charcha me| 

होम -> स्पोर्ट्स

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 20 जून, 2019 05:19 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

ICC World Cup 2019 में अब तक कई अहम मुकाबले हो चुके हैं जिन्होंने इस बात की पुष्टि साफ तौर पर कर दी है कि क्रिकेट में कुछ भी पूर्व निर्धारित नहीं है. बीते दिनों ही Afghanistan और England का मैच हुआ और जिस तरह इस मैच में England के कप्तान इयोन मॉर्गन ने Afghanistan के गेंदबाज Rashid Khan की धुनाई की साफ हो गया कि क्रिकेट को यूं ही अनिश्चितताओं का खेल नहीं कहते. ध्यान रहे कि इस मैच से पहले यही माना जा रहा था कि राशिद की गेंदबाजी की बदौलत अफ़ग़ानिस्तान की टीम विश्व पटल पर अपनी एक नई पहचान रखेगी. इसी तरह भारत और पाकिस्तान के मैच को देखें तो मिलता है कि जितना उत्साह इस मैच को लेकर जनता के बीच था वो उत्साह तब ध्वस्त हो गया जब दोनों ही टीमें मैदान में आईं. भारत की पारी के बाद जिस तरह पाकिस्तान ने अपने गेम की शुरुआत की साफ हो गया कि ये एक एकतरफा मैच है जिसे बड़ी ही आसानी से साथ भारत जीत लेगा. कह सकते हैं कि अब भी दर्शक एक ऐसे मैच के इंतजार में हैं जिसमें उन्हें पूरा मनोरंजन मिल सके.

केविन पीटरसन, विश्व कप 2019, ट्विटर, मैच,इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी केविन पीटरसन भी इस बात पर सहमत हैं कि इस वर्ल्ड कप में मजा नहीं आ रहा

क्रिकेट में मैच का मनोरंजक होना कितना जरूरी है इसे हम इंग्लैंड के लीजेंडरी खिलाड़ी केविन पीटरसन की बातों से समझ सकते हैं. हमारी आपकी तरह केविन पीटरसन भी उस मैच की प्रतीक्षा में हैं जिसे देखकर दर्शकों के दिलों की धड़कन रुक जाए. इस मामले को लेकर केविन ने एक ट्वीट किया है जिसपर खूब ढेर सारी प्रतिक्रियाएं आई हैं. केविन ने एक उदास स्माइली बनाते हुए लिखा है कि, इस क्रिकेट विश्व कप को एक बड़ी गड़बड़ी या कुछ रोमांचकारी लास्ट  बॉल फिनिश की आवश्यकता है.

क्योंकि केविन ने ये ट्वीट Afghanistan और England के मैच के बाद  किया है इसलिए माना यही जा रहा है कि शायद केविन इस मैच में कप्तान इयोन मॉर्गन की पारी से खुश नहीं थे. ऐसा इसलिए क्योंकि Afghanistan का शुमार विश्व कप की उन टीमों में है जो खुद अभी लर्निंग स्टेज में है ऐसे में यदि इंग्लैंड इसे हरा भी लेती है तो कोई बड़ी बाद नहीं है.

केविन का ये ट्वीट करना भर था ऐसे तमाम लोग थे जिन्होंने उनके इस ट्वीट पर भांति भांति की प्रतिक्रिया दी है और इसपर अपनी सहमती दर्ज की है.

@akkiagarwal007 नाम के एक भारतीय यूजर ने केविन के इस ट्वीट पर चुटकी लेते हुए लिखा है कि, तब क्या जब इंग्लैंड विश्व कप हार जाए?

@yesimAmit ने केविन से सवाल पूछते हुए कहा है कि,  इंग्लैंड पर पाकिस्तान की जीत क्या एक बड़ा अपसेट नहीं थी?

वहीं जो बात @cssudishgupta ने कही है वो भी तमाम सवालों को खड़ा करती है. इन्होंने कहा है कि  अपसेट तभी संभव है जब न्यूजीलैंड शीर्ष 4 टीमों के खिलाफ मैच हारना शुरू कर दे और @BCBtigers अपने शेष मैच जीतते रहें.अगर आज न्यूजीलैंड जीत गया, तो सारी संभावनाएं यहीं रुक जाती हैं.

@niceguyarvind नाम के यूजर ने वो बात कही है उसपर शायद बहुत लोग सहमत होंगे. अरविंद के अनुसार इस विश्व कप में बारिश एक बड़ा अपसेट.

@vickeypedia में कहा है कि ये मुस्किल है. इसके पीछे उन्होंने जो वजह बताई है हमें उसपर भी सोचने की जरूरत है.

ट्विटर पर जो प्रतिक्रियाएं केविन पीटरसन के सवाल पर आ रही हैं उनको देखकर साफ हो गया है कि अभी दर्शक उस मुकाबले का इंतजार कर रहे हैं जिसमें उन्हें मुकाबला और रोमांच दोनों एक साथ देखने को मिले. ध्यान रहे कि इस विश्व कप में बारिश लोगों के नाराज होने की एक अहम वजह बनी है.

तमाम ऐसे लोग हैं जिनका मानना है कि यदि इंग्लैंड विश्व कप का आयोजन कर रहा था तो उसे मौसम का खास ख्याल रखना चाहिए था. लोगों के बीच इस बात का भी डर बना हुआ है कि यदि वर्ल्ड कप के फाइनल में भी बारिश हो गई तो क्या होगा.

केविन पीटरसन की मुराद पूरी होती है या नहीं इसका फैसला वक़्त करेगा मगर हां एक दर्शक के तौर पर हमें भी उस मुकाबले की प्रतीक्षा कर रहे हैं जिसे देखने के बाद हम ये कह सकें कि हमने वर्ल्ड कप लायक कोई मैच देखा है.

ये भी पढ़ें-

इंग्‍लैंड का अफगानिस्‍तान पर हमला और बम बरसे राशिद खान पर

उबासी लेता कप्तान और हुक्का पीते खिलाड़ी, पाकिस्तान को मैच तो हारना ही था !

सिलेक्टर मौलाना, कप्तान हाफिज-ए-कुरान, पाकिस्तान टीम का तो अल्लाह ही मालिक

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय