New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 16 अक्टूबर, 2016 06:17 PM
श्रुति दीक्षित
श्रुति दीक्षित
  @shruti.dixit.31
  • Total Shares

अनुराग कश्यप एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं. इस बार वजह बनी है करण जौहर की फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' और पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन. अनुराग कश्यप ने फिल्म के समर्थन में अपनी ट्वीट तो की, लेकिन मोदी से सवाल भी पूछ लिया कि उन्होंने 25 दिसंबर के दौरान अपनी पाकिस्तान यात्रा के लिए माफी क्यों नहीं मांगी और उसी समय तो करण जौहर अपनी फिल्म शूट कर रहे थे.

करण जौहर के समर्थन में तो अनुराग कश्यप ने कोई कसर नहीं छोड़ी, वहां तक तो ठीक था, लेकिन अनुराग साहब इस बात के लिए क्या पीएम को परेशान करना ठीक था? करन जौहर का समर्थन

क्या है मामला...

दरअसल करण जौहर की फिल्म जिसे COEAI (सिनेमा ओनर्स एक्सिबिटर्स असोसिएशन ऑफ इंडिया) ने पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान के होने की वजह से करण की फिल्म को महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक और गोआ में बैन कर दिया है. करीब 450 सिनेमा हॉल के मालिकों का कहना है कि वो किसी भी ऐसी फिल्म को रिलीज नहीं होने देंगे जिसमें पाकिस्तानी कलाकार काम कर रहे हैं. अब करण की फिल्म में तो पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान मुख्य भूमिका में हैं.

ये भी पढ़ें- एक फिल्म को रोकने से पाकिस्तान को मुहतोड़ जवाब नहीं मिल जाएगा...

मोदी से किए सवाल...

उन्होंने मोदी से ये सवाल भी पूछा की आखिर क्यों हमें (फिल्म इंडस्ट्री को) ये सब झेलना पड़ रहा है. और तो और जनाब अनुराग ने ये तक कह डाला की मोदी ने अपनी यात्रा लोगों के टैक्स के पैसे पर की और जिस फिल्म में पहले ही लोगों का पैसा लगा है उसका क्या?

अब भाई अनुराग एक बात तो बताइए क्या फिल्म मोदी ने बैन की है? या फिर बीजेपी के समर्थकों का इससे कोई लेना-देना है? ये सवाल असोसिएशन से होना चाहिए था फिर सीधे प्रधानमंत्री का क्या रोल इसमें.

कपिल शर्मा की कॉमेडी की तरह अनुराग की ट्वीट...

अब आपको ये सुनकर थोड़ा अजीब लग रहा होगा, लेकिन साहब मामला तो कुछ ऐसा ही है ना. देखिए ना कपिल शर्मा ने भी टैक्स के मामले में सीधे मोदी को ट्वीट किया था. याद है ना आपको, अरे वही जिसमें कपिल शर्मा ने मोदी से कहा था कि 15 करोड़ टैक्स देने के बाद भी बीएमसी ने 5 लाख रुपए रिश्वत मांगी. अब ये बताइए की इसमें मोदी क्या करेंगे? मामला बीएमसी का, रहने वाले आप महाराष्ट्र के तो क्या प्रधानमंत्री अब राज्य सरकार में किसी एक विभाग की रिश्वतखोरी की समस्या हल करेंगे.

सरकार की तरफ से कोई बैन नहीं है और ये असोसिएशन का है. ये उनके आपस का मामला है और उसमें भी मोदी को क्यों घसीट दिया गया है. इसके पहले भी कपिल शर्मा वाले केस में जब रिश्वत की बात की गई थी तब कपिल शर्मा ने मोदी को सामने किया था. अरे भाई हर छोटी सी चीज के लिए क्या आप प्रधानमंत्री को ट्वीट कर देंगे? ये तो वही बात हो गई की ट्यूशन टीचर सही तरह से नहीं पढ़ा रही है तो यूनिवर्सिटी के चांसलर को ज्ञापन भेज दिया जाए.

ये भी पढ़ें- मिस वर्ल्‍ड ऐश्वर्या राय अब तो शादीशुदा हो इसलिए बोल्ड नहीं हो सकती !

बात यहीं खत्म नहीं होती है. अनुराग ने इसके बाद ये सफाई भी दी कि मैं इसलिए शिकायत कर रहा हूं क्योंकि सरकार हमारी रक्षा के लिए है और मैं प्रधानमंत्री से सवाल इसलिए कर रहा हूं क्योंकि मेरा हक है.

अनुराग ने दी सफाई-

anurag-kashyap_650_101616055437.jpg
 सांकेतिक फोटो

साथ ही ये भी कहा कि हमें सुरक्षा चाहिए.

निडर हैं अनुराग-

इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कह दिया की मैं उस डर में नहीं जी सकता जो अंधविश्वासियों ने बना रखा है और मेरा पूरा हक है 'आपके' पीएम से सवाल करने का और उनसे जवाब मांगने का.

गुस्सा ठीक पर प्रधानमंत्री पर सवाल उठाना क्या सही है?

अनुराग का गुस्सा अपनी जगह जायज है, लेकिन क्या प्रधानमंत्री के किसी विदेश दौरे पर सवाल उठाना सही है जो उन्होंने पिछले साल किया था. अरे उस समय अगर विदेश दौरा प्रधानमंत्री ने किया तो उस समय बॉलीवुड में भी पाकिस्तानी फिल्में रिलीज हो रही थीं. खुद फवाद खान भी 2014 में ही फिल्म खूबसूरत से हिट हो चुके थे. ना ही उस समय कोई बैन था और ना ही फिल्मों पर पाकिस्तानी सेंसर.

लेखक

श्रुति दीक्षित श्रुति दीक्षित @shruti.dixit.31

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय