New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  1-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 15 जून, 2017 02:06 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

टी20 वर्ल्‍डकप का सबसे रोमांचक मैच. भारत बनाम बांग्‍लादेश. यह टूर्नामेंट भले ही अपने अगले चरण में पहुंच गया है, लेकिन उस मैच की आखिरी बॉल का क्रेज अब भी क्रिकेट के दीवानों पर छाया हुआ है. इनमें पूर्व दिग्गज‍ खिलाड़ी और स्‍टार स्पोर्ट्स के कमेंटेटर शामिल हैं. देखिए इस दीवानगी को इन चार पूर्व खिलाडि़यों ने कैसे जाहिर किया.

वेस्‍ट इंडीज के पूर्व क्रिकेट डेरेन गंगा बने एमएस धोनी और दक्षिण अफ्रीकी पूर्व तेज गेंदबाज शॉन पोलॉक ने हरीश पंड्या की तरह थामी गेंद. पूर्व श्रीलंकाई बल्लेबाज रसेल अर्नाल्‍ड बांग्‍लोदशी स्‍ट्राइकर शुवगत होम और नॉन स्‍ट्राइकर एंड पर मुस्‍तफिजुर रहमान की जगह खड़े हुए इंग्‍लैंड के पूर्व बल्‍लेबाज निक नाइट.

आईसीसी ने इस बेहद रोमांचक बॉल का रुपांतरण वीडियो रिकॉर्ड करवाया. इसमें हर बारीकी का ख्‍याल रखा गया. जैसे डेरेन गंगा ने भी धोनी की तरह अपने दाएं हाथ का ग्‍लव्‍स निकाल दिया था.पूरी दुनिया जानती है कि धोनी ने अंतिम बॉल पर रन लेने से रोकते हुए किस तरह दौड़कर मुस्तफिजुर रहमान को रन आउट किया था.

देखिए इस वीडियो में कि इन पूर्व खिलाडि़यों ने किस खूबी से उस लम्‍हे को रूपांतरित किया-

हालांकि, गौर से देखने पर पता चलता है कि पोलॉक ने वाइड बॉल फेंकी. बाकी फर्क को आप उस मैच के वास्तविक क्षणों को देखकर समझ सकते हैं. उसके लिए देखिए ये वीडियो-

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय