New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 01 फरवरी, 2016 01:57 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

वह शायद उम्र के लिहाज से फुटबॉल के जादूगर लियोनल मेसी का सबसे नन्हा फैन होगा लेकिन इतना तो तय है कि वह अर्जेंटीना के इस स्टार फुटबॉलर का सबसे बड़ा फैन जरूर है. मेसी के चाहने वालों की संख्या करोड़ों में हैं लेकिन जिस फैन के बारे में हम बता रहे हैं उसके बारे में जानकर खुद मेसी भी उससे मिलने को तैयार हो गए हैं.

जी हां, अफगानिस्तान के 5 साल के मुर्तजा अहमदी की मेसी के प्रति दीवानगी की तस्वीरें पूरी दुनिया में सुर्खियां बटोर रही हैं. आइए जानें मेसी के इस नन्हें फैन के सुर्खियों में आने की कहानी.

पूरी दुनिया में छाया 5 साल का मेसी का फैनः

जिस अफगानिस्तान को सिर्फ आतंकवाद और युद्ध की विभीषिका झेलने के लिए जाना जाता हो वहीं के एक 5 साल के बच्चे की तस्वीरें फुटबॉल स्टार मेसी के प्रति दीवानगी की वजह से सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं. अफगानिस्तान के पूर्वी गजनी के जगहोरी प्रांत के एक गांव में रहने वाला मुर्तजा अहमद इतनी छोटी सी उम्र में ही फुटबॉल और मेसी का दीवाना है.

उसके पिता आरिफ अहमदी ने कहा कि मुर्तजा ने उनसे अपने फेवरिट स्टार मेसी जैसी टीशर्ट लाने की गुजारिश की थी. लेकिन आरिफ ने मुर्तजा से कहा कि वह एक बेहद साधारण किसान हैं इसलिए उनके लिए मेसी की टीशर्ट लाना मुश्किल है.

देखेंः मेसी का नन्हा फैन मुर्तजा फुटबॉल खेलते हुए

ये बात सुनकर मुर्तजा तब तक रोता रहा जब तक उसके भाई हमायोन ने उसकी ख्वाहिश पूरी नहीं कर दी. जी नहीं, उसका भाई मेसी की टीशर्ट तो नहीं ला सका लेकिन उसने नीले और सफेद रंग के प्लास्टिक बैग पर ही मेसी का फेमस टीशर्ट नंबर 10 और उनका नाम लिख दिया. प्लास्टिक से बनी मेसी के नाम वाली टीशर्ट पहनकर मुर्तजा बहुत खुश हुआ और ये टीशर्ट पहने मुर्तजा की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं.

messi-fan-650_020116014942.jpg
मेसी की प्लास्टिक की टीशर्ट पहने मुर्तजा अहमदी

मेसी ने जताई मुर्तजा से मिलने की इच्छाः

यह तस्वीरें इतनी फेमस हुईं कि खुद मेसी ने जब मुर्तजा के बारे में जानने की कोशिश की ताकि वह उसे वह अपनी असली जर्सी दे सकें. इस बच्चे की पहचान तब जाहिर हुई जब ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले उसके चाचा अजीम अहमदी ने मुर्तजा के पिता और अपने भाई आरिफ की मीडिया की बात कराई. आरिफ ने इस की पुष्टि कर दी कि वायरल हुई तस्वीर में उनका बेटा मुर्तजा है. मेसी के नाम की प्लास्टिक टीशर्ट पहने मुर्तजा की तस्वीर उसके भाई हमायोन ने खींची थीं और उसने ही इसे अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया था.

messi-fan_020116015151.jpg
मेसी की प्लास्टिक की टीशर्ट पहने मुर्तजा अहमदी

मेसी ने मुर्तजा से मिलने के लिए अफगानिस्तान फुटबॉल फेडरेशन से एक मीटिंग फिक्स करने को कहा है. मेसी के इस फैन ने शायद ही सोचा होगा कि वह कभी अपने फेवरिट स्टार से मिल पाएगा. लेकिन अब मुर्तजा का सपना सच होने वाले है. हमायोन ने जब मुर्तजा को बताया कि वह अब पूरी दुनिया में प्रसिद्ध हो गया है तो वह बहुत खुश हुआ.

खेल किस तरह से लोगों की जिंदगी बदल सकता है, ये घटना उसका बेहतरीन उदाहरण है. कौन जानें मेसी का ये छोटा सा फैन भविष्य में फुटबॉल की दुनिया का बड़ा स्टार बनकर अफगानिस्तान का नाम पूरी दुनिया में रोशन कर दे!

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय