New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 03 सितम्बर, 2018 03:40 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

'अंधाधुन' फिल्म का trailer रिलीज हुआ है. नाम है ध्यान रहे- अंधाधुंध नहीं, अंधाधुन. यानी अंधे की धुन. इस फिल्म में आयुष्मान खुराना एक अंधे पियानो प्लेयर का किरदार निभा रहे हैं जो अपनी जिंदगी से काफी खुश हैं. अंधे होने के नुकसान नहीं वो अंधे होने के फायदे भी गिनवाते हैं. उनकी जिंदगी बेहद आसान है और अच्छी चल रही है इसी बीच उनकी जिंदगी में एक महिला आती है तब्बू और सब कुछ बदल जाता है.

अगर हम भारतीय सिनेमा की बात करें तो अब पिछले कुछ दिनों में वापस से बॉलीवुड स्क्रिप्ट पर काम करने लगा है. कुछ बहुत ही बेहतरीन छोटे बजट की फिल्में चली हैं, Netflix पर सीरीज आई है, लोग कंटेट पर ध्यान दे रहे हैं. हाल ही में रिलीज हुई फिल्में भी इसी बात की गवाही दे रही हैं. हिंदी मीडियम से लेकर स्त्री तक ये फिल्में बता रही हैं कि अब कॉमेडी चीप से बढ़कर बेहतर हो गई है और दूसरी ओर एक के बाद एक अच्छी मिस्ट्री फिल्में आ रही हैं. इसमें Netflix के हॉरर और मिस्ट्री वेब सीरीज को भी जोड़कर देखा जा सकता है. अब इन्ही सब चीजों के बीच एक और मिस्ट्री फिल्म आ रही है जो यकीनन आपको खुश कर सकती है.

अंधाधुन, आयुष्मान खुराना, बॉलीवुड, सिनेमा, ट्रेलर रिव्यूतब्बू ट्रेलर में निगेटिव किरदार में दिखती हैं

अगर आपने कल शाम से लेकर अभी तक यूट्यूब देखा है तो हो सकता है कि अंधाधुन का ट्रेलर भी देख लिया हो जो नंबर 1 पर ट्रेंड कर रहा है. 24 घंटे में इसे 90 लाख लोग देख चुके हैं. दो मिनट के इस ट्रेलर में पूरी फिल्‍म को निचोड़ कर रख दिया गया है. फिल्म के ट्रेलर में एक कत्ल दिखाया जाता है, एक लाश भी, ये लाश किसकी है और कत्ल किसका हुआ है इसके बारे में साफ-साफ कुछ नहीं दिखाया गया. तब्बू का किरदार ऐसे दिख रहा है जैसे कत्ल उसी ने किया हो. इस बीच आयुष्मान खुराना का बेचारे पियानो बजाने के चक्कर में फंस जाते हैं और पुलिस को ये भी नहीं बता सकते कि उन्होंने कत्ल देखा है क्योंकि वो तो कुछ देखते ही नहीं.

फिल्म में राधिका आप्टे एक खूबसूरत और सुलझी हुई लड़की का किरदार निभा रही हैं जिससे आयुष्मान प्यार करते हैं. कहानी में और भी कई चेहरों की झलक दिखाई गई है और देखकर लगता है कि इस बार एक बेहतरीन मिस्ट्री फिल्म हमें देखने को मिलेगी.

अब फिल्म के ट्रेलर में एक और ट्विस्ट देखने को मिला है. वो ये कि श्रीराम राघवन की इस फिल्म के ट्रेलर में कुछ जगह ऐसा लगा कि जैसे आयुष्मान अंधे हैं ही नहीं. जैसे वो फिल्म थिएटर में पॉपकॉर्न सही से खाते हैं. ऑटो के पीछे खड़ी गाड़ी में बैठकर ये पता लगा लेते हैं कि सामने ऑटो में ऐशवर्या राय का पोस्टर लगा है.

अब आयुष्मान अंधे हैं या नहीं, कैसे वो कत्ल के बीच फंस जाते हैं, कैसे तब्बू उनकी जिंदगी बर्बाद करती हैं, राधिका का क्या होता है, और कौन लोग हैं जो फिल्म में आयुष्मान के पीछे हैं ये सब सवाल ये मर्डर मिस्ट्री हल करेगी. कुल मिलाकर ट्रेलर देखकर लग रहा है कि ये काफी एंटरटेनिंग फिल्म होने वाली है.

बदलापुर और जॉनीगद्दार जैसी मिस्ट्री फिल्मों की तरह इस फिल्म से भी काफी उम्मीदें की जा सकती हैं. पहली बात तो फिल्म डार्क शेड लिए हुए है. बॉलीवुड में कुछ एक मिस्ट्री फिल्में ही ऐसी रही हैं जिन्हें याद किया जा सके. अक्सर बॉलीवुड मिस्ट्री फिल्में बना तो लेता है पर असल कहानी बोरिंग और खिंची-खिंची लगती है. उम्मीद है कि अंधाधुन के साथ ऐसा नहीं होगा.

ये भी पढ़ें-

भोजपुरी स्टार के पब्लिसिटी स्टंट ने तो बॉलीवुड वालों को भी पीछे छोड़ दिया

RK studio सिर्फ इतिहास में रहेगा, नक्शे पर नहीं

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय