New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 01 मार्च, 2021 02:03 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

Tandav विवाद के बाद OTT प्लेटफॉर्म्स चर्चा में हैं. तांडव को लेकर भले ही अमेज़न प्राइम और उसकी कंटेंट हेड अपर्णा पुरोहित को इलाहाबाद हाई कोर्ट और जस्टिस सिद्धार्थ ने कोई राहत न दी हो और अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी हो. लेकिन इस बात में भी कोई शक नहीं है कि अलग अलग OTT प्लेटफॉर्म्स पर ऐसी तमाम वेब सीरीज आई हैं जिन्होंने अपनी क्वालिटी, कंटेंट और स्टोरी लाइन की बदौलत क्रिटिक्स तक को हैरत में डाला. ऐसी ही एक वेब सीरीज थी आर्या. जून 2020 में डिज्नी हॉटस्टार की इस वेब सीरीज के जरिये एक्टर सुष्मिता सेन ने लंबे समय बाद बॉलीवुड में कमबैक किया था. सीरीज में एक्टर चंद्रचूड़ सिंह भी थे जिनके लिए भी ये सीरीज गेम चेंजर की तरह थी. सुष्मिता की ही तरह चंद्रचूड़ सिंह भी लंबे वक्त के बाद पर्दे पर नजर आए थे. आर्या एक कामयाब सीरीज है इसका फैसला तो उसी वक़्त हो गया था जब डिज्नी हॉटस्टार की तरफ से इस चर्चित सीरीज का ट्रेलर लांच हुआ था. फिर जब सीरीज आई तो क्रिटिक्स से लेकर आम दर्शकों तक सबका यकीन पुख्ता हुआ कि सीरीज को लेकर जो उन्होंने सोचा था ठीक वैसा ही हुआ.

Aarya, Sushmita Sen, Disney Hotstar, Crime, Drugs, Web Series, Mother, Instagramआर्या एक बार फिर पर्दे पर अपनी धमाकेदार एंट्री के लिए तैयार है

रोमांच और थ्रिल से भरपूर 9 एपिसोड्स की इस सीरीज में हालात के आगे मजबूर हुई एक ऐसी महिला आर्या सरीन की कहानी को दिखाया गया जिसका पति नशे के कारोबार में लिप्त है और उसके अपने ही बिजनेस राइवलरी के चलते उसकी हत्या कर देते हैं. एक भरा पूरा परिवार पल भर में तबाह हो जाता है और उसके बाद परिवार और बच्चों का सारा दारोमदार आर्या पर आ जाता है. डरते हुए आर्या किसी तरह बिजनेस संभालती है और अपने दुश्मनों से इंतकाम भी लेती है.

कुल मिलाकर स्पेनिश सीरीज Penoza पर आधारित आर्या एक ऐसी महिला की कहानी थी जो एक हाउस वाइफ और मां से डॉन में ट्रांसफॉर्म हुई. सीरीज तमाम उतार चढ़ाव लिए हुए थी और नवें एपिसोड में जिस पॉइंट पर आकर ये सीरीज खत्म हुई उसके बाद एक दर्शक के रूप में हम यही जानने को आतुर थे कि आगे आर्या और बच्चों दोनों का क्या होगा? क्या आर्या आगे की चुनौतियों के लिए ख़ुद को तैयार कर पाएगी? क्या मां से ड्रग माफिया बनी आर्या अपराध की दुनिया छोड़ने के बाद साधारण ज़िन्दगी में वापसी कर पाएगी?

आर्या के मद्देनजर सवाल तमाम थे जिनका जवाब हमें मिल चुका है और ये जवाब किसी और ने नहीं बल्कि ख़ुद आर्या ने दिया है. फैंस की डिमांड को ध्यान में रखते हुए जल्द ही आर्या का सीजन 2 हमारे सामने होगा. माना जा रहा है कि आर्या सीजन 2 में भी ऐसा बहुत कुछ होगा जिसको देखने के बाद शायद ही एक दर्शक स्क्रीन से अपनी नजरें हटा पाए.

गौरतलब है कि आर्या सीज़न 2 से जुड़ी अहम जानकारी सुष्मिता सेन ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर साझा की है. इंस्टाग्राम पर सुष्मिता ने एक फ़ोटो शेयर करते हुए लिखा है कि, 'उसने आइने में एक तूफान को आते देखा है. आर्या का सीजन 2 आ रहा है. आपकी इच्छा हमारे लिए आदेश है. सभी को ढेर सारा प्यार.

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Sushmita Sen (@sushmitasen47)

राम माधवानी निर्देशित डिज्नी हॉटस्टार की इस वेब सीरीज के सेकंड पार्ट के मद्देनजर माना यही जा रहा है कि इसमें थ्रिल, एक्शन, सस्पेंस, रोमांस की भरमार होगी. दूसरे भाग में दर्शक आर्या का वो अंदाज देखेंगे जो यकीनन उनकी सोच से परे होगा. आर्या सीजन 2 की कहानी क्या होती है इसका पता हमें जल्द ही चल जाएगा. लेकिन जैसा पहला सीजन था और जैसी एक्टिंग पहले भाग में की गई थी इतना तो तय है कि दूसरा पार्ट पुनः एक दर्शक के रूप में हमें इसका पहला पार्ट देखने के लिए मजबूर करेगा.

अब चूंकि तमाम सवालों के जवाब के लिए आर्या के फैंस भी खासे उत्साहित है तो इस बात में भी कोई शक नहीं है कि आर्या के सीजन 2 में रोमांच के साथ साथ मजा आने वाला है. इस ,सीजन में वो सब कुछ होगा जो दर्शकों को हैरत में डाल देगा और शायद दर्शक भी ये सोचने पर मजबूर हो जाएं कि इंतकाम की आग में सुलगती मां क्या ऐसा कुछ भी कर सकती है. और हां क्रिटिक्स अभी से इस बात को लेकर एक मत हैं कि आर्या सीजन 2 पहले के मुकाबले कहीं ज्यादा ब्लंट है.

ये भी पढ़ें -

Tandav case: हिंदू धार्मिक भावनाएं आहत करने की बीमारी का इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कर दिया इलाज

Mumbai Saga Trailer: 80 के दशक वाले अंडरवर्ल्ड पर एक और फिल्म, लेकिन है दमदार

रामायण में श्रीराम बन आने वाले महेश बाबू क्या 'अरुण गोविल' बन पाएंगे?

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय