New

होम -> टेक्नोलॉजी

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 07 अक्टूबर, 2016 10:22 PM
श्रुति दीक्षित
श्रुति दीक्षित
  @shruti.dixit.31
  • Total Shares

जमाना डिजिटल हो रहा है और इसके साथ लोग भी. समय की कमी होने के साथ लोग अपना काम अब जल्दी से जल्दी और कम से कम वक्त में पूरा करना चाहते हैं. अगर आप सोच रहे हैं कि त्योहारों का काम कैसे होगा और कैसे आप पुताई, सफाई, पकवान आदि निपटाएंगे तो अब मदद ऑनलाइन मिल सकती है. इनमें से किसी भी सर्विस के लिए आपको घर से बाहर निकलने की जरूरत नहीं होगी. कौन सी हैं ये सर्विसेज चलिए देखते हैं...

1. timesaverz.com

ये वेबसाइट मुंबई, पुने, हैदराबाद, बैंगलुरू, गुरुग्राम और दिल्ली में अपनी सर्विसेज देती है. इस वेबसाइट की मदद से आप सफाई, पुताई, रिपेयरिंग, मेकअप, लॉन्ड्री और पेस्ट कंट्रोल तक करवा सकते हैं. आपको बस अपने एरिया के लिए बुकिंग करवानी होगी. सोफा धुलाई और सफाई जैसे काम भी हो जाएंगे. बुकिंग के समय आपको टाइम और पैसा दोनों बता दिया जाएगा.

2. mydidi.in

मुबई और थाने में रहने वाले यूजर्स इस वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन बाई बुक करवा सकते हैं। वेबसाइट में बुकिंग 10 सेकंड में करवाई जा सकती है. काम करने का समय सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक है. वेबसाइट के अलावा एंड्रॉयड ऐप के जरिए भी बुकिंग हो सकती है. रेट है 149 प्रति घंटे इसमें चाहें आप जितनी सफाई करवा लें.

websites_mydidi_100716065803.jpg
 माय दीदी वेबसाइट का होम पेज

3. thekabadiwala.com

घर में रद्दी और पुराना सामान जमा हो गया है? कोई बात नहीं कबाड़ीवाला वेबसाइट आपका काम करेगी. फिलहाल ये सिर्फ भोपाल और अहमदाबाद में काम करती है. रेट लिस्ट के हिसाब से आप घर बुलाकर रद्दी और कबाड़ बेच सकते हैं कहीं जाने की कोई जरूरत नहीं.

websites_kabadiwala_100716064937.jpg
 कबाड़ीवाला की रेट लिस्ट

4. stayglad.com

काम बहुत हो गया? पार्लर जाने का समय नहीं? महिलाओं के लिए सबसे अच्छी वेबसाइट ये साबित हो सकती है. घर बैठे फेशियल, स्पा जैसी पार्लर की सुविधा मिल जाएगी. बॉडी पॉलिश और पार्टी के लिए तैयार होने तक सारा काम हो जाएगा. बस आपको बुकिंग पहले करवानी होगी.

websites_stayglad_100716064909.jpg
 स्टाइलग्लैड के पैकेज

5. pickmylaundry.in

काम बहुत है और कपड़े धोने का समय नहीं मिला तो दिल्ली एनसीआर वालों के लिए ये सबसे बेस्ट वेबसाइट साबित हो सकती है. इस वेबसाइट में कीमतें काफी कम है. इसमें 59 रु. प्रति किलो के हिसाब से कपड़े धोए जाते हैं और अगर आप उन्हें प्रेस भी करवाना चाहें तो 89 रुपए प्रति किलो का चार्ज लगेगा.

6. paniwala.in

इस वेबसाइट की सर्विस दिल्ली NCR में है. आपको सिर्फ अपना एरिया डालना है और तय समय के अंदर साफ पानी आपके घर पहुंच जाएगा. अगर वॉटर फिल्टर का इस्तेमाल आप नहीं करते हैं और पानी खरीदते हैं तो ये एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है.

लेखक

श्रुति दीक्षित श्रुति दीक्षित @shruti.dixit.31

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय