New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 06 अप्रिल, 2016 01:47 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

शाहरुख खान की आवाज में डब एक वीडियो वायरल हो गया है, नहीं, नहीं उनकी आने वाली फिल्म फैन का नहीं बल्कि क्रिकेट से जुड़ा वीडियो. जब आईपीएल शुरू होने में सिर्फ तीन दिन बचे हों तो शाहरुख का ऐसा वीडियो तो लाजिमी है.

आखिर वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की सबसे लोकप्रिय टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के मालिक जो हैं. तो बस शाहरुख आ गए हैं अपनी टीम केकेआर के एक वीडियो के साथ. #‎AmiKKR (मैं केकेआर हूं) की टैगलाइन के साथ आया ये वीडियो आते ही छा गया है. इसमें सिटी ऑफ जॉय कोलकाता की विविधता, उसके क्रिकेट फैंस और केकेआर को दिखाया गया है. केकेआर और शाहरुख खान के फेसबुक पेज से शेयर हुए इस वीडियो को अब तक 13 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं, जोकि दिखाता है कि यह टीम कितनी लोकप्रिय है.

देखें: केकेआर का थीम सॉन्ग अमी कोलकाता

I am a Knight. I am passion. I am Kolkata.#IamKKR #AmiKKR VIVO #IPL

Posted by Kolkata Knight Riders on Tuesday, April 5, 2016

 इस बार का आईपीएल 9 अप्रैल से शुरू हो रहा है और इसका फाइनल 29 मई को खेला जाएगा. इस बार इस टूर्नामेंट में 8 टीमें खेल रही है. फिक्सिंग विवाद के चलते राजस्थान रॉयल्स और चेन्नै सुपरकिंग्स आईपीएल से बाहर हो चुकी हैं और इनकी जगह आई हैं दो नई टीमें राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स और गुजरात लॉयन्स, बाकी टीमें हैं, दिल्ली डेयरडेविल्स, किंग्स इलेवन पंजाब, कोलकाता नाइट राइडर्स, मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद.

आईपीएल का उद्घाटन मुकाबला 9 अप्रैल को वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और आईपीएल की नई टीम पुणे सुपरजाएंट्स के बीच खेला जाएगा. पुणे की कमान एम एस धोनी के हाथों में है, जबकि गुजरात लॉयन्स की कमान सुरेश रैना के हाथों में है.

कोलकाता नाइट राइडर्स अपना पहला मैच 10 अप्रैल को अपने होम ग्राउंड ईडन गार्डेन्स पर दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ खेलेगी. कोलकाता नाइट राइडर्स की कमान गौतम गंभीर के हाथों में है. कोलकाता की टीम दो बार आईपीएल खिताब जीत चुकी है. 2008 में शुरू हुई दुनिया की इस सबसे धनी टी20 लीग का यह नौवां संस्करण है.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय