New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 23 जुलाई, 2017 09:17 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

भारत में कई चीजें अपने आप में अनोखी हैं और उन्हीं अनोखी चीजों में शामिल है क्रिकेट के प्रति हम भारतीयों की दीवानगी. हमारे देश में क्रिकेट पूजा जाता है यहां लोग क्रिकेटरों को भगवान की तरह पूजते हैं. ये शायद क्रिकेट के प्रति हमारी दीवानगी ही है जिसके चलते आज हम अपने - अपने घरों में बैठे इंग्लैंड के खिलाफ, भारतीय महिला क्रिकेट टीम की जीत की दुआ कर रहे हैं.

एक बेहतरीन खेल का परिचय देते हुए और कप के मजबूत दावेदार ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारतीय महिला क्रिकेट टीम फाइनल में पहुंच गयी है. फाइनल मैच में, इंग्लैंड के खिलाफ, पहली इनिंग में जिस तरह टीम इंडिया ने सधी हुई पारी का परिचय दिया वो ये बताने के लिए काफी है कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ये ठान रखा है कि चाहे कुछ हो जाए कप में भारत की ही झोली में आकर गिरेगा.

झूलन गोस्वामी, टीम इंडिया, क्रिकेट   झूलन ने आज एक बेहद सधी हुई पारी का परिचय दिया है

टीम इंडिया का ये शानदार प्रदर्शन न सिर्फ मेन स्ट्रीम मीडिया में चर्चा का विषय बना हुआ है बल्कि सोशल मीडिया पर भी लोगों द्वारा टीम इंडिया और उसके प्रदर्शन को जम के सराहा जा रहा है. फेसबुक पर जहां टीम इंडिया मिताली और झूलन को लेकर लोग लगातार पोस्ट शेयर कर रहे हैं तो वहीं ट्विटर पर भी टीम इंडिया का जलवा कायम था.

झूलन गोस्वामी, टीम इंडिया, क्रिकेट

टीम इंडिया की दूसरी पारी के नतीजे आने अभी बाकी है मगर जिस तरह लोगों ने टीम इंडिया और खास कर झूलन गोस्वामी की बेहतरीन गेंदबाजी की तारीफ की है वो अपने आप में आश्चर्य में डाल देने वाला है. ट्विटर पर झूलन का नाम अर्नब गोस्वामी के साथ जोड़ा जा रहा है. लोगों का कहना है कि जिस तरह एक गोस्वामी न्यूज में तहलका मचाए हुए हैं तो वहीं दूसरी गोस्वामी, झूलन ने अपनी आतिशी गेंदबाजी से हर उस इंसान का दिल जीत लिया है जिसे क्रिकेट से लगाव है.

झूलन गोस्वामी, टीम इंडिया, क्रिकेट   ट्विटर पर रविंदर ने झूलन की तुलना अर्नब गोस्वामी से की है

जब हमनें टीम इंडिया खासकर झूलन गोस्वामी के लिए ट्विटर का रुख किया तो जो ट्वीट हमें दिखे वो इंग्लैंड इंडिया के खेल जितने ही मजेदार थे. क्रिकेटर रविंदर जडेजा ने झूलन के सम्बन्ध में  कई ट्वीट किये हैं और उन्हें और टीम इंडिया को अपने अलग अंदाज में सपोर्ट किया है. 

झूलन गोस्वामी, टीम इंडिया, क्रिकेट  ट्विटर पर ईशान शर्मा की आलोचना करते यूजर जडेजा और प्रमुख हस्तियों के अलावा ट्विटर पर कुछ लोगों ने टीम इंडिया के नॉन परफॉर्मिंग प्लेयर को नसीहत तक दे डाली. एक ट्विटर यूजर ने झूलन की तुलना ईशान शर्मा से की और कहा कि लोग झूलन का खेल देखें और ईशान का खेल देखें दोनों को ही टीम में 15 साल हो गए हैं और दोनों का खेल कैसा है ये सबके सामने हैं.

ये भी पढ़ें-

ओपन लेटर : तुमने एक खूबसूरत कहानी रची है मिताली, उसका बेतरतीब अंत मत होने देना

विराट कोहली सिर आंखों पर तो मिताली राज क्यों नहीं?

1983 की तरह ये भारतीय महिला क्रिकेट का टर्निंग प्वाइंट है...  

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय