New

होम -> टेक्नोलॉजी

 |  1-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 22 नवम्बर, 2015 07:16 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

क्या इंटरनेट पर कोई ऑनलाइन वीडियो गेम पोर्न विषयों या हॉलीवुड फिल्मों को पीछे छोड़ सकता है? खासकर तब जबकि इंटरनेट पर सबसे बड़ा बाजार पोर्न का ही है. और स्मार्टफोन के आने के बाद से तो यह और भी बड़ा ही हुआ है. भारत में ही इंटरनेट पर पोर्न से जुड़े जो सर्च होते हैं, उसमें करीब 50 फीसदी फोन से किए जाते हैं. कहने का मतलब ये कि सेक्स हमेशा से लोगों की रूचि का विषय रहा है. इसके बावजूद एक ऑनलाइन वीडियो गेम इन दिनों पूरी दुनिया में छाया हुआ है और पोर्न साइटों को पछाड़ रहा है.

Fallout 4 की दिवानी हुई दुनिया

यह गेम इसी साल 10 नवंबर को पूरी दुनिया में रिलीज की गई और बेहद कम समय में इसने रिकॉर्ड तोड़ सफलता हासिल की. रिलीज के पहले ही दिन इस गेम ने 750 मिलियन डॉलर की कमाई की. ऑनलाइन गेमों की दुनिया में यह अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है. कमाल की बात ये कि सबसे लोकप्रिय पोर्न साइटों में से एक पोर्नहब ने खुलासा किया कि 10 नवंबर को उसके वेबसाइट पर आने वाले दर्शकों की संख्या में 10 फीसदी की गिरावट हुई.

गेमिंग साइट 'स्टीम' के अनुसार एक समय में 4,50,000 लोग एक साथ यह गेम ऑनलाइन खेल रहे थे, जो कि एक रिकॉर्ड है. लोगों में इसका क्रेज अब भी कम नहीं हुआ है.

क्या है Fallout 4 गेम की कहानी

Fallout 4 गेम की पहली सीरीज 1997 में रिलीज हुई थी. इस गेम की पृष्ठभूमि साल- 2161 की है, जहां अमेरिका और चीन के बीच परमाणु युद्ध चल रहा है. इस लड़ाई के बीच कुछ लोग बच जाते हैं और आगे की जिंदगी के लिए संघर्ष करते हैं. यह दिलचस्प गेम इसी कहानी पर आधारित है.

#पोर्न, #इंटरनेट, #वीडियो गेम, पोर्न, इंटरनेट, वीडियो गेम

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय