New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 02 मई, 2016 12:08 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

IPL की अच्छी बात ये रही है कि इसने क्रिकेट को एक नए अंदाज में पेश किया. लोग तोहमत लगाते रहें कि क्रिकेट का तमाशा बन गया है लेकिन आईपीएल का फायदा ये भी हुआ कि इसने बड़े-बड़े और दिग्गज अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों को पवेलियन साझा करने का मौका दिया. कई नए खिलाड़ियों को एक ऐसा माहौल दिया जहां से वे सपनों की उड़ान भर सकते हैं. लेकिन सवाल है कि क्या इसने खिलाड़ियों के बीच दूरियां भी पैदा की है? IPL घरेलू टूर्नामेंट नहीं है. पूरी दुनिया के क्रिकेट प्रशंसकों की नजर इस पर होती है. इसलिए मैदान पर जो कुछ होता है, वो और बड़ा बन जाता है.

आईपीएल के पहले एडिशन में हरभजन सिंह द्वारा एस. श्रीसंत को थप्पर मारने वाला वाक्या आप भूले नहीं होंगे. IPL के नौवें संस्करण में भी कुछ ऐसा ही होते होते रह गया. इस बार हरभजन और अंबाती रायुडू आमने-सामने थे.

क्या हुआ था...

दोनों इस सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे हैं. 1 मई को IPL-2016 का 29वां मैच पुणे और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जा रहा था. पुणे की पारी के 11 वें ओवर में सौरभ तिवारी ने हरभजन की ऑफ स्टंफ के बाहर की गेंद को मिडविकेट और लॉन्ग ऑन के बीच लपेटा. बाउंड्री पर रायुडू थे. उन्होंने डाइव लगा कर गेंद को रोकने की भी कोशिश की. लेकिन गेंद सीमारेखा से बाहर चली गईं. नतीचा चार रन. उसके बाद हरभजन का गुस्सा सातवें आसमान पर जा पहुंचा.

harbhazan-650_050216112154.jpg
 मैच के दौरान हरभजन सिंह और अंबाती रायुडू (साभार-बीसीसीआई) 

हरभजन का रिएक्शन देश रायुडू भी जोश में आ गए. दोनों खिलाड़ी एक-दूसरे की ओर बढ़े. लेकिन अच्छी बात ये हुई कि हरभजन को तुरंत अहसास हो गया कि 50 से ज्यादा कैमरों की दोनों के एक्शन पर नजर है. बात बिगड़ सकती है. हालांकि रायुडू की खीझ साफ देखी जा सकती है.

आप खुद देखिए क्या हुआ था...

हालांकि, जब हरभजन ने पीटर हैंड्सकॉम्ब का विकेट लिया तो दोनों खिलाड़ी साथ-साथ जश्न मनाते भी नजर आए. अब ये कैमरे के लिए था या सच में सारी बात आई-गई हो गई...कहना मुश्किल है.

harbhazan-raydu-cele_050216112105.jpg
 

जब हरभजन के थप्पड़ के बाद रोने लगे थे श्रीसंत

वैसे, खेल है तो प्रतिस्पर्धा तो होगी ही और कई बार ये देखना दर्शकों के लिए बहुत मजेदार भी हो जाता है. याद कीजिए पिछले साल का IPL जब मुंबई इंडियंस के केरन पोलार्ड कुछ समय के लिए मुंह पर टेप चिपका कर मैदान पर आए थे. दरअसल, रॉयल चैलेंचर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ उस मैच में पोलार्ड को अंपायर ने आरसीबी के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल से दूर रहने और टोकाटोकी नहीं करने को कहा था. गेल तब बल्लेबाजी कर रहे थे और पोलार्ड लगातार छींटाकशी करते हुए उनका ध्यान भटकाने की कोशिश. अंपायर की चेतावनी के बाद तो हद ही हो गई. पोलार्ड टेप लगा कर मैदान में आ गए. देखिए वो वीडियो..

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय