charcha me| 
New

होम -> टेक्नोलॉजी

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 06 सितम्बर, 2022 10:05 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

Apple का 'Far out' लॉन्च इवेंट 7 सितंबर को होगा. और, ये लगातार सुर्खियों में बना हुआ है. एप्पल के इस लॉन्च इवेंट में बहुप्रतीक्षित Apple iPhone 14 सीरीज के ऐलान किया जा सकता है. हालांकि, इस बारे में एप्पल कंपनी की ओर से बहुत ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है. लेकिन, मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर तय माना जा रहा है कि इस इवेंट में iPhone 14 सीरीज के साथ ही कई और हार्डवेयर (iPads, Apple Watch, AirPods वगैरह) भी लॉन्च किए जा सकते हैं. आइए जानते हैं एप्पल के इस लॉन्च इवेंट में क्या मिल सकता है और क्या नहीं...

Apple Launch Event iPhone 14 Seriesएप्पल आईफोन 14 सीरीज लॉन्च में ज्यादातर फीचर्स इसके प्रो वेरिएंट्स के साथ ही दिए जाने की संभावना है.

iPhone 14 सीरीज में क्या मिलेगा और क्या नहीं

- एप्पल की iPhone 14 सीरीज में चार नए मॉडल लॉन्च किए जाने की उम्मीद है. जिसमें iPhone 14, iPhone 14 Plus, iPhone 14 Pro, iPhone 14 Pro Max शामिल होंगे.

- इन सभी मॉडल्स में iOS 16 का ऑपरेटिंग सिस्टम, A16 Bionic प्रोसेसर के साथ बेहतर कैमरा क्वालिटी होने की खबरें सामने आई हैं.

- मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो एप्पल की iPhone 14 सीरीज लॉन्च में मिनी वर्जन नजर नहीं आएगा.

- वहीं, आईफोन 14 सीरीज में आईफोन्स की डिजाइन में कुछ बदलाव किए जाने की बात भी सामने आई है. लेकिन, कहा जा रहा है कि ये सिर्फ iPhone 14 सीरीज के प्रो मॉडल्स तक ही सीमित होगा. इतना ही नहीं, प्रो मॉडल्स में और भी कुछ नए फीचर्स शामिल किए जा सकते हैं.

- एप्पल 14 सीरीज के रेगुलर और प्रो वेरिएंट्स के प्रोसेसर में भी अंतर की खबरें सामने आई हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, A16 Bionic प्रोसेसर सिर्फ प्रो वेरिएंट्स में ही मिलेगा. वहीं, iPhone 14 और iPhone 14 Plus में यूजर्स को A15 Bionic प्रोसेसर ही मिलेगा.

- मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो एप्पल आईफोन 14 सीरीज में नॉच में भी बदलाव देखने को मिल सकता है. लेकिन, ये भी प्रो वेरिएंट्स आईफोन में ही नजर आएगा.

- लंबे समय से चर्चा चल रही है कि आईफोन 14 सीरीज में सिम स्लॉट को खत्म कर दिया जाएगा. लेकिन, ऐसा होगा या नहीं, इसका पता एप्पल के लॉन्च इवेंट के बाद ही चलेगा. इतना ही नहीं, Apple iPhone 14 सीरीज में सैटेलाइट कनेक्टिविटी की भी खबरें हैं. लेकिन, भारत में ये काम नहीं करेगा. तो, देखना होगा कि एप्पल कैसे और कब इसे सबके सामने लाता है?

- कीमत की बात की जाए, तो एप्पल आईफोन 14 सीरीज की प्राइस रेंज इस बार और ज्यादा बढ़ने की संभावना है. बता दें कि एप्पल आईफोन 13 प्रो मैक्स की कीमत भारतीय बाजार में 1,29,000 रुपये है. वहीं, एप्पल आईफोन 13 मिनी की कीमत 69,900 रुपये से शुरू है. तो, ये तय है कि आईफोन 14 सीरीज की कीमत 1,29,000 रुपये से ज्यादा ही होगी.

#एपल, #आईफोन, #आईफोन 14 सीरीज, Apple Launch Event, IPhone 14 Series, Launch

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय