New

होम -> सिनेमा

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 27 नवम्बर, 2018 10:13 PM
शिवांगी ठाकुर
शिवांगी ठाकुर
 
  • Total Shares

आमिर खान, बॉलीवुड का एक ऐसा नाम जिसके परफेक्शन की मिसाल हर कोई देता है. लेकिन क्या हो जब खुद परफेक्शन का ये पिटारा कोई गलती कर जाए. और ना सिर्फ गलती करे बल्कि इस गलती के लिए सरेआम माफ़ी भी मांगे. जी हां, बिलकुल ठीक पढ़ा आपने. आमिर खान ने हाल ही में एक प्रेस कांफ्रेंस में सभी के सामने अपनी फिल्म 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान' के लिए माफ़ी मांगी है.

aamir khanआमिर खान ने फिल्म के फ्लॉप होने की जिम्मेदारी अपने सर ली

दरअसल 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान' आमिर खान की साल 2018 में आयी एकलौती फिल्म थी जिस पर सभी की निगाहें टिकी थीं. यशराज बैनर की फिल्म, अमिताभ बच्चन, अमीर खान, कटरीना कैफ, फातिमा सना शेख जैसे बड़े-बड़े सितारे और पहली बार आमिर और बिग बी का बड़े पर्दे पर एक साथ होना. इस फिल्म से दर्शकों को काफी उम्मीदें थीं, ना सिर्फ दर्शकों को बल्कि खुद आमिर को भी. लेकिन हाथ लगी तो सिर्फ निराशा. ना बिग बी का जादू चल पाया, ना आमिर की अदायगी. यहां तक कि सना फातिमा शेख के एक्शन सीन्स और कटरीना कैफ के लटके-झटके भी इस फ़िल्म को बचाने में असफल साबित हुए.

300 करोड़ के बजट की इस फ़िल्म की सोशल मीडिया पर भी जमकर ट्रोलिंग हुई. फ़िल्म को लेकर काफी मीम्स भी बने. लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस के मझधार में ऐसी लटकी जिसे कोई बाहर नहीं निकाल पाया. फिल्म के फ्लॉप होने की जिम्मेदारी खुद लेते हुए आमिर ने कहा कि हमने इस फिल्म को बहुत मेहनत और लगन से बनाया है लेकिन शायद हमसे कहीं न कहीं गलती जरूर हुई है. आमिर ने साथ ही इस बात को भी माना कि वो इस बार दर्शकों को एंटरटेन करने में असफल साबित हुए और वो इस बात के लिए अपने सभी दर्शकों से माफी मांगते हैं और वो दुखी हैं.

खैर, बॉलीवुड में ऐसा पहली दफा देखा गया है जब कोई बड़ा सितारा ना सिर्फ अपनी फिल्म की नाकामयाबी को सरेआम स्वीकारता है बल्कि इसके लिए माफी भी मांगता है. अब देखना ये है कि आमिर के दर्शक उनकी इस गलती को माफ़ करते हैं या भविष्य में आनेवाली उनकी अगली फिल्मों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है.

ये भी पढ़ें-

हम कब बॉलीवुड की दुल्हनों के कपड़ों की आलोचना करना बंद करेंगे?

Metoo पर हंसना बंद करो प्रीति, हैरेसमेंट की शिकार तुम भी हुई हो...

आखिर क्यों नेटफ़्लिक्स, अमेजन प्राइम पर पहरा लगाना समस्या का समाधान नहीं है

लेखक

शिवांगी ठाकुर शिवांगी ठाकुर

लेखक आजतक में पत्रकार हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय