New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 03 जून, 2017 11:10 AM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

वीरेंदर सहवाग, जैसे ही ये नाम आपके सामने आता होगा आपके दिमाग में एक ऐसे क्रिकेटर की छवि बनती होगी जिसने एक समय में अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से कई देशों के गेंदबाजों को धूल चटा दी थी. ताज़ा दिनों में वीरेंदर सहवाग को जानने के लिए आपका क्रिकेट प्रेमी होना बिल्कुल भी जरूरी नहीं है. यदि आप सोशल मीडिया खासतौर से ट्विटर पर एक्टिव हों और रोजाना की न्यूज़ में दिलचस्पी रखते हों तो आप समझ जाएंगे कि सहवाग न सिर्फ अपनी आतिशी पारियों के लिए जाने जाते हैं बल्कि उनका सेन्स ऑफ ह्यूमर और हाजिर जवाबी भी कमाल की है.

यदि आप सहवाग के फैन हैं तो अब जो हम आपको बताने जा रहे हैं वो आपको खुश करने के लिए काफी होगा. जी हां बिल्कुल सही सुना आपने टीम इंडिया के पूर्व ओपनिंग बैट्समैन वीरेंद्र सहवाग जल्द ही टीम इंडिया के कोच बन सकते हैं.

खबर है कि अभी जल्द ही सहवाग ने भारतीय क्रिकेट टीम के कोच पद के लिए आवेदन दिया है. आपको बताते चलें कि सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर बेहद सक्रीय होने के अलावा सहवाग फ़िलहाल आईपीएल टीम किंग्‍स इलेवन पंजाब के मेंटर हैं. बताया जा रहा है कि जितने लोगों ने भी टीम इंडिया के कोच के पद के लिए आवेदन किया है उनमें सहवाग का नाम सबसे ऊपर है और इस दौड़ में वो सबसे आगे हैं.

टीम इंडिया, वीरेन्द्र सहवाग, क्रिकेट, भारत  सहवाग हो सकते हैं टीम इंडिया के नए कोच

ज्ञात हो कि सहवाग के अलावा टीम इंडिया के कोच के पद के लिए अनिल कुंबले, डोडा गणेश, भारत के पूर्व कोच लालचंद राजपूत के अलावा ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर टॉम मूडी और इंग्‍लैंड के रिचर्ड पायबस भी रेस में हैं. सूत्रों की मानें तो पहले सहवाग इसके लिए राजी नहीं थे मगर बाद में खुद बीसीसीआई के आला अधिकारियों ने उन्हें आवेदन करने के लिये राजी किया था और उन्होंने उनका मान रखते हुए अपना आवेदनपत्र भरा.

यदि सहवाग कोच बन जाते हैं तो देखने वाली बात ये होगी कि क्या वो वाकई टीम इंडिया को उस मुकाम में ले जा पाएंगे जिसकी उसे चाह है. इसके अलावा ये भी देखना दिलचस्प रहेगा कि आखिर वो ऐसी कौन सी रणनीति अपनाते हैं जिसके चलते वो टीम इंडिया के जूनियर्स को इम्प्रेस करेंगे.

बहरहाल, अब ये तो सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण और सचिन तेंदुलकर की तीन सदस्यीय कमेटी ही इस बात का फैसला करेगी कि भारतीय टीम का कोच कौन बनता है. ऐसे में यदि सहवाग को ये चांस मिल जाता है तो ये देखना अवश्य ही दिलचस्प रहेगा कि आने वाले वक्त में टीम इंडिया की स्थिति कैसी होती है. 

ये भी पढ़ें -

गौतम का बार के नाम पर गंभीर होना तो बनता है

शानदार प्रदर्शन के बावजूद कुंबले को हटाने की कोशिश क्यों?

एक हादसा... नहीं तो सचिन की जगह ये होते 'क्रिकेट के भगवान'

 

 

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय