New

होम -> सिनेमा

 |  एक अलग नज़रिया  |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 01 नवम्बर, 2021 06:28 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

ऐसी खबरें चल रही हैं कि अंकिता लोखंडे शादी (Ankita Lokhande marriage) करने वाली हैं. कहने के लिए तो यह एक सामान्य सी खबर है कि फलाना टीवी एक्ट्रेस शादी कर रही है लेकिन अंकिता के केस में यह मामला सुशांत सिंह के नाम पर अलग बना दिया जाता है. लोग अंकिता की हर बात में रुचि लेते हैं क्योंकि उन्हें सुशांत सिंह वाला एंगल निकालना होता है. शायद लोग अभी भी अंकिता को सुशांत सिंह की प्रॉपर्टी समझते हैं.

जी हां, रिपोर्ट्स की माने तो अंकिता अपने बॉयफ्रेंड विक्की जैन के साथ 12-14 दिसंबर के बीच शादी के बंधन में बंध जाएंगी. यह सच में खुशी की बात है लेकिन कुछ लोगों को इससे भयंकर परेशानी है. कोई कहता है कि सुशांत के साथ लिवइन में रहने वाली अंकिता शादी कर रही है, ऐसी कई हेडिंग भी सामने आई चुकी हैं जिसमें अंकिता को सुशांत के पूर्व प्रेमिका के रूप में दर्शाया गया है. क्यों भाई आपको सीधा यह कहने में क्या दिक्कत है कि अंकिता शादी कर रही हैं. उनकी पहचान तो उनके अपने नाम से ही है. क्या आपको लगता कि अंकिता को आज किसी के नाम के सहारे की जरूरत है?

 Ankita Lokhande, Ankita Lokhande marriage, Ankita Lokhande marriage dateअंकिता लोखंडे की शादी होने वाली है तो ये ट्रोलर एक बार फिर से जाग जाएंगे

कई ट्रोलर्स तो प्लानिंग भी कर रहे होंगे कि इस खुशी के मौके पर अंकिता को किस तरह से परेशान किया जाए. ऐसे लोग खुद से सवाल पूछें कि जितनी गलतियां उन लोगों ने अपनी जिंदगी में की है, उसका पाप कैसे धोएंगे? अब दूसरों को ट्रोल करना, उसे दुखी करना पापा ही तो है. जब-जब अंकिता कुछ करती हैं उन्हें सुशांत सिंह के नाम पर ट्रोल किया जाता है. शायद, ट्रोलर्स को इन्हीं बातों से सुकून मिलता है.

चाहें पवित्र रिश्ता टू की शूटिंग हो या फिर विक्की जैन के साथ तस्वीरें. लोगों के इतना बोलने पर विक्की जैन की जगह पर कोई दूसरा आम इंसान होता तो शायद वह अपनी प्रेमिका से दूर हो जाता. लेकिन शुक्र है कि अंकिता जिससे शादी कर रही हैं उसे सही गलत की सही मायने में समझ है.

आखिर लोग अंकिता से चाहते क्या हैं? क्या वे काम करना छोड़ दें? क्या वे शादी ना करके अकेले जिंदगी बिताएं? लेकिन वे अंकिता आखिर ऐसा क्यों करें? क्या एक लड़की को ब्रेकअप के बाद खुश होने का अधिकारी नहीं? किसका पास्ट नहीं होता? समाज के लोग हमेशा लड़की को ही क्यों टारगेट करत हैं? लड़कों की गर्लफ्रेंड बनने पर शान माना जाता है और लड़कियों को ताना मारा जाता है?

असल में अंकिता ने तो भले ही 6 साल सुशांत के साथ रिलेशन में रहने के बाद ब्रेकअफ कर लिया था लेकिन कुछ लोगों के दिमाग से ये बात जाती ही नहीं है. यही वजह है जो बार-बार अंकिता को सुशांत सिंह के नाम से ट्रोल किया जाता है.

जिन दो लोगों का रिश्ता जीते जी ही खत्म हो गया हो उन रिश्ते के नाम पर अंकिता को प्रताड़ित करने का क्या मतलब है? यह बात का खुलासा अंकिता पहले ही कर चुकी है कि ब्रेकअप के 4-5 सालों बाद भी वो सुशांत के संपर्क में नहीं थीं.

ट्रोलिंग से परेशान होकर अंकिता ने लिखा भी थी कि ‘मैं सुशांत से सालों से संपर्क में नहीं हूं तो आप किसी और का गुस्सा मेरे पर निकालना बंद कीजिए. आप नहीं जानते कि हम दोनों के बीच क्या हुआ था और मैंने अकेले में क्या कुछ सहा है? मेरे पर जो बीती है वो बस मुझे ही पता है. आप लोग कभी मुझे देवी के आसन पर बिठा देते हैं तो कभी नीचे उतार देते हैं’.

अब जब अंकिता लोखंडे की शादी होने वाली है तो ये ट्रोलर एक बार फिर से जाग जाएंगे और अंकिता को अपशब्द कहेंगे, लेकिन आपको नहीं लगता कि अब इन्हें सबक लेते हुए चुप हो जाना चाहिए या फिर शादी के बाद भी अंकिता को सुशांत की याद दिलाते रहेंगे?

#अंकिता लोखंडे, #विवाह, #विक्की जैन, Ankita Lokhande, Ankita Lokhande Marriage, Ankita Lokhande Vicky Jain Marriage Date

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय