होम -> स्पोर्ट्स

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 02 दिसम्बर, 2015 08:08 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

सानिया मिर्जा कितनी बेहतरीन टेनिस खिलाड़ी हैं. टेनिस में अपने मुकाम को बनाए रखने के लिए खूब मेहनत भी करती हैं. और इसी के दम पर उनके करोड़ों प्रशंसक हमेशा उनका साथ देते हैं. मैदान से लेकर मैदान के बाहर भी. लेकिन मध्‍यप्रदेश से जो खबरें आ रही हैं, वह सानिया के लिए अच्‍छी नहीं हैं.

कुछ समय पहले तेलंगाना सरकार ने जैसे ही उन्‍हें राज्‍य का ब्रांड एम्‍बेसेडर बनाया था तो बीजेपी के एक नेता ने विरोध में कह दिया था कि वे बाहरी हैं, पाकिस्‍तान की बहू हैं. इस विरोध का हर जगह विरोध हुआ. सानिया के प्रशंसकों ने उन्‍हें सिर माथे बैठाकर यही कहा कि वे भारतीय हैं और उन्‍हें उन पर गर्व है.

लेकिन, मध्‍यप्रदेश में जो हुआ वह उनकी साख के लिए बिलकुल अच्‍छा नहीं था. दरअसल मध्य प्रदेश सरकार के खेल मंत्रालय द्वारा आयोजित होने वाले इसके वार्षिक खेल समारोह की चीफ गेस्ट बनने का न्योता सानिया को दिया गया था. लेकिन इसके बाद सानिया ने जो किया वह जानकर आप हैरान रह जाएंगे.

पढ़ें: बधाई हो! नं. 1 सानिया ने फतवा तक को मात दी है

मध्य प्रदेश की खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने बताया कि सानिया ने इस कार्यक्रम में आने के लिए आयोजकों से चार्टर्ड जेट प्लेन और पांच बिजनेस क्लास की सीटें देने और 75 हजार रुपये की मेकअप किट उपलब्ध कराने की मांग की. सानिया की इस मांग से हैरान कार्यक्रम के आयोजकों ने उनकी सेक्रेटरी को याद दिलाया कि सानिया को इस कार्यक्रम में उभरते हुए खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने के लिए आना है और वह बॉलीवुड स्टार्स जैसी मांग क्यों कर रही हैं.

इस पर उनकी सेक्रेटरी ने कहा कि सानिया भी देश की स्टार खिलाड़ी हैं. सानिया की इस मांग से हैरान मध्य प्रदेश सरकार ने कहा कि वह जनता के पैसों को इस तरह की मांगों को मानने में नही खर्च कर सकती. इसके बाद आयोजकों ने सानिया को बुलाने का विचार रद्द कर दिया और सीनियर बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद को बुलाया गया.

सिंधिया का कहना है कि हमें सानिया के डिमांड की लिस्ट 28 नवंबर को होने वाले इस आयोजन से महज चार दिन पहले मिली. लेकिन उनकी इतनी बड़ी मांग को देखते हुए मुझे उनको बुलाने का विचार छोड़ना पड़ा.

इस खबर के बाहर आते ही सानिया मिर्जा ट्विटर पर ट्रेंड करने लगीं-

सानिया मिर्जा, टेनिस, विवाद

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय