New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 22 मार्च, 2021 04:46 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

Amazon Prime पर हाल में प्रदर्शित हुई वेब सीरीज Tandav पर जारी Controversy की जद में Mirzapur भी है. ऐसे में दर्शक इसी पशोपेश में थे कि क्या Mirzapur Season 3 Release होगा? ये सवाल इसलिए भी दर्शकों को परेशान कर रहा था क्योंकि अमेज़न प्राइम की ही एक अन्य चर्चित सीरीज The Family Man Season 2 Release Date अभी अधर में लटकी हुई है. अमेजन प्राइम और उसके कंटेंट को लेकर भले ही सवालों की भरमार हो लेकिन फैंस के लिए अच्छी खबर ये है कि निर्माता निर्देशकों ने सीरीज के तीसरे सीजन के लिए अपनी कमर कस ली है. Mirzapur अपने कमबैक के लिए बिल्कुल तैयार है. Mirzapur के फैंस के लिए ये अच्छी खबर कोई और नहीं बल्कि गोलू गुप्ता लाई हैं. गोलू यानी श्वेता त्रिपाठी ने अपने इंस्टाग्राम पर कुछ पोस्टर्स शेयर किए हैं जिन्हें देखकर इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि बस अब कुछ ही दिन बचे हैं जल्द ही मिर्ज़ापुर सीजन 3 हमारे सामने होगा.

इस बात में कोई शक नहीं है कि मिर्ज़ापुर सीजन 3 कहीं ज्यादा रोमांचक होगा. बात कारणों की हो तो ट्विस्ट और सस्पेंस इसके अहम कारण के रूप में देखे जा सकते हैं. ध्यान रहे कुछ ट्विस्ट और सस्पेंस हमने सीजन2 में देखे जो सीजन 1 में छोड़े गए थे. इसी तरह सीजन 2 में भी कई ट्विस्ट हैं जिन्हें हम सीजन 3 में पूरा होते देखेंगे.

बताते चलें कि गत वर्ष जब मिर्ज़ापुर सीजन 2 लांच हुआ तो इसकी रिलीज के पहले तक दर्शकों को यही उम्मीद थी कि दूसरे सीजन में सीरीज का The End हो जाएगा लेकिन जिस तरह नए ट्विस्ट दिए गए दर्शकों की बेचैनी फिर बढ़ी और तमाम फैंस थे जो सोशल मीडिया पर एक दूसरे से यही सवाल करते पाए गए कि 'What Next?'

गौरतलब है कि मिर्जापुर ‘सीज़न 2’ के लास्ट एपिसोड में हमने यही देखा था कि गुड्डू पंडित मुन्ना त्रिपाठी को गोलियों से छलनी कर देते हैं.वहीं जौनपुर के बाहुबली रतीशंकर का बेटा शरद अपनी सूझ बूझ से कालीन भइया को बचा लेता है. चूंकि मिर्ज़ापुर 2 में भी कई रहस्य हैं जिनका जवाब सीजन 3 देखकर ही मिल सकता है इसलिए दर्शकों को थोड़ा सब्र तो रखना ही होगा.

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Shweta Tripathi Sharma (@battatawada)

चूंकि मिर्ज़ापुर सीजन 3 के प्रमोशन का जिम्मा श्वेता को मिला है इसलिए बात अगर इन पोस्टर्स और श्वेता की हो तो श्वेता ने अपने इंस्टाग्राम से 3 पोस्टर शेयर किए हैं. दिलचस्प बात ये है कि सीजन 3 के इन पोस्टर्स में भी मुन्ना भइया नजर आ रहे हैं जिन्हें सीजन 2 में गुड्डू और उसके गुर्गों ने मार गिराया था इस बात ने फिर एक नए ट्विस्ट को जन्म दे दिया है.

इंस्टाग्राम पर श्वेता ने पोस्टर शेयर करने के साथ कैप्शन में लिखा, ‘मैं गोलू को बहुत मिस करती हूं. आगे क्या होगा ये जानने के लिए और इंतज़ार नहीं कर सकती, फिर से उसके होने का इंतजार नहीं कर सकती. थैंक यू मिर्ज़ापुर 1 and 2.

कुल मिलाकर कहा यही जा सकता है कि मिर्ज़ापुर सीजन 3 कब आएगा इसकी कोई जानकारी निर्माता निर्देशकों की तरफ से तो नहीं आई है लेकिन जिस तरह गोलू ने मोर्चा संभाला है इतना साफ है कि साल 2021 के अंत तक Mirzapur Season 3 Release हो जाएगा. बाकी जैसी लोकप्रियता इस सीरीज की रही है सीजन 3 भी वैसा ही हिट होगा जैसे सीजन 1 और 2.

ये भी पढ़ें -

Sandeep Aur Pinky Faraar Film Review: अच्छे अभिनय के बावजूद उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी फिल्म

Mumbai Saga Review: कमजोर कहानी, लेकिन कमाल की एक्टिंग, जबरदस्त एक्शन और डायलॉग

अक्षय कुमार ने नए सिरे से Ram Setu का निर्माण कर दिया है!

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय