New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 15 फरवरी, 2016 06:43 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

पाकिस्तानी क्रिकेट और विवादों का गहरा नाता है. वहां के क्रिकेटरों के एकदूसरे के खिलाफ जुबानी जंग की खबरें तो पहले भी आती रही हैं और अभी कुछ ही दिन पहले रमीज राजा और मोहम्मद युसुफ एक न्यूज चैनल पर बहस के दौरान एकदूसरे को भला-बुरा कहते नजर आए थे. लेकिन ताजा घटना में दो पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने मामले को मैदानी जंग तक पहुंचा दिया.

आईपीएल की तर्ज पर पहली बार खेली जा रही पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के एक मैच में वहाब रियाज और अहमद शहजाद ने न सिर्फ एकदूसरे को अपशब्द कहे बल्कि धक्का भी दिया. साथी खिलाड़ियों के बीच-बचाव से मामला शांत हो गया, वर्ना दोनों पाकिस्तानी खिलाड़ी दो-दो हाथ करने के मूड में लग रहे थे!

यूएई में खेले जा रहे PSL के 14 फरवरी को खेले गए मैच में यह घटना घटी. यह मैच क्वेटा ग्लैडिएटर्स और पेशावर जल्मी के बीच खेला जा रहा था. ग्लेडियटर्स की पारी का पांचवा ओवर वहाब रियाज फेंक रहे थे. वहाब के इस ओवर की एक गेंद पर अहमद शहजाद ने छक्का जड़ दिया. लेकिन संयोग से अगली गेंद पर वहाब ने शहजाद को बोल्ड कर दिया.

वहाब रियाज और अहमद शहजाद के भिड़ने का वीडियो

वहाब पविलियन की ओर लौटते शहजाद पर चिल्लाकर अपना जश्न मनाते दिखे, जबकि इस बात से नाखुश शहजाद ने वहाब को बैट दिखाया और उनकी ओर बढ़े, जिसके बाद दोनों ने एकदूसरे को धक्का देकर खुद दूर किया. इस बीच अंपायर और जल्मी टीम के बाकी खिलाड़ी पहुंच गए और दोनों को एकदूसरे से दूर हटाया.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को अपने खिलाड़ियों का यह रवैया बिल्कुल भी पसंद नहीं आया और उसने वहाब रियाज पर मैच फीस का 40 फीसदी और अहमद शहजाद पर 30 फीसदी जुर्माना लगाने के साथ ही दोनों को कड़ी चेतावनी जारी की. पीसीबी ने कहा कि खिलाड़ियों के ऐसे व्यवहार से पाकिस्तान क्रिकेट की छवि को नुकसान पहुंचता है.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को अगले एक महीने के दौरान एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप जैसे दो महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में हिस्सा लेना है. ऐसे मे अगर टीम की एकजुटता का ये हाल है तो पाकिस्तान का सच में भगवान ही मालिक है!

रमीज राजा और मोहम्मद युसुफ की टीवी पर भिड़ने का वीडियो

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय