New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 08 अगस्त, 2021 06:55 PM
अनुज शुक्ला
अनुज शुक्ला
  @anuj4media
  • Total Shares

बॉलीवुड अपने पुराने रंग में लौटता दिख रहा है. अगस्त महीने से ओटीटी के अलावा सिनेमाघरों में भी नई फिल्मों की रिलीज का सिलसिला शुरू हो गया है. कई बड़ी फ़िल्में रिलीज होने वाली हैं. इनमें से एक अमिताभ बच्चन, इमरान हाशमी स्टारर मिस्ट्री थ्रिलर चेहरे भी है. ये फिल्म अप्रैल में रिलीज के लिए शेड्यूल थी मगर महामारी ने मेकर्स की योजनाओं पर पानी फेर दिया. कुछ रिपोर्ट्स में सामने आ रहा है कि फिल्म को अब 27 अगस्त से 3 सितंबर के बीच सिनेमाघरों में रिलीज किया जा सकता है. इस बीच बॉलीवुड हंगामा ने अपनी रिलीज कैलेंडर में 26 अगस्त की डेट कन्फर्म की है.

चेहरे का सब्जेक्ट और स्टारकास्ट काफी बेहतर है. निर्देशन रुमी जाफरी ने किया है. फिल्म अच्छी हो या खराब, चेहरे की सबसे चिंताजनक बात उसकी स्टारकास्ट में छिपी है. फिल्म में अमिताब-इमरान के अलावा मजबूत सपोर्टिंग कास्ट है. अन्नू कपूर-रघुवीर यादव जैसे तगड़े सितारे तो हैं ही, रिया चक्रवर्ती भी अहम भूमिका में नजर आने वाली हैं. रिया के होने की वजह से फिल्म पर लोगों की अतिरिक्त नजर होगी. दरअसल, सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में रिया को लेकर जिस तरह की चीजें नजर आईं, उसे देखते हुए आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता कि सोशल मीडिया पर सुशांत के समर्थक चेहरे के विरोध में ना खड़े हों.

reha_650_080821042106.jpgचेहरे में रिया चक्रवर्ती.

एक्टर की मौत के बाद से प्रशंसक लगातार रिया को ही पूरे मामले में बड़ा साजिशकर्ता मानकर बैठे हैं. अक्सर कुछ ना कुछ सोशल मीडिया पर ट्रेंड करता ही रहता है. सुशांत केस में फिल्म उद्योग में रिया के करीबियों को भी निशाना बनाया गया. कई फ़िल्मी सितारों के नाम भी सुशांत केस में अलग-अलग वजहों से घसीटे गए. यहां तक कि भाई-भतीजावाद विरोध के नाम पर फिल्मों के बायकाट का भी दौर दिखाई देने लगा है. खान सितारों से लेकर तमाम लोग सुशांत के प्रशंसकों के निशाने पर आ चुके हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में कुछ चुनिंदा लोगों और टॉपिक्स पर फिल्मों का विरोध नई बात नहीं रही. अब तमाम राजनीतिक-सामजिक और दूसरी वजहों (जैसे सुशांत की आत्महत्या) के आधार पर फिल्मों को लेकर पूरा एजेंडा ही सेट होता दिख रहा है.

चेहरे में रिया को देखकर सुशांत के समर्थक चुप नहीं बैठने वाले. यही बात निर्माताओं को के लिए मुसीबत का सबब बन सकती है. एक तो अभी भी देशभर के सिनेमाघर पूरी तरह से नहीं खुले हैं, और अगर चेहरे सिनेमाघरों में या ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आई तो इस पर रिया के विरोध का साया पड़ सकता है. सुशांत केस के बाद मेकर्स को शायद इस बात की आशंका भी है. इन्हीं वजहों से कुछ महीने पहले जब फिल्म को रिलीज करने की तैयारी थी, प्रचार से रिया को नजरअंदाज किया गया. यहां तक कि अहम किरदार में होने के बावजूद उन्हें ट्रेलर में सिर्फ एक जगह एक क्षण के लिए ही दिखाया गया. शायद मेकर्स नहीं चाहते थे कि सुशांत केस और रिया से जुड़े विवादों का प्रोजेक्ट पर कोई असर ना पड़े. लेकिन मौजूद रिया को चेहरे से छुपाना भी किसी भी सूरत में नामुमकीन है. रिया का साया फिल्म के कारोबार को नुकसान पहुंचा सकता है.

फिल्म का ट्रेलर यहां देखें:-

मिस्ट्री थ्रिलर फिल्म का ट्रेलर काफी दिलचस्प है. अमिताभ बच्चन ने वीर सहाय नाम के बुजुर्ग वकील का किरदार निभाया है. इमरान हाशमी बिजनेसमैन बने हैं जो वीर सहाय के संपर्क में आते हैं. वीर की अपनी बुजुर्ग मंडली है जिसमें अन्नू कपूर, रघुवीर यादव जैसे किरदार हैं. ये लोग रोजाना शाम को खाने के बाद एक खेल खेलते हैं. वाकट्रैक. खेल में इमरान अपराधी हैं और इसी गेम के जरिए मिस्ट्री थ्रिलर की कहानी आगे बढ़ती है. इमरान गेम के खतरनाक रूप को देखने के बाद स्किप करना चाहते हैं मगर वो ऐसा नहीं कर पाते हैं. दरअसल, चेहरे में इमरान कोई कोई पास्ट है जो अमिताभ बच्चन से जुड़ा है. और इसी पास्ट के जरिए फिल्म की मिस्ट्री गढ़ी गई है.

फिल्म का ट्रेलर, लीड और सपोर्टिंग स्टारकास्ट काफी बेहतर है. मिस्ट्री थ्रिलर होने की वजह से इसमें दर्शकों को रोमांच भी आने वाला है. लेकिन सुशांत केस के बाद अब ये फिल्म रिया की वजह से चर्चाओं में हो सकती है.

लेखक

अनुज शुक्ला अनुज शुक्ला @anuj4media

ना कनिष्ठ ना वरिष्ठ. अवस्थाएं ज्ञान का भ्रम हैं और पत्रकार ज्ञानी नहीं होता. केवल पत्रकार हूं और कहानियां लिखता हूं. ट्विटर हैंडल ये रहा- @AnujKIdunia

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय