New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 25 नवम्बर, 2015 08:07 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

तेंडुलकर की सेंचुरी? कहां? कैसे? वो तो रिटायर हो चुके हैं? इस उत्‍सुकता के साथ कुछ ट्वीट और टटोले तो पता चला कि सेंचुरी सचिन नहीं, अर्जुन तेंडुलकर ने बनाई है. जिस पर सोशल मीडिया झूमने लगा है.

सचिन के दीवाने इस देश के लिए सेंचुरी के साथ तेंडुलकर का नाम जुड़ा होना ही खुशियां मनाने के लिए काफी है. लोगों को अर्जुन की इस पारी में बाएं हाथ के धाकड़ बल्लेबाज युवराज सिंह की झलक नजर आई.

अर्जुन तेंडुलकर की धमाकेदार पारीः

अर्जुन तेंडुलकर ने यह पारी अपने पिता के नाम पर रखे गए तेंडुलकर जिमखाना ग्राउंड पर खेली. वह मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित अंडर-16 पैयाडे टूर्नामेंट 2015-16 में सुनील गावस्कर इलेवन की तरफ से रोहित शर्मा इलेवन के खिलाफ खेलने उतरे थे. अर्जुन ने महज 156 गेंदों में 106 रनों की शानदार पारी खेली और इस पारी के दौरान 16 चौके और 2 छक्के लगाए. चार टीमों के इस टूर्नामेंट की दो अन्य टीमें सचिन तेंडुलकर इलेवन और दिलीप वेंगसरकर इलेवन हैं. इस टूर्नामेंट का आयोजन मुंबई की अंडर-16 टीम के लिए चयन के ट्रायल के लिए किया गया है. टीम के कोच के मुताबिक अर्जुन ने दबाव के क्षणों में उन्मुक्त होकर बल्लेबाजी की. अर्जुन मुंबई की अंडर-14 टीम के लिए खेल चुके हैं. अर्जुन का शानदार प्रदर्शन गेंदबाजी में भी जारी रहा और उन्होंने 73 रन देकर 4 विकेट भी चटकाए. इसके बाद दूसरी पारी में भी उन्होंने 40 रनों का योगदान दिया.

अर्जुन इससे पहले भी अपनी क्रिकेट प्रतिभा से सुर्खियां बटोर चुके हैं. वह बल्लेबाजी के अलावा बाएं हाथ से तेज गेंदबाजी भी करते हैं. एशेज सीरीज के दौरान नेट्स में इंग्लैंड के बल्लेबाजों को बोलिंग करने वाले उनका वीडियो काफी सुर्खियों में रहा था. इससे पहले पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने भी अर्जुन तेंडुलकर को जुनूनी बच्चा कहते हुए उनकी तारीफ की थी और अर्जुन को गेंदबाजी के टिप्स भी दिए थे. इससे पहले भी एक स्कूल टूर्नामेंट के दौरान अर्जुन महज 42 गेंदों में 118 रन ठोककर सुर्खियों में आए थे.

अर्जुन आने वाले वक्त में कितना आगे जाएंगे यह तो भविष्य में ही पता चलेगा लेकिन उनकी सेंचुरी ने एक बार फिर से लोगों को तेंडुलकर की सेंचुरी पर झूमने का मौका दे दिया है.

देखिए कैसे सोशल मीडिया पर छाई अर्जुन तेंडुलकर की पारीः

#अर्जुन तेंडुलकर, #सचिन तेंडुलकर, #सुनील गावस्कर, अर्जुन तेंडुलकर, सचिन तेंडुलकर, सुनील गावस्कर

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय