New

होम -> समाज

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 13 जून, 2016 07:16 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

हाल ही में दुनिया को अलविदा कहने वाले सबसे महानतम बॉक्सर मोहम्मद अली से जुड़े विवादों के सामने आने का सिलसिला शुरू हो गया है. अली को दफनाए जाने के दो दिन बाद ही खुद को उनकी पूर्व प्रेमिका बताने वाली एक महिला कुछ धमाकेदार खुलासों के साथ सामने आई है. इस महान बॉक्सर की इस पूर्व प्रेमिका का मकसद अली की निजी जिंदगी से जुड़े इन रहस्यों को उजागर करके पैसे कमाना है. अली की पूर्व प्रेमिका का दावा है कि अली के साथ प्रेम संबंधों से उन्हें एक बेटी भी है, जोकि अब 35 वर्ष की हो चुकी हैं. जानिए क्या है इस

कौन हैं मोहम्मद अली की पूर्व गर्लफ्रेंड?

मोहम्मद अली की पूर्व गर्लफ्रेंड होने का दावा करने वाली इस महिला का नाम है बारबरा मेनशा अब 70 वर्ष की हो चुकी बारबरा अली के एक सेक्स टेप को मोटी कीमत में बेचना चाहती हैं. अली को दफनाए जाने के दो दिन बाद बारबरा ने डेली मिरर को दिए इंटरव्यू में इस बात का जिक्र किया है. मेशा का दावा है कि उनकी बेटी किउरस्टी उनके और अली के 20 वर्षों के प्रेम संबंधों का नतीजा है. बारबरा का कहना है कि 1988  में उनकी बेटी के डीएनए टेस्ट से उन्हें पता चला कि अली ही उसके बॉयोलॉजिकल पिता हैं.

बारबरा क्यों बेचना चाहती हैं मोहम्मद अली का सेक्स टेप?

बारबरा का दावा है कि उनके पास अली का एक बहुत पुराना सेक्स टेप हैं, जिसमें अली को सेक्स करते हुए दिख रहे हैं. बारबरा का एकमात्र उद्देश्य इस टेप को बेचकर ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाना है. बारबरा ने कहा, 'मुझे इस फुटेज की कीमत पता है. किसी और के पास ऐसा कुछ नहीं है. मैं इससे जितना ज्यादा संभव हो उतना कमाना चाहूंगी.'

बारबरा का कहना है कि वह इस फिल्म को सीडी में रुपांतरिरत करने की कोशिश कर रही हैं ताकि इसे आसानी से बेचा सके. वह इस टेप से करीब 1 लाख डॉलर की कमाई की उम्मीद कर रही हैं.

barbara-mensah-650_061316064546.jpg
70 के दशक में बारबरा मेनशा के साथ मोहम्मद अली

आखिर क्या है अली के सेक्स टेप में?

इस सेक्स टेप की फुटेज के बारे में बारबरा का दावा है कि इसे अली की फाइट्स के बाद होने वाली 'गंबो पार्टियों' के दौरान लिया गया था. इसमें अली के अलावा उनके कुछ और दोस्त और एक दर्जन लड़कियां होती थीं.

बारबरा ने बताया, 'वे सभी शानदार थीं. मोहम्मद खुद को किसी भी खूबसूरत लड़की से दूर नहीं रखते थे चाहे वह शादीशुदा हों या न हों. इस टेप में उन्हें सेक्स करते हुए दिखाया गया है. वे इसे गंबो पार्टियों के नाम से जानते थे-ये पार्टियां हर चीज का मिश्रण होती थीं.'

बारबरा अली के अंतिम संस्कार के एक दिन पहले आयोजित हुई मुस्लिम प्रार्थना सेवा में गई थीं. लेकिन वह अली के परिवार और उनकी 59 वर्षीय विधवा लोन्नी से कुछ दूरी पर खड़ी थीं. बारबरा लोन्नी को ही अली से उन्हें दूर करने का दोषी ठहराती हैं.

उनका दावा है कि लोन्नी ने ही उन्हें और उनकी बेटी को पार्किंसन से जूझ रहे अली से मिलने से मना कर दिया था. हालांकि बारबरा की बेटी किउरस्टी के पांच साल का होने तक खुद ही उससे मिलने आते रहते थे. लेकिन बाद में ये सिलसिला थम गया और किउरस्टी की अली से अगली मुलाकात तब हुई जवह 13 वर्ष की हो चुकी थीं और एक ऑटोग्राफ लेने के लिए अली के पास पहुंची थीं.

mohammed-ali-650_061316064643.jpg
अपनी बेटी किउरस्टी के साथ मोहम्मद अली

चार शादियां करने वाले मोहम्मद अली को नौ संतानें है. बारबरा के साथ उनके प्रेम संबंधों से जन्मी उनकी बेटी किउरस्टी का कहना है कि वह उनकी बेटी और पूर्व बॉक्सर लैला अली से मिल चुकी हैं. साथ ही वह अली के बेटे मोहम्मद अली जूनियर से भी मिली थीं. उनका कहना है कि दो साल पहले अली जूनियर के अपने पिता से हुए मनमुटाव की वजह भी अली की विधवा लोन्नी ही थीं. अली जूनियर के बारे में कहा जाता है कि उन्हें पिता से मदद नहीं मिली और वह अपना जीवन मुफलिसी में गुजार रहे हैं.

अली की पूर्व प्रेमिका बारबरा ने अली के ताबूत की तस्वीर को फेसबुक पर पोस्ट करते हए लिखा, 'यह वास्तव में बहुत तकलीफदायक है और केवल समय ही इस दर्द को कम करेगा जब तक हम फिर से नहीं मिलते.' अली की विधवा रोन्नी के बारे में बारबरा ने फेसबुक पर लिखा है, 'हां, उन्होंने हमेशा मुझे आपसे जिंदगी और मौत में आपसे दूर रखने की कोशिश की. आपकी आत्मा को शांति मिले. मेरे प्यार.'

बारबरा का कहना है कि उन्होंने अपने और मोहम्मद अली के संबंधों पर एक किताब भी लिखी है और इसे छापने के लिए आठ संपादकों के बीच होड़ मची है.

सदी के महानतम खिलाड़ी माने जाने वाले महान बॉक्सर मोहम्मद अली का 3 जून को निधन हो गया. वह लंबे समय से पार्किंसन नामक बीमारी से जूझ रहे थे. मोहम्मद अली के नाम पर करीब 55 अरब पाउंड की संपत्ति है, जिस पर दावे के लिए आने वाले समय में अली के रिश्तेदारों के बीच कानूनी जंग छिड़ सकती है. 

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय