्दा कलाकारों के साथ फ़िल्में बनाई हैं. हालांकि उनके निर्माण निर्देशन में आख़िरी दो रिलीज फ़िल्में साल 2017 में रंगून और 2018 में पटाखा थीं. दोनों फ़िल्में दर्शकों को प्रभावित करने में नाकाम साबित हुई थीं.

kuttey-2_082321065201.jpgतरण आदर्श के ट्वीट पर आई प्रतिक्रिया.

विशाल की फिल्म में अर्जुन कपूर, लोग पूछ रहे फिल्म मिली कैसे?

विशाल के बेटे असमान की फिल्म में भी मंझे हुए कलाकार हैं. तबू तो मकबूल से हैदर तक विशाल की कई फिल्मों का हिस्सा रही हैं. हालांकि अर्जुन कपूर की कास्टिंग को लेकर सोशल मीडिया में बातें भी हो रही हैं. कुछ यूजर्स ने कुत्ते की स्टारकास्ट में अर्जुन कपूर के होने को सरप्राइजिंग करार दिया है. तरण आदर्श ने फिल्म की जानकारी ट्विटर पर साझा की है. प्रतिक्रियाओं में अर्जुन की कास्टिंग पर कई सारे मीम्स देखे जा सकते हैं. मीम्स फिल्म से जुड़े दूसरे कई ट्रेंड्स में भी हैं. एक यूजर ने मीम्स के साथ हैरानी जताई कि अर्जुन कपूर को इतनी सारी फ़िल्में कैसे मिलती रहती हैं? कुछ ने मजे लिए और कुत्ते को सलमान खान की बायोपिक तक करार दे दिया. वैसे बॉलीवुड गलियारे में मलाइका की वजह से अर्जुन और सलमान के रिश्ते ठीक नहीं होने का दावा किया जाता रहता है. ऐसा भी नहीं है कि सभी लोग कुत्ते में अर्जुन के होने को लेकर सिर्फ हैरानी ही जता रहे हैं. बल्कि बहुत सरे लोग उनकी तारीफ़ भी कर रहे हैं. कुछ यूजर्स ने लिखा कि संदीप और पिंकी फरार में उम्दा काम और डिजिटल सक्सेस की वजह से अर्जुन का करियर अब ठीक दिशा की ओर जाता दिख रहा है.

kuttey_082321065227.jpg

नसीरुद्दीन शाह पर भी ट्रोल्स की नकारात्मक प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. एक यूजर ने फिल्म के टाइटल पर मजे लेते हुए पूछा कि नसीरुद्दीन शाह और कुत्ते एक साथ क्यों ट्रेंड कर रहे हैं. कुछ लोगों ने लिखा कि पहले तो फिल्म का टाइटल देखकर लगा कि ये मजाक है. मगर सच में ये फिल्म है. देखते हैं ये कैसी होगी. नसीरुद्दीन शाह ने विशाल की बेहतरीन फिल्म मकबूल में ओम पुरी के साथ भ्रष्ट पुलिसवाले का किरदार निभाया था. फिल्म में दोनों की ट्यूनिंग लाजवाब दिखी है. कई लोगों को असमान के डेब्यू प्रोजेक्ट की स्टारकास्ट लुभा रही है.

कुत्ते के मोशन पोस्टर में क्या है?

मोशन पोस्टर में सात किरदार नजर आ रहे हैं. सभी किरदारों के चेहरे पर कुत्ते का फेस दिख रहा है. इसमें एक किरदार व्हील चेयर पर बैठा है जो बुजुर्ग नजर आ रहा है. संभावना है कि ये किरदार नसीरुद्दीन शाह का होगा. मोशन पोस्टर में अहम कलाकारों और फिल्म के निर्माण और दूसरे पक्ष से जुड़े अन्य अहम लोगों का भी ब्यौरा दिया गया है.

मोशन पोस्टर नीचे देख सकते हैं:-

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Vishal Bhardwaj (@vishalrbhardwaj)

असमान की फैमिली और फिल्मों में सक्रियता

वैसे डेब्यू प्रोजेक्ट से काफी पहले असमान फिल्म मेकिंग की प्रोसेस में पिता के साथ लगे हुए थे. उन्होंने विशाल के साथ 7 खून माफ़, मटरू की बिजली का मंडोला और पटाखा जैसी फ़िल्में की हैं. वैसे असमान ने न्यूयॉर्क की स्कूल ऑफ़ विजुअल आर्ट्स से फिल्म मेकिंग की पढ़ाई भी की है.

लेखक

अनुज शुक्ला अनुज शुक्ला @anuj4media

ना कनिष्ठ ना वरिष्ठ. अवस्थाएं ज्ञान का भ्रम हैं और पत्रकार ज्ञानी नहीं होता. केवल पत्रकार हूं और कहानियां लिखता हूं. ट्विटर हैंडल ये रहा- @AnujKIdunia

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय