New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 02 जुलाई, 2017 04:37 PM
मोहित चतुर्वेदी
मोहित चतुर्वेदी
  @mohitchaturvedi123
  • Total Shares

चैम्पियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान ने तो भारत को हराकर ट्रॉफी तो अपने नाम कर ली. लेकिन, अभी भी इस हर की चर्चा जोरों पर है. किसी को ये हार पच नहीं रही है. फाइनल के मुकाबले में टीम इंडिया पाकिस्तान की टीम के आगे नहीं टिक सकी थी, नतीजा ये रहा था कि टीम इंडिया को 180 रनों की करारी हार झेलनी पड़ी. अब इस मैच को लेकर फिक्सिंग के सवाल उठ रहे हैं. ये आरोप और कोई नहीं मोदी के एक मंत्री ने लगाया है.

इस हार के बाद टीम इंडिया सवालों के घेरे में आ गई है. केंद्र सरकार के समाजिक न्याय और अधिकारिता रामदास अठावले ने इस मैच के फिक्स होने का शक जताया है. यही नहीं उन्होंने हार की जांच की भी मांग की है.

match_070217041952.jpg

ये बताए फिक्सिंग होने सबूत

मोदी सरकार के मंत्री का कहना है कि पूरी सीरीज में टीम इंडिया ने जिस तरह से खेल दिखाया और फाइनल में बुरी तरह हार गए. इससे साफ लगता है कि वो मैच फिक्स था, ऐसे में हार की बारीकी से जांच होनी चाहिए.

कोहली और युवराज पर उठाए सवाल

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि विराट ज्यादातर मैचों में शतक लगाते हैं और युवराज सिंह इस मैच में ऐसे खेल रहे थे, जैसे वो हारने के लिए ही मैदान पर उतरे हों. उन्होंने ये भी कहा कि जिस खिलाड़ी ने इस मैच में परफॉर्म नहीं किया, उसे आराम देना चाहिए.

match1_070217041958.jpg

बॉलिंग, फिल्डिंग और बैटिंग रही थी फ्लॉप

चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत पाकिस्तान से दूसरी बार भिड़ा था. पहले मैच में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 124 रनों से हराया था. जिसमें टीम इंडिया ने हर डिपार्टमेंट में शानदार परफॉर्मेंस दी थी. लेकिन वहीं दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान के सामने विराट सेना हर डिपार्टमेंट में फ्लॉप साबित हुई. पाकिस्तान के खिलाफ हार्दिक पंड्या ने शानदार परफॉर्म किया है. लेकिन दूसरे मुकाबले में हार्दिक भी संघर्ष करते नजर आए.

इस सभी चीजों को गौर करते हुए केंद्रीय मंत्री ने इस मैच के फिक्स होने का शक जताया है. सोशल मीडिया पर भी ये बात हर कोई कर रहा था कि मैच फिक्स था. कुल मिलाकर टीम इंडिया की हार फैन्स को पच नहीं रही है. हर किसी को लग रहा था कि टीम इंडिया आसानी से पाकिस्तान को धूल चटा देगा और फिर चैम्पियन बनेगा.

ये भी पढ़ें-

अब दुनिया से होगी पाकिस्तान की जंग

विराट की गलती से भारतीय क्रिकेट खतरनाक मोड़ पर !

देखिए पाक अखबारों ने कैसे मनाया जश्न

लेखक

मोहित चतुर्वेदी मोहित चतुर्वेदी @mohitchaturvedi123

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय