New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 04 अप्रिल, 2017 10:36 PM
मोहित चतुर्वेदी
मोहित चतुर्वेदी
  @mohitchaturvedi123
  • Total Shares

एंट्री होते ही अंधेरा, नीली रोशनी में घंटे की डरावनी आवाज... इतना सुनते ही सामने वाले के पसीने छूट जाते हैं. जी हां, WWE में 'मौत का सौदागर' कहे जाने वाले अंडरटेकर ने 27 साल बाद रैसलिंग की दुनिया को अलविदा कह दिया है. यानी ना अब रिंग में अंधेरा होगा और न डेडमैन की एंट्री होगी. लोगों को भी अंडरटेकर की ये एंट्री पसंद थी. अंडरटेकर के रिटायरमेंट लेने के बाद सोशल मीडिया पर भी लोगों में निराशा है.

अपने करियर में अंडरटेकर ने बहुत सी ऐसी यादें दी हैं, जो उनके चाहने वाले हमेशा याद रखेंगे. मर के वापिस जिंदा होना, कब्र से सीधे रिंग में एंट्री करना, लोगों को मार डालना ऐसी ही कई कहानियां हैं जो अंडरटेकर के लिए फेमस हैं. कुछ कहानियां ऐसी भी हैं जो उनके करीबी जानते हैं. आइए जानते हैं ऐसे ही अंडरटेकर के कुछ अनसुने किस्से....

1_040417095735.jpg

क्यों बनाते हैं बिल्ली का मूह

अल्दो मोंटोया WWE में रेसलिंग किया करते थे. एक अजीब सा किरदार (जिसपर उनके साथी भी उनका मजाक बनाते है) होने के बावजूद उन्होंने कई बड़े WWE स्टार्स के साथ काम किया. जिसमें स्कॉट हॉल और अंडरटेकर जैसे रैसलर्स शामिल हैं. वे यूरोप और भारतीय दौरे पर आई WWE टीम का हिस्सा थे.

अंडरटेकर के एक मजाक से ये सिगनेचर बना. दरहसल, हवाईजहाज में बैठने से पहले अंडरटेकर ने मोंटाया को चुपके से एसिड दे दिया. उड़ान भरने के कुछ समय बाद मोंटोया पर एसिड का असर हुआ. उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा था कि आखिर क्या हो रहा है. टेकर उनके पीछे ही थे और वे हालात को भांप गए और मज़ाक को बढ़ाने की कोशिश करने लगे. अंडरटेकर पीछे मुड़े और बिल्ली की तरह शक्ल बनाने लगे. जिसके बाद अंडरटेकर का ये सिगनेचर फेमस हो गया. हर मैच के आखिर में वो हराने वाले के ऊपर चढ़कर ये शक्ल बनाते थे.

2_040417095742.jpg

अंडरटेकर के लिए रिंग और बार एक बराबर

अंडरटेकर जितने खतरनाक रिंग में उतने शांत बाहर रहते हैं, लेकिन कुछ गलत होता देखते हैं तो वो हाथ उठाने से बिलकुल नहीं चूकते. सबसे सही उधारण है, बार में अंडरटेकर की फाइट... पूर्व WWE टैग टीम चैंपियन के रूप में रैसलर्स का एक ग्रुप बार में गया.

जहां पर एक अज्ञात रैसलर की भिड़ंत एक जर्मन आदमी से हो गई. बगल वाले रूम में उनके बीच हाथापाई शुरू हो गई. ज्यादा शोर होने से अंडरटेकर परेशान होकर उठ गए. फिर क्या था, कमरे में घुसते ही उन्होंने जर्मन इंसान को गले से पकड़कर दीवाल पर दबा दिया और खूब पीटा.

3_040417095749.jpg

जब अंडरटेकर को समझा गया खूनी

प्रिचर्ड अंडरटेकर के मैनेजर हुआ करते थे, उन्होंने एक शो में एक वाक्या सुनाया जो काफी हंसाने वाला है. एक बार प्रिचर्ड और अंडरटेकर शो खत्म करके दूसरे स्थल की ओर जा रहे थे. समय की कमी के कारण दोनों में से किसी ने अपना मेक अप भी नहीं उतरा. चैट्टानूगा की ओर बढ़ते हुए वे दोनों रास्ता भटक गए.

प्रिचर्ड ने एक लोकल आदमी से रास्ता पुछा. बाहरी आदमियों को देखकर वो लोकल रॉब झड़ने लगा. हालांकि वो लोकल इंसान उस अंधेरी रात में केवल प्रिचर्ड को देख पा रहा था क्योंकि 7 फुट के अंडरटेकर अपना सीट पीछे कर के आराम कर रहे थे. फिर उनकी बातें सुनकर टेकर सामने की ओर झुके और उस लोकल इंसान को अंडरटेकर की डरावनी शक्ल दिखी. जिसके बाद डर के मारे उन्होंने प्रिचर्ड से कहा कि 'लगता है ये शख्स किसी का खून करके आया है.' जिसके बाद उस व्यक्ति ने प्रिचर्ड को रास्ता बताया और कहा कि जल्दी यहां से निकल जाओ.

4_040417095757.jpg

अंडरटेकर को खीरे से नफरत

अंडरटेकर को आप जमीन में गाड़ दे, आग में जला दे वो वहां से कैसे भी निकल जाएंगे. लेकिन कभी उनके सामने खीरा न पेश करें. अंडरटेकर के साथ और हमेशा रिंग के बाहर अंडरटेकर को सपोर्ट करने वाले पॉल बियरर ने एक वाक्या सुनाया... अंडरटेकर एक होटल में रुके थे. नाश्ते में उनको खीरा के कुछ पीस परोसे गए. जिसे खाकर उनको उल्टी आ गई.

जिसके बाद रात के खाने में भी उनके प्लेट में खीरे को रखा गया. जिसे देखकर उन्होंने फिर उल्टी कर दी. जिसके बाद पूरे होटल स्टाफ में सूचित किया गया कि अंडरटेकर के सामने खीरे का नाम भी ना लिया जाए. वो बताते हैं कि मुझे नहीं पता कि उन्हें खीरा क्यों पसंद नहीं है, क्योंकि कभी मेरी पूछने की हिम्मत ही नहीं हुई.

5_040417095802.jpg

'क्वीन ऑफ पॉर्न' को समझा एक पुलिसवाली

जेना जेमिसन जिसे क्वीन ऑफ पॉर्न कहा जाता था. उनका एक दोस्त था जिसका टैटू पार्लर हुआ करता था, जहां से टेकर ने अपने टैटू बनवाए, उनका मानना था कि अंडरटेकर को जेमिसन से डर लगता था. टेकर को ये गलतफहमी थी कि जेमिसन अंडरकवर पुलिस हैं. टेकर ने खुद अपने दोस्त से जेमिसन की सच्चाई पूछी. जिसके बाद उनक दोनों के बीच करीबियां आईं. लोकप्रिय होने के पहले और बेस्टसेलर ख़िताब की लेखिका बनने के पहले वे डेडमैन के साथ दिखाई दिया करती थी.

ये भी पढ़ें- 

वो खून का प्‍यासा, बच्‍चों का दुलारा अंडरटेकर !

जानिए, कौन जीतेगा आईपीएल 2017

IPL फैन्स सुनेंगे पाक की ये बात तो उनका खून खौल उठेगा!

#अंडरटेकर, #WWE, #रेसलिंग, Undertaker, Known Tales, The Undertaker

लेखक

मोहित चतुर्वेदी मोहित चतुर्वेदी @mohitchaturvedi123

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय