New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 06 मई, 2018 03:38 PM
अनुज मौर्या
अनुज मौर्या
  @anujkumarmaurya87
  • Total Shares

इन दिनों आईपीएल का 11वां सीजन चल रहा है, जिसमें हर टीम जीतने के लिए अपना दम दिखा रही है. जीत पाने के लिए कितनी मेहनत करनी पड़ती है, इसकी एक झलक आप आईपीएल के 11वें सीजन यानी आईपीएल 2018 के दौरान लिए गए कैच से देख सकते हैं. क्रिकेट की पिच से लेकर बाउंड्री तक, खिलाड़ियों ने ऐसे-ऐसे कैच लिए कि देखने वालों को अपनी आंखों पर यकीन नहीं हुआ. ऐसा जरूरी नहीं कि जब-जब कैच लिया तो टीम जीत गई, लेकिन हर कैच की तारीफ खूब हुई. तो चलिए एक नजर डाल लेते हैं आईपीएल के उन 10 वीडियोज पर, जिन्होंने लोगों को चौंका दिया.

IPL 2018, क्रिकेट, कैच, खेलहार्दिक पांड्या के इस कैच के लिए उनकी खूब तारीफ हुई थी.

1- आईपीएल 2018 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की ओर से खेल रहे टिम साउथी ने चेन्नई सुपर किग्ंस की ओर से खतरनाक बल्लेबाजी कर रहे सुरेश रैना का कैच लिया.

2- आईपीएल 2018 में दिल्ली डेयर डेविल्स की ओर से खेल रहे ट्रेंट बोल्ट ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली का इतना शानदार कैच लिया कि खुद कोहली बाद में बोले कि ऐसे शानदार कैच पर आउट होने का उन्हें मलाल नहीं होगा.

3- मुंबई इंडियंस की ओर से खेल रहे हार्दिक पांड्या ने दिल्ली डेयरडेविल्स के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल का डाइव लगाते हुए कैच लिया.

4- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेल रहे दिनेश कार्तिक का कैच लिया.

5- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने मुंबई इंडियंस की ओर से बल्लेबाजी कर रहे हार्दिक पांड्या का कैच लिया, जिसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर मैच जीत गई.

6- गलती हो जाने के बाद कैसे खुद को तुरंत सही किया जाता है, ये कैच कुछ ऐसा ही है. सनराइजर्स हैदराबाद के मनीष पांडे ने एंड्र्यू रसेल का शानदार कैच लिया.

7- सनराइजर्स हैदराबाद के शाकिब अल हसन ने सिर्फ एक हाथ से जितनी फुर्ती से कैच लिया, उसकी भी खूब तारीफ हुई. उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के क्रिस लिन को वापस पवेलियन भेज दिया.

8- मुंबई इंडियंस के किरन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने दिल्ली डेयर डेविल्स के रिषभ पंत का शानदार कैच लिया.

9- कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच हो रहे मैच में बेन स्टॉक्स ने एक शानदार कैच लिया, लेकिन बावजूद इसके वह राजस्थान रॉयल्स को हारने से बचा नहीं सके. हालांकि, कैच इतना शानदार था कि उसकी खूब तारीफ हुई.

10- अब चलते-चलते वो कैच भी देख लीजिए, जिसने धोनी को जीवन दान दे दिया. कोलकाता नाइट राइडर्स के शुभम गिल ने चेन्नई सुपर किंग्स के महेंद्र सिंह धोनी का एक आसान सा कैच छोड़ दिया और छक्का दे दिया.

ये भी पढ़ें-

IPL में दिल्ली की कप्तानी छोड़ने के बाद गंभीर ने 'नई पारी' शुरू की है

आखिर क्या बदला जो धोनी इतने घातक लगने लगे हैं

कोहली को अभी धोनी से कप्तानी के कुछ गुर और सीखने चाहिए !

#आईपीएल 2018, #क्रिकेट, #कैच, IPL 2018, Top 10 Catch Of Ipl 2018, Ipl 2018 Best Catch

लेखक

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय