New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  1-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 21 अप्रिल, 2016 08:18 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

क्रिकेट के बारे में तो आपने कई बार सुना होगा कि जब तक आखिरी गेंद न फेंकी जाए...हार-जीत के बारे में कुछ कहना बेमानी होता है. लेकिन हम यहां क्रिकेट की नहीं एथलेटिक्स और उसमें भी दौड़ की बात करने जा रहे हैं.

अमूमन, दौड़ में ऐसा होता नहीं जब कोई अप्रत्याशित नतीजा देखने को मिले. 100 या 200 मीटर में जरूर कई बार चौंकाने वाले नतीजे होते हैं लेकिन रिले स्पर्धाओं में तो ये मुश्किल ही होता है. लेकिन आयरलैंड में यूनिवर्सिटी टूर्नामेंट के दौरान कुछ ऐसा देखने को मिला जिसे देख आप चौंक जाएंगे.

यहां के 'यूनिवर्सिटी कॉलेज कॉर्क' की एक महिला धावक फिल हिली ने 4 गुणा 400 मीटर रिले में अपने साथियों के साथ भाग लिया था. आखिरी लैप में जब उन्हें बैटन मिला तो वह सबसे पीछे थीं. यहां तक कि कैमरे में भी वह दूर-दूर तक कहीं नजर नहीं आ रही थी लेकिन आखिर के 20 सेकेंड में वो इतने तूफानी अंदाज में उभर कर सामने आईं कि उनके प्रतिद्वंद्वी और देखने वाले भी हक्के बक्के रह गए. फिल ने 400 मीटर का अपना लैप केवल 54 सेंकेड में पूरा किया.

इस दौड़ के रोमांच को उस महिला कमेंटेटर की आवाज से समझा जा सकता है, जिन्‍होंने आखिरी 20 सेकंड का हाल बताने के लिए सांस थाम ली.

ध्यान से देखिए उस दौड़ का ये वीडियो जो तेजी से वायरल हो रहा है. यूट्यूब पर ही दो दिन में इसे अब तक 50 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं. इस वीडियो को देखने के बाद आप भी कहेंगे कि आखिरी गेंद पर छक्का मारकर जीत सिर्फ क्रिकेट में ही नहीं होती.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय