New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 08 फरवरी, 2016 07:15 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

क्रिकेटर इरफान पठान विवाह के बंधन में बंध गए हैं, रविवार को खुद उन्होंने अपनी पत्नी के साथ एक सेल्फी ट्वीट करके दुनिया को इसकी जानकारी दी. इरफान की बेगम का नाम सफा बेग है. खबरों के मुताबिक इरफान पठान ने गुरुवार को मक्का में एक बेहद सादे समारोह में 21 वर्षीय सफा से निकाह किया. इस समारोह में दोनों परिवारों और उनके नजदीकी दोस्त और रिश्तेदार ही मौजूद थे.

इरफान पठान ने अपनी शादी की जानकारी सफा के साथ अपनी एक सेल्फी ट्वीट करके दीः

इरफान की बेगम जेद्दा की रहने वाली हैं इसलिए आम लोगों को लगेगा कि वह शायद बेहद पारंपरिक मुस्लिम महिला होंगी लेकिन उनके बारे में जानकर आप चौंक जाएंगे. आइए आपको बताते हैं इरफान पठान की दुल्हन से जुड़ी और बातें.

कौन हैं सफा बेग:

सफा बेग हैदराबाद की रहने वाली हैं लेकिन वह सऊदी अरब के जेद्दा जिले के अजिजया में पली-बढ़ी हैं और वहां के इंटरनेशनल इंडियन स्कूल से पढ़ाई की है. उनके पिता का नाम मिर्जा फारूक बेग है. सफा का उनका जन्म 28 फरवरी 1994 को हुआ था और वह उम्र में इरफान पठान से 10 साल छोटी हैं.

safa-baig-650_020816051520.jpg
इरफान पठान की दुल्हन सफा बेग

बेहद खूबसूरत सफा मिडिल ईस्ट एशिया की एक बड़ी मॉडल रह चुकी है और उनकी तस्वीरें वहां की कई बड़ी फैशन मैगजीन में छपी हैं. इतना ही नहीं सफा को एक बेहतरीन नेल आर्टिस्ट के तौर पर भी जाना जाता है और इसके लिए उनका एक Flickr page भी है, जिस पर उनकी इस प्रतिभा को देखा जा सकता है.

safa-baig-650-2_020816051353.jpg
इरफान पठान की दुल्हन सफा बेग

फिलहाल सफा एक पीआर फर्म में एग्जिक्यूटिव हैं. कहा जा रहा है कि सफा और इरफान की मुलाकात दो साल पहले दुबई में हुई थी. हालांकि इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि उनकी मुलाकात कब और कैसे हुई. तीन महीने पहले इन दोनों ने सगाई की थी और 5 फरवरी को मक्का में एक सादे पारिवारिक समारोह में शादी कर ली.

safa-baig-650-1_020816051433.jpg
इरफान पठान की दुल्हन सफा बेग

शादी के बाद पठान परिवार ने जेद्दा के एक शानदार होटल अल-हिंदावेइया में डिनर पार्टी का आयोजन किया था. मार्च में इरफान पठान भारत में अपनी शादी के ग्रैंड रिसेप्शन का आयोजन करेंगे.

एक वीडिया से जानिए सफा के बारे में सबकुछः

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय