New

होम -> टेक्नोलॉजी

 |  1-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 13 अक्टूबर, 2015 09:31 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

मर्सिडीज एक शानदार एड लेकर आया है. बच्‍चों के हाथों में कारें हैं, जो आपस में टकराती नहीं है. ऐसा क्‍यों, और मर्सिडीज का इसके पीछे उद्देश्‍य क्‍या है?

बच्चे कितने शरारती होते हैं इसका अंदाजा तो हम सबको है. उनकी पहले महंगे खिलौने मांगने की जिद और फिर उसे तोड़ने की जल्दी के बारे में कौन नहीं जानता. और हां, महंगी खिलौना कारों को एक दूसरे से टकराकर तोड़ने में उन्हें बहुत मजा आता है. लेकिन बड़ों को कार का इस तरह से एकदूसरे से टकराकर टूटना बिल्कुल पसंद नहीं आता.

अब मर्सिडीज न टकराने वाली खिलौना गाड़ियों (अनक्रैशेबल टॉय कार) का बहुत ही शानदार ऐड लेकर आई है. इसमें मर्सिडीज ने खिलौना गाड़ियों में एक बहुत ही शक्तिशाली मैग्नेट लगा दिया है, जिसके कारण वे एकदूसरे से टकराती नहीं. इस ऐड में गाड़ियों को तोड़ने में नाकाम होने पर बच्चों की झुंझलाहट दिखाई गई है, जिन्हें खिलौना गाड़ियां तोड़ना बेहद पसंद होती हैं.

ऐड के बहाने मर्सिडीज किया नई तकनीकी का प्रचारः इस ऐड का मकसद सिर्फ बच्चों को जल्द आने गुस्से का अध्ययन करना ही नहीं है बल्कि इसकी बदौलत मर्सिडीज ने अपनी नई 2016 सी-क्लास कार के नए ब्रेक असिसस्ट सिस्टम प्लस की ताकत का प्रदर्शन किया है. अपनी इस कार के इस नए फीचर की ताकत दर्शाने के लिए मर्सिडीज ने बेहतरीन ऐड बनाया है. यह तकनीकी दो रडार सिस्टम की मदद से आने जाने वाली गाड़ियों पर नजर रखती है और अगर ड्राइवर ब्रेक नहीं लगा पाता तो खुद ही ब्रेक लगा देती हैं. साथ ही इसमें लगे क्रॉस-ट्रैफिक असिस्ट इसे चौराहों पर रुकने और प्री-सेफ ब्रेक पैदल यात्रियों का पता लगाने में मदद करते हैं.

देखेः मर्सिडीज की न टकराने वाली खिलौना कारों का ऐड

 

#मर्सिडीज, #खिलौना कार, #ब्रेक, मर्सिडीज, खिलौना कार, ब्रेक

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय