New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 18 जुलाई, 2016 06:26 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

रंग में भंग पड़ना शायद इसे ही कहते हैं. टीम इंडिया इस समय कैरेबियाई दौरे पर है और चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 21 जुलाई से शुरू होना है. अभ्यास मैच भी टीम इंडिया के लिए अच्छा गुजरा लेकिन इन सबसे इतर एक खास बात जो इस दौरे में अब तक नजर आई है, वो है टीम इंडिया की मस्ती और लगातार सोशल मीडिया पर आ रही उनकी तस्वीरें. किसी दूसरे देश के दौरे पर टीम इंडिया मस्ती की ऐसी तस्वीरें कोई नई बात नहीं है लेकिन जिस तरीके से इस बार तस्वीरों को खूब सोशल मीडिया पर शेयर किया गया, वो जरूर नया है.

खुद BCCI ने खिलाड़ियों की कई तस्वीरों को अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया. ऐसा लगा सबकुछ ठीक-ठाक है. टीम इंडिया के हौंसले बुलंद हैं. लेकिन इसी बीच एक ऐसी तस्वीर सामने आई जिससे टीम इंडिया की मस्ती का जायका बिगड़ गया.

दरअसल, लोकेश राहुल को खुद को कैरेबियाई रंग में रंगना थोड़ा भारी पड़ गया. उन्होंने एक तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की. इस तस्वीर में राहुल के साथ-साथ स्टुअर्ट बिन्नी, उमेश यादव और टीम स्टाफ नजर आ रहे हैं. यहां तक तो सब ठीक था. लेकिन मामला बिगड़ गया राहुल के हाथ में नजर आ रही बीयर की एक बोतल से.

lokesh-rahul-650_071816042947.jpg
 बीयर के साथ तस्वीर और फिर बीसीसीआई की फटकार...

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक BCCI को लोकेश राहुल द्वारा पोस्ट की गई ये तस्वीर पसंद नहीं आई और बोर्ड ने टीम मैनेजर के जरिए सीधा संदेश खिलाड़ियों को पहुंचा दिया कि वे लोगों के सामने ऐसे उदाहरण पेश न करें. एक अखबार के मुताबकि BCCI ने खिलाड़ियों को जो संदेश भेजा है, उसमें साफ शब्दों में कह दिया है कि भारत में कई बच्चे स्टार क्रिकेटर्स और उनके खेल को फॉलो करते हैं. खिलाड़ियों को ये बात ध्यान में रखनी चाहिए. साथ ही भारतीय दर्शकों की भावनाओं को भी ध्यान में रखा जाना चाहिए.

यह भी पढ़ें- धोनी की तस्वीर के साथ बांग्लादेशी फैंस की ये कैसी क्रिएटिविटी!

'बीच' और बीयर की फोटो में क्या बुराई?

अभी कुछ दिनों पहले विराट कोहली ने भी एक वीडियो शेयर की थी जिसमें वे किसी क्रूज पर सवार होकर समुंद्री लहरों का मजा लेते नजर आए.

ऐसे ही कई और वीडियो और तस्वीरें भी सामने आईं. कभी बीच पर वॉलीबॉल खेलते खिलाड़ी तो कहीं घुड़सावरी करते. टीम की कमान विराट कोहली के हाथों में है. और कोहली के बारे में ये बात कही जाती रही है कि वे मैदान पर अपने खेल को लेकर जितने गंभीर नजर आते हैं, मैदान से बाहर उनकी छवि उतनी ही मस्तमौला और पार्टीबॉय के रूप में. फिर नए कोच अनिल कुंबले के आने के बाद हाल में नई पॉलिसी के तहत जिसमें खेल के साथ मस्ती को भी खूब जगह देने की बात भी सामने आई.

यह भी पढ़ें- अब विराट की टीम इंडिया की नजर, वेस्टइंडीज जीतने पर!

ऐसे में कैरेबियाई देशों में जहां की लाइफस्टाइल में बियर और बीच का अलग ही महत्व है, खिलाड़ियों की ऐसी तस्वीरों पर नाराजगी क्या सच में जायज है? ये बहस का विषय हो सकता है. खैर, लोकेश राहुल ने तो BCCI की नाराजगी भांपते हुए अपनी तस्वीर सोशल मीडिया से हटा ली है. वैसे, ये बात तो है कि टेस्ट सीरीज शुरू होने वाली है और वहां अगर मामला बिगड़ा तो ये तस्वीरें टीम इंडिया को वाकई भारी पड़ सकती हैं! खिलाड़ियों को इसका ख्याल तो रखना ही चाहिए.

बहरहाल, आप देखिए वेस्टइंडीज में कैसे मस्ती कर रही है टीम इंडिया-

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय