New

होम -> टेक्नोलॉजी

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 01 मई, 2017 09:26 PM
मोहित चतुर्वेदी
मोहित चतुर्वेदी
  @mohitchaturvedi123
  • Total Shares

गैलेक्सी नोट 7 की बैट्रीज फंटने के बाद सैमसंग अब हर कदम फूंक-फूंक कर रख रहा है. सैमसंग ने पुरानी बातें भूलकर सैमसंग S8 और S8+ लॉन्च किया. गैलेक्सी नोट 7 के फ्लॉप होने के बाद लग रहा था कि कंपनी नोट सीरीज को ही बंद कर देगी. लेकिन, सैमसंग के मोबाइल चीफ डीजे को ने ऐलान किया है कि कंपनी इस साल के मिड में फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च करेगी.

कंपनी की तरफ से जारी किए गए स्टेटमेंट से साफ है कि कंपनी Note 7 के फ्लॉप होने के बाद रूकना नहीं चाहती बल्कि पहले की तरह इसे समय से लॉन्च करने की तैयारी में है. यही नहीं एक ग्राफिक डिजाइनर ने भी इसको डिजाइन कर दिया है. जो काफी शानदार दिख रहा है.

galaxy-note-8_050117081738.jpg

ग्राफिक डिजाइनर ने दिया ऐसा लुक

ग्राफिक डिजाइनर मुहसिन बिलाल ऑकबुरॉली ने यूट्यूब चैनल डीबीएस डिजाइनिंग के साथ मिलकर सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 को बिलकुल नए तरह से लुक दिया है. इस डिजाइन किए फोन को देखकर लगता है कि गैलेक्सी एस8 और एस8+ जो हाल ही में लॉन्च हुए हैं वो काफी फीकें से लगते हैं.

अफवाहों को सुनकर वैसा किया डिजाइन

बाजार में नोट 8 को लेकर काफी अफवाहें उड़ रही हैं. डिजाइनर मुहसिन ने बिलकुल वैसे ही डिजाइन किया है. उन्होंने नोट 8 की स्क्रीन ग्राफिक डिस्प्ले रिजोल्यूशन के साथ 6.4 इंच रखी है. इसकी 6GB रैम है. 64 जीबी और 128 जीबी का स्टोरेज दिया है और 4 हजार MAH की बैट्री दी है. 16 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा है और फ्रंट 13 मेगापिक्सल है.

note-8_050117081750.jpg

नोट 8 को लॉन्च करने की तैयारी में कंपनी : रिपोर्ट्स

रिपोर्ट्स के मुताबिक नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन को 2017 के मिड में लॉन्च किया जाएगा . गौरतलब है कि कंपनी नोट सीरीज के फैबलेट इसी वक्त लॉन्च करती है. यानी कंपनी के स्टेटमेंट से यह साफ होता है कि कंपनी शायद Note 8 लाने की तैयारी में है. क्योंकि Note 5 अगस्त 2015 में लॉन्च हुआ, जबकि Note 7 को भी पिछले साल अगस्त में ही लॉन्च किया गया था.

हाल ही में लॉन्च हुए Galaxy S7 और S7+ को दुनिया भर में अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. इसकी प्री बुकिंग भी काफी हो रही है. कुल मिलाकर नोट 8 की इन फोटोज ने लोगों की एक्साइटमेंट को और बढ़ा दिया है. लेकिन, क्या सच में गैलेक्सी फोन लॉन्च होगा ? हुआ भी तो क्या ऐसा नजर आएगा ? ये कहना अभी जल्दबाजी होगी.

ये भी पढ़ें-

ऐसा हो सकता है आईफोन 8, लीक हुई फोटो

गैलेक्सी S8 के भारतीय 'ग्राहकों को' सावधान हो जाने की जरूरत!

क्या 20 हजार रुपए डिस्काउंट में खरीदेंगे आप सैमसंग नोट 7 ?

लेखक

मोहित चतुर्वेदी मोहित चतुर्वेदी @mohitchaturvedi123

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय