New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 13 जनवरी, 2016 07:07 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' के आखिरी एपिसोड़ की शूटिंग चल रही थी, लेकिन तभी कुछ ऐसा हुआ जिससे वहां मौजूद लोगों की चेहरों से हंसी काफूर हो गई. सबकी चहेती 'पलक' यानी किकू शारदा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

आश्चर्य करने वाली बात है कि एक कलाकार जो सिर्फ और सिर्फ लोगों का मनोरंजन करता है, उनके चेहरों की मुस्कुराहटों की वजह बनता है, जो लोगों को खुद पर हंसने के लिए तरह-तरह के वेश धर कर आता है, उस कॉमेडियन को पुलिस सिर्फ इसलिए गिरफ्तार कर लेती है कि उनके मजाक से किसी की भावनाएं आहत हो गईं.

किकू पर आरोप है कि उन्होंने सिरसा के डेरा सच्चा सौदा के अनुयाइयों की भावनाओं को आहत किया है. अपने शो में किकू ने डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के किरदार की मिमिक्री की थी, जिससे राम रहीम जी के एक भक्त की भावनाएं आहत हो गईं, लिहाजा उनपर आईपीसी की धारा 295 के तहत मुकदमा दायर किया गया है और उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

ram-rahim_011316062312.jpg
                                             डेरा प्रमुख राम रहीम की मिमिकरी करना भारी पड़ा

हालांकि किकू ने इस बात पर माफी भी मांगी है कि 'उनका मकसद किसी की धार्मिक भावनाएं आहत करने का नहीं था, वो तो कलाकार मात्र हैं और उन्होंने चैनल और कार्यक्रम के निर्माताओं के निर्देशन में अपना कार्यक्रम पेश किया था. उन्होंने एक पोशाक और पटकथा दी गई थी और उसके अनुरूप ही अभिनय करने के निर्देश दिए गए थे.'

ये पहली बार नहीं है जब किकू विवादों में आए हैं. 'कॉमेडी नाइट्स' में फिल्म 'हैप्पी न्यू ईयर' के प्रमोशन के दौरान पलक (किकू) ने कोरियोग्राफर सरोज खान की मिमिक्री की थी. इसपर सरोज खान नाराज हो गईं थीं, उनका मानना है कि शो में उनके मोटापे को लेकर मजाक उड़ाया गया था.

saroj-khan_011316062249.jpg
                                          कोरियोग्राफर सरोज खान को भी नाराज कर चुके हैं किकू

मिमिक्री करने पर किसी कॉमेडियन का गिरफ्तार किया जाना अजीब लगता है. ये खबर सुनकर इंडस्ट्री के कलाकार स्तब्ध हैं. किकू के समर्थन में कॉमेडी नाइट्स के कपिल शर्मा ने डेरा प्रमुख से अपील भी की.

कॉमेडियन्स ही नहीं बल्कि दर्शक भी किकू का सपोर्ट कर रहे हैं. किकू के फैन्स और उनका समर्थन करने वालों की सोशल मीडिया पर कुछ इस तरह की प्रतिक्रियां आईं.

 

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय