होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 05 जून, 2021 04:57 PM
अनुज शुक्ला
अनुज शुक्ला
  @anuj4media
  • Total Shares

द फैमिली मैन के दूसरे सीजन के साथ दक्षिण की फीमेल सुपरस्टार समंथा अक्कीनेनी ने हिंदी डेब्यू कर लिया है. राजी के रूप में उनका डेब्यू भी इतना धमाकेदार है जिसके ख्वाब सभी एक्टर्स देखते होंगे. समंथा ने राजी के संघर्ष बलिदान और पीड़ा को समझने के लिए कुछ डोक्युमेंट्रीज देखी थीं. इन डोक्युमेंट्रीज में तमिल ईलम युद्ध में तमिल महिलाओं के उत्पीड़न, भयावह पीड़ा, संघर्ष और बलिदान को दिखाया गया है. समंथा ने फैमिली मैन 2 को उन लोगों को समर्पित भी किया जो ईलम वार में मारे गए.

मनोज बाजपेयी और प्रियामणि स्टारर थ्रिलर शो द फैमिली मैन 2 को अमेजन प्राइम के लिए राज और डीके ने क्रिएट किया है. इसमें कोई शक नहीं कि समंथा ने अपने अभिनय से दर्शकों को हिलाकर रख दिया है. लगभग सभी फ्रेम में उन्होंने बेहद शानदार अभिनय किया. फैमिली मैन 2 में समंथा के कुछ सीक्वेंस की बेहद चर्चा है. ऐसे ही पांच फ्रेम पर बात करते हैं जो समंथा के अभिनय की गहराई को दर्शाते है.

collage-thumb-old-65_060521030834.jpg

1) द फैमिली मैन के सीजन 2 में समंथा ने राजी का किरदार निभाया है. राजी श्रीलंकाई सेना से सशस्त्र संघर्ष करने वाले बची-खुची खूंखार गुरिल्ला तमिल लड़ाकों में से एक है जो चेन्नई में पहचान छिपाकर शरण लिए हुए है. एक कॉटन फैक्ट्री में काम करती है और अकेले ही रहती है. काम के सिलसिले में उसे बस से सफ़र करना होता है. राजी एक ऐसी महिला भी है जिसका सिक्स सेंस हर गलत आहट को भाप लेता है, बावजूद वो खुद में ही इतना धंसी हुई है कि आसपास कुछ भी महसूस नहीं करना चाहती. अपमानजनक पीड़ा भी नहीं. राजी की बस यात्रा के दो सीक्वेंस हैं. एक मनचला लगातार पीछा कर रहा है उसका. शरीर को यहां-वहां बार-बार छूता है. अश्लील हरकतें करता है. यात्राओं में इस तरह की अपमानजनक पीड़ा के दर्द को समंथा ने बखूबी जिया है.

2) राजी जिस कॉटन फैक्ट्री में काम करती है उसका मैनेजर भी बुरी नियत लिए बैठा है. वो राजी के करीब आने का मौका ढूंढ रहा है. मैनेजर राजी की पहचान के बहाने उसे ब्लैकमेल करता है. बेड सीक्वेंस में एक बेहद ही खूंखार हत्यारे के रूप में समंथा को देखना रोंगटे खड़ा करने वाला है. सोशल मीडिया पर सीक्वेंस को लेकर खूब बातें हो रही हैं.

3) एक जगह राजी का सुसाइड सीक्वेंस है. उसके पुराने साथी का फोन आता है. जब उसे मिशन के बारे में याद दिलाया जाता है, राजी तमिल ईलम के लिए अपनी कसम दोहराती है. संवाद में आवाज का उतार चढ़ाव और उसके साथ चेहरे की भाव-भंगिमा में समंथा दर्शकों को लाजवाब कर देती हैं. यूं लगता है कि एक ब्रेनबास्ड खूंखार लड़ाका सामने खड़ा होकर दहाड़ रहा है जिसके लिए जीवन मिशन के अलावा और कुछ भी नहीं है. ऐसे फ्रेम्स में उनका कैरेक्टर हमदर्दी बटोर लेता है.

family-man-3-650_060521030856.jpg

4) श्रीलंकाई सेना के साथ लड़ाका के रूप में राजी का पहला एक्शन सीक्वेंस भी कमाल का बन पड़ा है. साउथ इंडियन फिल्मों की चंचल और मासूम एक्टर को एक्शन में देखकर भरोसा ही नहीं होता कि ये समंथा है कि राजी.

5) चेन्नई के एक सीक्वेंस में जब श्रीकांत एंड टीम चारों तरफ से घेर लेती है तब राजी जमीन पर गिरी हुई एक असहाय लाचार महिला की तरह रोने-सिसकने लगती है. पूरे सीक्वेंस को देखना बेहद रोमांचक है. कुछ ही फ्रेम के अंतराल में खूंखार और शातिर राजी के अलग-अलग रूपों में समंथा का ट्रांसफ़ॉर्मेशन हैरान कर देता है.

#मनोज बाजपेयी, #द फैमिली मैन 2, #वेब सीरीज़, Samantha Akkineni As Raazi, Best Scenes Of The Family Man 2, The Family Man 2 Review

लेखक

अनुज शुक्ला अनुज शुक्ला @anuj4media

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप डिजिटल से जुड़े हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय