New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 03 फरवरी, 2016 05:50 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

2015 में कई ब्लॉक बस्टर फिल्में आईं जिन्होंने शानदार बिजनेस किया. जैसे बाहुबली, बजरंगी भाईजान, बाजीराव मस्तानी, पिकू, तनू वेड्स मनू. ठीक वैसे ही 2016 भी बॉलिवुड में पैसों के लिहाज से लकी साबित हो सकता है...

घायल वन्स अगेन- 1990 की सुपरहिट फिल्म 'घायल', सनी देओल के करियर की मील का पत्थर साबित हुई थी. 25 साल बाद सनी इस फिल्म का सीक्वल लेकर आ रहे हैं 'घायल वन्स अगेन'. फिल्म का निर्देशन भी सनी ही कर रहे हैं. फिल्म में सोहा अली खान और ओम पुरी भी हैं. कहा जा रहा है कि फिल्म जहां खत्म हुई थी वहीं से शुरू हो रही है. दर्शक बेसब्री से 15 जनवरी का इंतज़ार कर रहे हैं.

एयरलिफ्ट- अक्षय कुमार और निमरत कौर की फिल्म 'एयरलिफ्ट' सच्ची घटना पर आधारित है. देशभक्ति को परिभाषित करती ये फिल्म गणतंत्र दिवस से पहले 22 जनवरी को रिलीज हो रही है, इसलिए इससे काफी उम्मीदें लगाई जा रही हैं कि ये अच्छा खासा बिजनेस करेगी. अक्षय कुमार और निमरत कौर का दमदार अभिनय इस फिल्म को नए आयाम दे सकता है.

की एण्ड का- ये फिल्म बना रहे हैं आर.बाल्की, जिन्होंने अब तक 'चीनी कम', 'पा', 'इंग्लिश-विंग्लिश', 'शमिताभ' जैसी फिल्में बनाई हैं. फिल्म में पहली बार साथ में दिखाई देंगे करीना कपूर और अर्जुन कपूर. फिल्म की कहानी बिलकुल अलग होगी जो बाल्की की फिल्मों की खास बात होती है. 1 अप्रेल को रिलीज हो रही इस फिल्म से काफी उम्मीदें की जा रही हैं.

ki-and-ka-_010216034319.jpg
 

फैन- कहा जा रहा है कि फिल्म 'फैन' शाहरुख खान के अब तक के करियर की सबसे खास और सबसे शानदार फिल्म है. फिल्म में शाहरुख खान ने अपने लुक के साथ फिर से एक्पेरिमेंट किया है. फिल्म का निर्देशन कर रहे हैं मनीष शर्मा. और ये फिल्म 15 अप्रेल को रिलीज हो रही है.

 

हाउसफुल3- 'हाउसफुल' सीरीज की तीसरी किश्त यानि 'हाउसफिल-3' इसी साल रिलीज होगी. इस फिल्म में अक्षय तो हैं ही साथ में अभिषेक बच्चन, रितेश देशमुख, जेकलीन फर्नांडिस, नरगिस फकरी, लीजा हेडन भी हैं. हाउसफुल सीरीज की फिल्में अब तक अच्छा खासा बिजनेस करती आ रही हैं, जाहिर है पार्ट3 से भी काफी उम्मीदें लगी हैं. 'हाउसफुल-3' 3 जून को रिलीज हो रही है.

housefull3_010216033049.jpg
 

उड़ता पंजाब- ये फिल्म अच्छा बिजनेस करेगी ये इसी बात से साबित हो जाता है कि फिल्म में शाहिद कपूर और करीना कपूर फिर एक साथ दिखाई देने वाले हैं. एक साथ इनकी आखिरी फिल्म 'जब वी मेट' थी जो आज भी लोगों के दिल में बसी है. जाहिर है कि इस पेयर को देखने के लिए लोग काफी उत्साहित होंगे. फिल्म रिलीज हो रही है 17 जून को.

udta-punjab_010216032346.png
 

रईस- फैन के अलावा शाहरुख की दूसरी फिल्म रईस इस साल ईद पर यानी 3 जुलाई को रिलीज हो रही है. कहा जा रहा है कि शाहरुख का ये लुक आज तक किसी फिल्म में नहीं देखा गया है. अब ईद पर रिलीज है तो फिल्म हिट होना तो तय है साथ ही कमाई भी अच्छी खासी होने की उम्मीद है. 

  

सुल्तान- सलमान खान भी इस साल सुल्तान लेकर आ रहे हैं. ये फिल्म शाहरुख की फिल्म रईस के साथ  ही रिलीज हो रही है, कहा जा रहा है कि ये फिल्म अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ सकती है. सलमान खान ने इस फिल्म के लिए काफी पसीना बहाया है, उन्होंने अपना वजन भी बढ़ाया और कुश्ती के गुण भी सीखे हैं. सलमान के फैंस इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

मोहन जोदड़ो- जोधा अकबर की शानदार सक्सेस के बाद अशुतोष गोवारेकर ऋतिक रौशन के साथ फिर एक पीरियड फिल्म लेकर आ रहे हैं. फिल्म की हीरोइन हैं मॉडल टर्न एकट्रेस पूजा हेगड़े. उम्मीद की जा रही है कि ये फिल्म शानदार बिजनेस करेगी और जोधा अकबर जैसा जादू भी एक बार फिर देखने मिलेगा. फिल्म 12 अगस्त को रिलीज हो रही है.

mohenjo-daro_010216032401.jpg
 

ऐ दिल है मुश्किल- करण जौहर की फिल्म हो या फिर उनके बैनर तले बनी कोई फिल्म, वो न सिर्फ चलती है बल्की अच्छा खासा बिजनेस भी देती हैं. करण की फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' में रणवीर कपूर, अनुष्का शर्मा और एश्वर्या राय बच्चन स्टार फिल्म को दर्शक काफी पसंद करने वाले हैं. फिल्म 28 अक्टूबर को रिलीज हो रही है.

ae-dil-hai-mushkil-w_010216032455.jpg
 

शिवाय- अजय देवगन के निर्देशन में बनी फिल्म शिवाय उनका ड्रीम प्रोजेक्ट है. ये फिल्म एक शानदार ब्लॉकबस्टर साबित हो सकती है. अजय देवगन भी इस फिल्म के लिए जी जान से लगे हुए हैं. फिल्म के फर्स्ट लुक से लग रहा है कि ये हिट होगी. ये भी 28 अक्टूबर को रिलीज हो रही है.

दंगल- सलमान खान की तरह ही आमिर भी अपनी फिल्म दंगल के लिए पसीना बहा रहे हैं. कहा जा रहा है कि दोनों फिल्में एक ही प्लॉट पर आधारित हैं. पर आमिर की फिल्म साल के अंत में यानी क्रिसमस पर रिलीज हो रही है. आमिर भी अपनी फिल्मों को लेकर चूज़ी रहते हैं, साल में एक ही फिल्म करते हैं जिसके सूपर हिट होने की पूरी गारंटी होती है.

dangal_010216032548.jpg
 

रंगून- विशाल भारद्वाज की हर फिल्म हिट होती है, वजह उनका शानदार निर्देशन जो किसी को भी स्टार बना देता है. शाहिद कपूर के करियर की बेस्ट फिल्में कमीने और हैदर विशाल भारद्वाज की ही थीं, जिनमें शाहिद के अभिनय का अलग अंदाज देखने मिला. ये फिल्म सुपरहिट होगी क्योंकि फिल्म में शाहिद के साथ कंगना रानाउत हैं जिनकी आजकल हर फिल्म हिट हो रही है, और साथ में सैफ अली खान भी. ओंकारा में सैफ ने जो अदाकारी की वो दर्शक इस फिल्म में भी देखना चाहेंगे.

unnamed-45_010216034617.jpg
 

ये तो थीं ब्लॉक बस्टर फिल्में, इनके साथ-साथ कई ऐसी भी फिल्में हैं जिन्हें दर्शक पसंद तो करेंगे लेकिन बिजनेस नहीं दे पाएंगे. इन फिल्मों में शामिल हैं सोनम कपूर की 'नीरजा', 'क्या कूल हैं हम 3', सनी लियोन की 'मस्तीजादे', माधवन की 'साला खड़ूस', प्रियंका चोपड़ा की 'जय गंगाजल', इमरान हाशिमी की 'अजहर', सुशांत सिंह की 'एम.एस.धोनी' खास हैं.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय