New

होम -> सिनेमा

 |  एक अलग नज़रिया  |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 06 जुलाई, 2022 08:34 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

Darlings Teaser देखकर ऐसा लग रहा है कि आलिया भट्ट (Alia bhatt) ही बिच्छू बनकर काटने वाली हैं. उनके चेहरे के भाव को देखकर कई बार हमें शानदार अभिनय करने वाले नवाजुद्दीन सिद्दीकी की याद आ जाती है. जिनकी शक्ल-सूरत भले ही आम भारतीय जैसी है, लेकिन उनकी अदाकारी का हुनर लाजवाब है. आलिया सच में अपने अभिनय से कमाल ही कर रही हैं. वे उन लोगों का दिल भी जीत रही हैं जो उनकी आलोचना करते थे.

डार्लिंग्स का टीजर इतना शानदार है कि मैंने तो 4 से 5 बार देख ही लिया. इसके साथ ही आलिया का एक और नया रूप देखने को मिला जो फिल्म 'राज़ी' में उनके निभाए गए किरदार 'सहमत' से मिलता जुलता है. डार्लिंग्स के जरिए आलिया ने ब्रह्मास्त्र से पहले अपने दर्शकों को सरप्राइज दे दिया है. ब्रह्मास्त्र में वैसे भी एक सुपर हीरो के प्रेमिका का रोल निभा रही हैं, लेकिन डार्लिंग्स में वे लीड रोल में है. आलिया के अलावा शेफाली शाह, विजय वर्मा और साउथ एक्टर रोशन मैथ्यू नजर भी थ्रिलर को बढ़ाएंगे.

हालांकि डार्लिंग्स फिल्म एक डार्क कॉमेडी है, जिसमें काफी सस्पेंस है. इस टीजर में आलिया बिच्छू और मेढ़क की कहानी सुना रही हैं...अंत में वे कहती हैं कि काटना बिच्छू की फिदरत है. टीजर के बैकग्राउंड में आलिया की आवाज बिच्छू के डंक में विष का काम कर रही है. टीजर देखने के बाद हम तो 5 अगस्त का इंतजार कर रहे हैं जब यह फिल्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी.

Darlings Teaser, Darlings, alia bhatt, Netflix, Darlings teaser, alia bhatt starrer darlings teaser, Darlings आलिया का एक और नया रूप देखने को मिला जो फिल्म 'राज़ी' में उनके निभाए गए किरदार 'सहमत' से मिलता जुलता है

आलिया ने बता दिया है कि वे एक ऐसी अभिनेत्री हैं जो स्टूडेंट ऑफ द ईयर से लेकर गंगूबाई काठियावाड़ी के रोल में एकदम हूबहू फिट हो जाती है. उन्हें आप कोई भी किरदार दे दो वह बड़ी ही नेचुरल तरीके से उसे निभा लेती हैं. नवाजुद्दीन सिद्दीकी जैसे इंसान बॉलीवुड में सिर्फ अपने अभिनय की वजह से ही टिके हुए हैं. वरना फिल्मी जगत में एक ऐसे लड़के को बड़ा रोल क्यों दिया जाएगा, जिसकी ना हाईट है ना बॉडी है और ना रंग साफ है.

वे तो नवाजुद्दीन सिद्दीकी हैं जिन्होंने अपने अभिनय का लोहा मनवाया है. वह रोमांटिक हीरो वाली छवि के इतर हर तरह के किरदार में ढल जाते हैं. चाहें बजरंगी भाई जान हो, गैंग्स ऑफ वासेपुर हो, माउंटेन ऑफ मांझी हो, सीरियस मैन हो या रात अकेली है...नवाजुद्दीन सिद्दीकी कॉमेडी भी कर लेते हैं और भाईगिरी भी...वे मजदूर भी हैं और बॉस भी.

आलिया ने उड़ता पंजाब, हाइवे, डियर जिंदगी, गली बॉय, टू स्टेट, आरआरआर, राजी और गंगूबाई काठियावाड़ी में अलग-अलग तरह के किरदार निभाए हैं. इन्हें देखिए तब समझ आएगा कि उन्हें फीमेल नवाजुद्दीन सिद्दीकी क्यों कहा जा सकता है. आलिया तो रोमांटिक किरदार भी निभा लेती हैं और सस्पेंस भी...

इसके अलावा आलिया फिल्मों का चुनाव बड़ी ही सावधानी से करती हैं. वे एक बड़ी बजट की फिल्मों में भी काम कर लेती हैं और छोटी बजट की फिल्म में भी, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण उनका अभिनय होता है.

आरआरआर में उनका किरदार एक साइड रोल था फिर भी आलिया ने इस फिल्म में अपनी छाप छोड़ दी. Darlings की तो वे प्रोड्यूसर भी हैं. आलिया के नाम पर भले ही लोग बायकॉ लिख दें लेकिन उनकी फिल्में धीरे देख आते हैं, तभी तो उनकी फिल्में हिट होती हैं...

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Alia Bhatt ?☀️ (@aliaabhatt)

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय