New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 30 अक्टूबर, 2021 01:35 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India) बनाने वाली गेम निर्माता कंपनी क्राफ्टन (Krafton) ने भारत में पब्जी: न्यू स्टेट (PUBG: New State) के लॉन्च की तैयारी कर ली है. बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया के निर्माताओं की ओर से ये अगला बैटल रॉयल जल्द ही सामने आने वाला है. पब्जी: न्यू स्टेट के लॉन्च के बारे में पहली अफवाह सामने आने के बाद से ही गेमर्स इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. हालांकि, अब गेम डेवलपर कंपनी ने खुद ही इसके बारे में जानकारी और लॉन्च टाइमलाइन का खुलासा कर दिया है. क्राफ्टन ने बता दिया है कि पब्जी: न्यू स्टेट गेम एंड्रॉइड और आईओएस पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा.

PUBG NEW STATE LaunchPUBG न्यू स्टेट के लिए फाइनल टेक्निकल टेस्ट को आधिकारिक तौर पर शुरू कर दिया गया है.

PUBG न्यू स्टेट के लिए फाइनल टेक्निकल टेस्ट को आधिकारिक तौर पर शुरू कर दिया गया है. टेक्निकल टेस्ट 29 अक्टूबर शाम 4:00 बजे से शुरू होकर 30 अक्टूबर दोपहर 2:00 बजे तक होगा. दूसरे अल्फा टेस्ट में भाग लेने के लिए चुने गए खिलाड़ी इस टेक्निकल टेस्ट में हिस्सा ले सकेंगे. IOS और Android के लिए टेक्निकल टेस्ट को पब्जी वेबसाइट के लिंक से प्री-डाउनलोड किया जा सकता है. आईओएस यूजर्स लिंक को टेस्टफ्लाइट ईमेल के जरिये प्री-डाउनलोड कर सकते हैं. टेक्निकल टेस्ट डाउनलोड करने के लिए एंड्रॉइड डिवाइस में एंड्रॉइड ओएस या इससे ऊपर का ऑपरेटिंग सिस्टम होना चाहिए. साथ ही डिवाइस में कम से कम 2 जीबी रैम होनी चाहिए. आईओएस यूजर्स के लिए डिवाइस IOS 13.0 या इससे ऊपर के ओएस पर काम करने वाली होनी चाहिए. इसमें आईफोन 6s या इसके बाद के मॉडल शामिल हैं.

भारत में कब लॉन्च होगा पब्जी: न्यू स्टेट?

भारत में पब्जी: न्यू स्टेट 11 नवंबर को लॉन्च होगा. भारत के अलावा ये बैटल रॉयल गेम अमेरिका समेत 199 देशों में लॉन्च होगा.

क्या पब्जी: न्यू स्टेट पुराने एंड्रॉइड और आईओएस फोन पर चलेगा?

गेमर्स के लिए जानना जरूरी है कि पब्जी: न्यू स्टेट सभी स्मार्टफोन्स पर नहीं चलेगा. अगर आप एक एंड्ऱॉइड यूजर है, तो इस बात का ध्यान रखना होगा कि यूजर के स्मार्टफोन में 64-बिट प्रोसेसर और 2 जीबी रैम हो. स्मार्टफोन का ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉइड 6.0 मार्शमैलो या इससे नया हो. अगर गेमर आईफोन यूजर हैं, तो डिवाइस को आईओएस 13 या इससे ऊपर के ऑपरेटिंग सिस्टम का सपोर्ट करने वाला होना होगा. अगर यूजर के पास आईफोन 6 या नया आईफोन है, तो उसे लेटेस्ट वर्जन के साथ अपडेट करना ना भूलें.

क्या पब्जी: न्यू स्टेट के लिए यूजर को पैसे देने होंगे?

बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया की तरह ही पब्जी: न्यू स्टेट भी फ्री-टू-प्ले गेम रहेगा. हालांकि, गेम से जुड़े हुए टूल्स के लिए इन-एप पर्चेज किया जा सकता है. यह एक ऐसी चीज है, जिसे करने के लिए यूजर पर किसी तरह का कोी दबाव नहीं होता है. यूजर इन-एप पर्चेज के जरिये कुछ भी खरीदने के लिए आजाद हैं. और, पूरा सीजन बिना कुछ खरीदे हुए भी खेला जा सकता है.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय